Create

WWE SummerSlam 2021 ने नया मुकाम हासिल कर रचा इतिहास, ब्रॉक लैसनर की वजह से हुआ अब तक का सबसे बड़ा फायदा

WWE SummerSlam 2021ने रचा नया इतिहास
WWE SummerSlam 2021ने रचा नया इतिहास

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 का समापन 21 अगस्त को हो गया। लास वेगास में WWE के इस बड़े इवेंट का आयोजन हुआ। SummerSlam पीपीवी ने इस बार कई नए रिकॉर्ड कायम कर दिए। पैसों की बरसात भी हुई और फैंस को मजा भी आया। WWE ने पूरे शो को लेकर अपनी जानकारी दे दी है। इस बार के शो ने कुछ नए कारनामे किए और सभी के चेहरों पर इससे मुस्कान आ गई।

WWE को इस बार हुआ जबरदस्त फायदा

SummerSlam 2021 ने ग्लोबल व्यूअरशिप के मामले में रिकॉर्ड कायम कर दिया। ब्रॉक लैसनर की वापसी भी इस बार हुई। WWE ने इसकी वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और चार मिलियन लोगों ने इसे देखा। WWE इतिहास में इससे पहले कभी किसी वीडियो को इतनी बार नहीं देखा गया। MITB में जब जॉन सीना ने वापसी की थी तब भी इंस्टाग्राम पर वीडियो काफी देखा गया लेकिन लैसनर की वीडियो ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

पीकॉक और WWE नेटवर्क के जरिए इस इवेंट को सबसे ज्यादा व्यूअर्स ने देखा। इससे पहले SummerSlam इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। ग्लोबल ऑडियंस की बात करें तो साल 2020 की तुलना में 55 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई। साल 2019 के मामले में तुलना की जाए तो 29 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

एरीना में भी इस बार नया रिकॉर्ड कंपनी ने हासिल किया। SummerSlam को देखने इस बार एरीना में 51,326 फैंस आए। पिछले साल कोविड के कारण फैंस की एंट्री नहीं हुई थी लेकिन साल 2019 की तुलना में देखा जाए तो इस बार चार गुना बढ़ोत्तरी देखने को मिली। मर्चेंडाइज सेल्स के मामले में भी इस बार काफी फायदा कंपनी को हुआ। साल 2019 की तुलना में 155 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली।

नई स्पॉन्सरशिप को लेकर भी बड़ा रिकॉर्ड देखने को मिला। साल 2019 के मुकाबले 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई तो वहीं साल 2020 के मुकाबले 18 प्रतिशत की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी इस बार कंपनी को बहुत फायदा हुआ। इंस्टाग्राम में डाली गई वीडियो ने कई रिकॉर्ड कायम किए। ब्रॉक लैसनर की वीडियो ने चार मिलियन का आंकड़ा छू कर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment