Create

WWE में आज ही के दिन John Cena का पहले Roman Reigns ने तोड़ा सपना और फिर Brock Lesnar ने भी बुरी तरह की थी पिटाई

SummerSlam 2021 में हुआ था रोमन रेंस का धमाकेदार मैच
SummerSlam 2021 में हुआ था रोमन रेंस का धमाकेदार मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) काफी समय से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं, लेकिन पिछले 2 सालों में उन्होंने अपने लगभग सभी विरोधियों को डोमिनेट किया है। इस दौरान उन्होंने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और ऐज (Edge) समेत कई अन्य दिग्गजों को मात दी है।

इस बीच Money in the Bank 2021 में ट्राइबल चीफ ने सैथ रॉलिंस के दखल का फायदा उठाकर ऐज के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया था। मगर इस मैच के बाद जॉन सीना ने धमाकेदार वापसी कर रोमन रेंस को कन्फ्रंट करते हुए इस शानदार स्टोरीलाइन की नींव रखी।

#OnThisDay IN WWE History, 1 Year Ago, 21 August 2021 @WWERomanReigns Defeated @JohnCena To Retain His #UniversalChampionship In #SummerSlam Which Took Place At Allegiant Stadium In Paradise, Nevada City. A Great Macth But Bad Ending 🥺 #JohnCena #RomanReigns #WWE https://t.co/emBx3u0JOP

असल में उस समय SummerSlam 2021 के लिए फिन बैलर को रेंस के चैलेंजर के तौर पर चुना गया था, लेकिन 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने एक कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट को हाइजैक करने के बाद खुद उस कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर SummerSlam में रेंस के खिलाफ मैच पाया था।

SummerSlam के उस मैच को ये तथ्य भी दिलचस्प बना रहा था कि अगर रोमन रेंस को हार मिली तो उन्हें WWE छोड़कर जाना होगा। मैच में 22 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और ये संभव ही रेंस द्वारा अपने टाइटल रन के दौरान लड़े गए सबसे यादगार मुकाबलों में से एक भी रहा।

ये मुकाबला यादगार रहा, जिसके अंत में ट्राइबल चीफ ने 2 सुपरमैन पंच और उसके बाद एक जोरदार स्पीयर लगाकर द चैम्प को पिन करते हुए यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। इस हार के साथ जॉन का 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी अधूरा रह गया था।

youtube-cover

WWE SummerSlam 2021 को ब्रॉक लैसनर ने भी यादगार बनाया

रोमन रेंस की जॉन सीना पर धमाकेदार जीत के बाद ब्रॉक लैसनर की वापसी को देख क्राउड चौंक उठा था क्योंकि ये द बीस्ट का कंपनी में WrestleMania 36 के बाद पहला अपीयरेंस था। रेंस के साथ उनका स्टेयरडाउन देखने को मिला, लेकिन इससे पहले कोई ब्रॉल हो पाता तभी ट्राइबल चीफ रिंग से बाहर चले गए।

आपको बता दें कि WWE में जॉन सीना भी ब्रॉक लैसनर के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं। SummerSlam 2021 के ऑफ-एयर होने के बाद लैसनर ने द चैम्प पर कई जर्मन सुपलेक्स और एक खतरनाक एफ-5 भी लगाया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...