Create

WWE SummerSlam 2021: बैकी लिंच और ऐज ने रचा इतिहास, फेमस सुपरस्टार पहली बार बना चैंपियन

WWE SummerSlam में बने कई रिकॉर्ड
WWE SummerSlam में बने कई रिकॉर्ड
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE समरस्लैम (SummerSlam) का इस साल का संस्करण अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। ये SummerSlam का इकलौता ऐसा शो था जिसने यूएस में होने के दौरान शो में सबसे अधिक फैन एटेंडेंस का रिकॉर्ड बनाया। इस शो के दौरान 51,326 लोग एरिना में थे जो अबतक यूएस में हुए इस शो का बड़ा अटेंडेंस रिकॉर्ड है।

इससे अधिक संख्या सिर्फ SummerSlam 1992 में थी जहाँ एरिना में 80,000 फैंस थे। वो शो वेम्ब्ली, यूके में हुआ था। इस साल के शो में कई रेसलर्स ने नए कीर्तिमान बनाए जबकि कुछ की वापसी ने ही एक्साइटमेंट का स्तर बढ़ा दिया। आइए आपको उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं जो इस शो के दौरान देखने को मिले।

WWE SummerSlam 2021 में बने कई रिकॉर्ड

रिडल और रैंडी ऑर्टन ने पहली बार जीती WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप

जी हाँ, ये पहला मौका था जब रिडल और रैंडी ऑर्टन ने WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। रैंडी इससे पहले वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुके हैं और वो कई बार टैग टीम डिवीजन का हिस्सा रहे हैं लेकिन ये एक अलग ही अनुभव था क्योंकि दोनों ही रेसलर्स पहली बार WWE Raw टैग टीम चैंपियन बने हैं।

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर ने क्रमशः SmackDown और Raw विमेंस चैंपियनशिप जीतीं

बैकी लिंच ने पिछले साल Money In The Bank के अगले दिन वाले Raw के बाद SummerSlam में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने आते ही मात्र 26 सेकेंड में बियांका ब्लेयर को हराकर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। शार्लेट फ्लेयर ने भी एक ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर Raw विमेंस टाइटल को जीता। ये बात और है कि WWE उनकी 14 विमेंस चैंपियनशिप जीत में से सिर्फ 12 को ही मान्यता देता है और इसमें उनकी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीत शामिल है।

डेमियन प्रीस्ट बने नए यूएस चैंपियन

शेमस को हराकर डेमियन प्रीस्ट अब नए यूएस चैंपियन बन गए हैं। रिंग में अपने काम से फैंस को हैरान करने वाले प्रीस्ट ने इस शो में शेमस को चित कर दिया। ये प्रीस्ट की मेन रोस्टर पर पहली बड़ी चैंपियनशिप जीत है। डेमियन प्रीस्ट का मेन रोस्टर में करियर काफी यादगार रहा है।

ओमोस को मिली पहली हार

ओमोस Raw टैग टीम चैंपियनशिप विजेता थे लेकिन इस शो में उन्हें अपने टाइटल गंवाने पड़े। एजे स्टाइल्स के साथ WrestleMania में इन टाइटल्स को जीतने वाले ओमोस और स्टाइल्स को पिछले हफ्ते Raw में रिडल और ऑर्टन से चैलेंज मिला जिसके जवाब में ओमोस और एजे स्टाइल्स ने SummerSlam में अपने टाइटल्स को डिफेंड किया और वो इसे हार गए। ये ओमोस की पहली हार है।

ऐज ने 11 साल बाद SummerSlam में एक मैच लड़ा

2011 में हुए WrestleMania के बाद 11 अप्रैल को ऐज ने फैंस को ये बताया कि उनकी गर्दन में चोट लग गई है और उन्हें रिंग से दूरी बनानी होगी। ये 2019 में इलायस के परफॉर्मेंस के दौरान वापस आए थे लेकिन ये पूर्ण रूप से पिछले साल Royal Rumble में वापस आए थे। ये 2010 के बाद पहला मौका था जब ऐज ने SummerSlam में मैच लड़ा और जीत हासिल की।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...