Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE SummerSlam में John Cena vs Thoery मैच नहीं बुक किया गया 

WWE सुपरस्टार्स थ्योरी और जॉन सीना
WWE सुपरस्टार्स थ्योरी और जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

John Cena: WWE SummerSlam में इस साल जॉन सीना (John Cena) vs थ्योरी (Theory) का मैच बुक किये जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। रॉ (Raw) में सीना की वापसी के बाद उनका थ्योरी के साथ आमना-सामना होने के बाद इस मैच के होने की संभावना और भी बढ़ गई थी। हालांकि, WWE ने इस हफ्ते Raw में यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs थ्योरी मैच बुक करके सभी को हैरान कर दिया।

इसका मतलब यह है कि फिलहाल WWE में जॉन सीना vs थ्योरी मैच देखने के लिए फैंस को इंतजार करना होगा। फैंस यह जानना चाहते हैं कि कंपनी ने इस साल SummerSlam में जॉन सीना vs थ्योरी मैच क्यों बुक नहीं किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE SummerSlam में जॉन सीना vs थ्योरी मैच नहीं बुक किया गया।

4- WWE सुपरस्टार थ्योरी को उनका रीमैच देने के लिए

WWE सुपरस्टार थ्योरी ने हाल ही में संपन्न हुए Money in the Bank इवेंट में यूएस चैंपियन के रूप में एंट्री की थी। हालांकि, इस इवेंट में बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में थ्योरी अपना यूएस टाइटल हार गए थे। देखा जाए तो WWE में किसी सुपरस्टार के टाइटल हारने के बाद अक्सर ही उस सुपरस्टार को चैंपियनशिप के लिए रीमैच दिया जाता है।

यही कारण है कि इस साल SummerSlam में थ्योरी का मैच जॉन सीना के खिलाफ कराने के बजाए उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप रीमैच में बुक किया गया है। बता दें, इस इवेंट में थ्योरी ने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने का भी दावा किया है। यही कारण है कि SummerSlam में थ्योरी के पास यूएस चैंपियनशिप के साथ-साथ अनडिस्प्यूटेड वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीतने का मौका होगा।

3- WWE दिग्गज जॉन सीना के पास शायद पर्याप्त समय की कमी है

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने Raw में वापसी के बाद दिए प्रोमो में कहा था कि वो रेसलिंग जरूर करने वाले हैं लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो अपना अगला मैच कब लड़ने वाले हैं। इस चीज़ के जरिए शायद जॉन सीना ने संकेत देने की कोशिश की थी कि उनके पास मैच लड़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।

शायद यही कारण है कि इस साल SummerSlam में जॉन सीना vs थ्योरी का मैच देखने को नहीं हो मिलेगा। देखा जाए तो जॉन सीना एक्टिंग में करियर बनाने के बाद से ही काफी व्यस्त हो चुके हैं। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि सीना WWE रिंग में अपना अगला मैच कब लड़ने वाले हैं।

2- WWE शायद जॉन सीना vs थ्योरी मैच को अगले साल WrestleMania में कराना चाहती है

ऐसा लग रहा है कि WWE जॉन सीना vs थ्योरी के मैच को जल्दीबाजी में नहीं कराना चाहती है और कंपनी ने शायद सही बिल्ड-अप के साथ इस मैच का आयोजन कराने का फैसला किया है। संभव है कि WWE जॉन सीना vs थ्योरी मैच को अगले साल WrestleMania में कराना चाहती है और डेव मैल्टजर ने भी अपनी रिपोर्ट में यही बात कही थी।

अगर WWE अगले साल WrestleMania में इस मैच का आयोजन कराने वाली है तो तब तक कंपनी को थ्योरी को टॉप सुपरस्टार के रूप बिल्ड करने का पर्याप्त समय मिल जाएगा। इसके बाद अगर थ्योरी WrestleMania के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर जॉन सीना जैसे दिग्गज को हराते हैं तो इससे थ्योरी की लोकप्रियता काफी बढ़ जाएगी।

1- WWE शायद थ्योरी vs जॉन सीना का मैच वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कराना चाहती है

थ्योरी साल 2022 के मिस्टर Money in the Bank बन चुके हैं और अब थ्योरी के पास अपनी मर्जी के अनुसार कभी भी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका है। देखा जाए तो MITB ब्रीफकेस हासिल करने वाले अधिकतर सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं। संभव है कि थ्योरी भी आने वाले समय में सफलतापूर्वक अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के बाद नए अनडिस्प्यूटेड वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

संभावना है कि WWE ने थ्योरी और जॉन सीना का वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में आमना-सामना कराने के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स का SummerSlam में मैच बुक नहीं किया हो और थ्योरी के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद आखिरकार उनका सीना के खिलाफ मैच बुक किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो सीना के पास इस मैच में थ्योरी को हराकर अपने करियर में 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनकर रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...