Create

3 सुपरस्टार्स जो WWE SummerSlam में नए चैंपियन बन सकते हैं और 2 जिन्हें टाइटल को रिटेन करना चाहिए

WWE SummerSlam में देखने को मिल सकते हैं नए चैंपियंस
WWE SummerSlam में देखने को मिल सकते हैं नए चैंपियंस

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसमें कई धमाकेदार मैच देखने को मिलेंगे। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), रोमन रेंस (Roman Reigns) और शेमस (Sheamus) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स अपने टाइटल्स को डिफेंड करने का प्रयास करेंगे।

इसके अलावा शो में गोल्डबर्ग (Goldberg), साशा बैंक्स (Sasha Banks), जॉन सीना (John Cena) और शार्लेट (Charlotte) समेत कई अन्य रेसलर्स नए चैंपियन बनने की कोशिश करेंगे। वहीं शो में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs ऐज (Edge), जिंदर महल (Jinder Mahal) vs ड्रू मैकइंटायर) जैसे बड़े नॉन-टाइटल मुकाबले भी शामिल हैं।

कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्हें अभी शानदार लय हासिल है और चैंपियनशिप मैच में एक हार उन्हें काफी नुकसान पहुंचा सकती है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनका पिछले कुछ हफ्तों में प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है, इसलिए वो अपने टाइटल को हारने के बेहद करीब हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो SummerSlam में नए चैंपियन बन सकते हैं और 2 जिन्हें टाइटल रिटेन करना चाहिए।

RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) - नए WWE Raw टैग टीम चैंपियंस बनने चाहिए

WWE WrestleMania 37 से पूर्व जब ओमोस को एजे स्टाइल्स का पार्टनर बनाया गया, तो स्थिति स्पष्ट हो चली थी कि इस टीम का गठन केवल स्टाइल्स को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने के लिए किया गया है। अब उन्हें चैंपियन रहते 4 महीने से भी ज्यादा समय बीत चुका है और ये भी सच है कि स्टाइल्स के होने से भी Raw टैग टीम डिविजन को कुछ खास फायदा नहीं हुआ है।

स्टाइल्स और ओमोस को चैंपियन रहते बड़े चैलेंजर नहीं मिल पा रहे थे, मगर इन दिनों RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) टीम काफी सुर्खियां बटोर रही है और ऐसा प्रतीत हो रहा है, जैसे रिडल और ऑर्टन लंबे समय तक साथ रहने वाले हैं। इसलिए रेड ब्रांड के टैग टीम डिविजन को अच्छी स्थिति में लाने के लिए WWE को SummerSlam में RK-Bro को जीत के लिए बुक करना चाहिए।

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले - टाइटल को रिटेन करना चाहिए

ये साल बॉबी लैश्ले के लिए शानदार रहा है, क्योंकि इसी साल वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। अब SummerSlam 2021 में उनके सामने गोल्डबर्ग की बड़ी चुनौती खड़ी है। MVP का साथ मिलने से लैश्ले का कैरेक्टर निखर कर सामने आया है और खास बात ये है कि Money in the Bank पीपीवी से वो लगातार मैचों में जीत दर्ज करते आए हैं।

लैश्ले अभी शानदार लय में चल रहे हैं और WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार गोल्डबर्ग का ये साल का दूसरा और आखिरी मैच होगा, इसलिए उन्हें जीत मिलती भी है तो वो कई महीनों तक ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आएंगे। इसलिए WWE चैंपियनशिप बेल्ट की गरिमा को बनाए रखने के लिए लैश्ले को टाइटल रिटेन करने के लिए बुक किया जाना चाहिए।

डेमियन प्रीस्ट - नया WWE यूएस चैंपियन बनना चाहिए

डेमियन प्रीस्ट को इसी साल की शुरुआत में Raw रोस्टर का फुल-टाइम मेंबर बनाया गया था। तभी से उन्हें बड़ा पुश मिलता आ रहा है, इस बीच उन्होंने WWE WrestleMania 37 में बैड बनी के साथ मिलकर द मिज़ और जॉन मॉरिसन की टीम को मात दी थी। अब SummerSlam में उनके पास शेमस को हराकर नया WWE यूएस चैंपियन बनने का मौका है।

प्रीस्ट को अभी बहुत बड़ा पुश मिल रहा है और पिछले कई महीनों से सिंगल्स मैचों में चली आ रही उनकी विनिंग स्ट्रीक दर्शाती है कि वो SummerSlam में जीत के प्रबल दावेदार हैं। इतिहास गवाह रहा है कि विनिंग स्ट्रीक के लिए उसी सुपरस्टार को बुक किया जाता है, जो जल्द ही बहुत बड़े मैच में जीत हासिल करने वाला होता है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस - टाइटल रिटेन करना चाहिए

रोमन रेंस को SummerSlam 2021 में जॉन सीना के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। हालांकि इससे पहले No Mercy 2017 में भी दोनों आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन इस बार रोमन का हील किरदार इस मैच को दिलचस्प बना रहा होगा।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि जॉन सीना अब अपने करियर के चरम पर नहीं रहे, ये रोमन रेंस के छाने का समय है। इस मैच में जीत के साथ ही रोमन द्वारा जॉन का 380 दिनों तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड का टूटना भी निश्चित हो जाएगा। वहीं जॉन अब एक पार्ट-टाइम रेसलर हैं, इसलिए उनके चैंपियन बनने से कंपनी को ज्यादा फायदा नहीं होगा।

साशा बैंक्स - नया चैंपियन बनना चाहिए

साशा बैंक्स WWE WrestleMania 37 में बियांका ब्लेयर के हाथों SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को हारने के बाद ब्रेक पर चली गई थीं। लेकिन 30 जुलाई के SmackDown एपिसोड में वापसी के बाद उन्होंने हील टर्न लिया और अब SummerSlam 2021 में उन्हें ब्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप रिमैच मिला है।

ब्लेयर एक अच्छी चैंपियन हैं, लेकिन अभी तक उन्हें इतना फेम नहीं मिला है जिससे वो अकेले दम पर SmackDown विमेंस डिविजन को आगे बढ़ा सकें। साशा बैंक्स को अच्छा अनुभव हासिल है, वो ब्लेयर से ज्यादा लोकप्रिय हैं और पहले भी SmackDown विमेंस चैंपियन होने का भार अपने कंधों पर उठा चुकी हैं। इसलिए पूरे SmackDown विमेंस डिविजन के फायदे के लिए बैंक्स को चैंपियन बनाने का फैसला बेहतर साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment