WWE SummerSlam इतिहास के 7 रीमैच जिनका अंत बहुत धमाकेदार तरीके से हुआ

wwe summerslam rematch best moments
SummerSlam में हुए रीमैचों का अंत धमाकेदार अंदाज में हुआ

WWE: WWE SummerSlam साल 1988 से लगातार हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है और प्रत्येक साल इस प्रीमियम इवेंट में कुछ यादगार और आइकॉनिक मुकाबले देखने को मिलते रहे हैं। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) समेत कई अन्य दिग्गज इस इवेंट के कई धमाकेदार लम्हों को हिस्सा रहे हैं।

ऐसे भी रेसलर्स हैं जो 1 से अधिक बार SummerSlam में आमने-सामने आ चुके हैं और उन रीमैचों के आखिरी क्षण बहुत जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहे थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SummerSlam इतिहास के उन 7 रीमैचों के बारे में, जिनका अंत बहुत धमाकेदार अंदाज में हुआ था।

WWE SummerSlam में हुए 7 रीमैचों का धमाकेदार तरीके से अंत हुआ:

youtube-cover

-SummerSlam 2022 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच के अंतिम क्षणों में ट्राइबल चीफ और द उसोज़ ने मिलकर द बीस्ट को अनाउंस टेबल, स्टील स्टेप्स और स्टील चेयर जैसी कई भारी भरकम चीज़ों के नीचे दबा दिया था। अंत में लैसनर के लिए उठ पाना संभव नहीं था और 10 काउंट पूरे होने पर रोमन को विजेता घोषित किया गया।

-SummerSlam 2022 में बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर इस इवेंट में दूसरी बार आमने-सामने आईं। अंतिम क्षणों में ब्लेयर ने बैकी पर KOD लगाने के बाद पिन के जरिए जीत हासिल की थी और क्राउड ने उनकी जीत को जबरदस्त तरीके से चीयर किया।

-SummerSlam 2017 के बाद 2019 में हुए SummerSlam में फिन बैलर और ब्रे वायट दोबारा इस इवेंट में आमने-सामने आए। इस बार वायट ने द फीन्ड कैरेक्टर में रहकर फाइट की, जहां अंतिम क्षणों में उन्होंने मैंडिबल क्लॉ लगाकर जीत हासिल की थी।

youtube-cover

-WWE में साल 2010 के बाद रैंडी ऑर्टन और शेमस की SummerSlam में भिड़ंत 2015 में हुई। द केल्टिक वॉरियर को इस बार रैंडी ऑर्टन को हराने के लिए एक नहीं बल्कि 2 ब्रोग किक लगानी पड़ी थीं।

-SummerSlam 2009 में हुए रीमैच में रैंडी ऑर्टन ने रोप्स का सहारा लेकर जॉन सीना को पिन किया था, लेकिन ऑर्टन को चैंपियनशिप दिए जाने से पहले ही दूसरा रेफरी आया और मैच को दोबारा शुरू करने की बात कही। मैच दोबारा शुरू होने के बाद क्राउड से एक व्यक्ति ने रेफरी पर अटैक कर दिया था, जिसे सिक्योरिटी द्वारा वहां से ले जाने के बाद द वाइपर ने RKO लगाते हुए जीत प्राप्त की।

-SummerSlam 2007 में रे मिस्टीरियो और चावो गुरेरो का रीमैच हुआ, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अंत में मिस्टीरियो ने 619 और उसके बाद स्प्रिंगबोर्ड स्प्लैश लगाते हुए अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

-WWE SummerSlam 1990 में द अल्टीमेट वॉरियर और रिक रूड के बीच रीमैच हुआ, जहां उनकी फाइट स्टील केज के अंदर हुई। जब वॉरियर स्टील केज के ऊपर चढ़कर बाहर आए तो उनकी जीत को क्राउड ने खूब चीयर किया था।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now