Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SummerSlam रिजल्ट्स LIVE: 11 अगस्त 2019

न्यूज़
36.95K   //    Timeless

WWE समरस्लैम
WWE समरस्लैम 2019


ब्रॉक लैसनर Vs सैथ रॉलिंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

सैथ रॉलिंस की एंट्री हो गई है और वो चोटिल है साफ दिख रहा है। यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर की एंट्री हो रही है। मैच शुरु होते ही लैसनर ने रॉलिंस के रिब्स पर अटैक किया। लगातर लैसनर वहीं अटैक कर रहे हैं। लैसनर ने सुपलेक्स मारा लेकिन रॉलिंस खड़े हो गए और कर्ब स्टॉप मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

लैसनर को मुंह तोड़ जवाब दे रहे है रॉलिंस, सुपलेक्स की कोशिश फिर की लेकिन रॉलिंस ने सुपरकिक मार दी। अब लैसनर ने वापसी करते हुए एफ 5 मार दिया है। लैसनर को गुस्सा आ गया है और बुरी तरह रॉलिंस को मार रहे हैं। लैसनर ने अब रॉलिंस को तीन जर्मन सुपलेक्स मार दिए हैं।

लैसनर अब रिंग के बाहर भी सुपलेक्स मार रहे हैं।रिंग में फिर सुपलेक्स मार दिया है। रॉलिंस ने काउंटर किया और लैसनर को दो बार रिंग पोस्ट पर पटका। अब हाई नी रॉलिंस ने मार दी है लेकिन एक बार फिर से सुपलेक्स का स्वाद रॉलिंस को चखना पड़ा। लैसनर ने रॉलिंस को हाथों में जकड़ लिया है। दर्द से चिल्ला रहे हैं रॉलिंस। इस मैच को देखकर समरस्लैम के उस मैच की याद आ ही है जिसमें लैसनर ने सीना की बुरी हालत की थी।

लैसनर अब रिंग पोस्ट से टकरा गए हैं, रॉलिंस ने ड्रॉप किक मारी और लैसनर कमेंट्री टेबल से टकरा गए। रॉलिंस ने 2 डाइव लगाई लेकिन तीसरी में लैसनर ने उन्हें पकड़ लिया और रिंग पोस्ट पर दे मारा। रॉलिंस ने सुपरकिक मार और लैसनर कमेंट्री टेबल पर लेट गए हैं। रॉलिंस टॉप रोप से कमेंट्री टेबल पर कूद गए, लैसनर और रॉलिंस दोनों की हालत बुरी है।

लैसनर किसी तरह रिंग में पहुंच गए हैं लेकिन रॉलिंस ने फिर क्रॉस बॉडी मार दी। रॉलिंस ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। लैसनर ने एफ 5 का प्रयास किया लेकिन रॉलिंस ने पहले किक मारी फिर लैसनर को फिनिशिंग मूव मारकर जीत दर्ज की। ये दूसरा मौका है जब रॉलिंस ने जीत यूनिवर्सल टाइटल जीता है।

विजेता- सैथ रॉलिंस




ब्रे वायट Vs फिन बैलर

फिन बैलर की एंट्री हो गई है, अब सभी को ब्रे वायट का इंतजार है, जो फीन्ड के किरदार में आएंगे। एक शानदार थीम म्यूजिक के साथ ब्रे वायट आए हैं। फिन बैलर रिंग के बाहर आ गए हैं, बेल बजते ही फीन्ड ने अटैक कर दिया है। फीन्ड काफी अच्छा मैच लड़ रहे हैं। फिन बैलर ने स्विंग ब्लैड मारा फिर ड्रॉप किक से अटैक किया। फिन बैलर टॉप रोप से कूदे जरुर लेकिन फीन्ड ने उन्हें पकड़ लिया और जीत दर्ज की।

Advertisement

विजेता- ब्रे वायट



रैंडी ऑर्टन Vs कोफी किंग्सटन (WWE चैंपियनशिप मैच)

रैंडी ऑर्टन की एंट्री हो गई है और अब चैलेंजर कोफी किंग्सटन आ रहे हैं। फैंस कोफी को अच्छा सपोर्ट कर रहे हैं। दोनों एक दूसरे को धक्का दे रहे हैं। कोफी ने मैच में थोड़ी पकड़ बनाई है। कोफी लगातार रैंडी पर अटैक कर रहे हैं लेकिन मौका देखकर ऑर्टन ने भी पलटवार किया। कोफी को रिंग के बाहर धक्का दे दिया है और वो सीधा बैरीकेड पर जाकर टकरा गए। कोफी को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है।

रैंडी अब कोफी पर हावी दिख रहे हैं , लेकिन कोफी ने भी काउंटर अटैर की कोई कसर नहीं छोड़ी। एक बार फिर से कोफी को रिंग के बाहर मार पड़ी और उनको टेबल पर पटका गया। कोफी ने एक शानदार डीडीटी रैडी ऑर्टन के मार दी है और कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

कोफी लगातर रैंडी पर अटैक कर रहे हैं जबकि ड्रॉप किक और क्लोथलाइन भी मार रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने बैक ब्रेकर लगा दिया है। कोफी ने टॉप रोप पर है और क्रॉस बॉडी लगा दिया है। कोफी रिंग के ऊपर से दूर रहे हैं लेकिन रैंडी ने RKO मार दिया। दोनों रिंग के बाहर चले गए और रेफरी ने काउंट शुरु किया। मैच काउंट से खत्म हुआ लेकिन दोनों के एक दूसरे को मार रहे हैं। कोफी ने केंडो स्टीक निकाल ली है और रैंडी पर अटैक कर दिया है। कोफी ने रैंडी की हालत बुरी कर दी है। इस मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला।




शार्लेट Vs ट्रिश स्ट्रेटस

शार्लेट की एंट्री हो रही हैं, अब दिग्गज ट्रिश ने रिंग में कदम रखा। दोनों ही सुपरस्टार्स जबरदस्त लड़ रही हैं। शार्लेट को यकीन नहीं हो रहा है कि ट्रिश इतनी फिट होंगी। रिंग के बाहर दोनों लड़ रही हैं। ट्रिश ने अटैक तो किया लेकिन शार्लेट ने वापसी की। ट्रिश की हालत बुरी दिख रही हैं। शार्लेट ने ट्रिश को एक भी मौका नहीं दिया है जबकि शार्लेट आसानी से उन्हें मार रही है। शार्लेट ने मून स्लॉट मारा लेकिन ट्रिश हट गई, उसके बाद ट्रिश ने फेस बस्ट मार दिया। ट्रिश ने टॉप रोप से अपना मूव लगाया लेकिन शार्लेट ने फिर भी किक आउट कर दिया। शार्लेट ने बिग बूट मारकर कवर किया फिर भी किक आउट हो गई। ट्रिश ने शार्लेट को सबमिशन में पकड़ लिया लेकिन शार्लेट बची। शार्लेट को ट्रिश ने अपना मूव भी लगाया लेकिन किक आउट हुईं। शार्लेट ने बिग बूट मारा फिर फिगर फॉर में पकड़ लिया, ट्रिश ने टैप आउट कर दिया है।

विजेता- शार्लेट




केविन ओवेंस Vs शेन मैकमैहन (ओवेंस हारे तो WWE छोड़ देंगे)

पहले शेन मैकमैहन आए फिर केविन ओवेंस पहुंचे। ये मैच केविन के लिए बहुत अहम है और फैंस भी उनके लिए चैंट्स कर रहे हैं। शेन रिंग के बाहर चले गए हैं। शेन ने माइक पर बोला कि वो स्पेशल गेस्ट बुला रहे हैं जो मैच को सही तरीके से चला सके। इलायस को गेस्ट रेफरी के रुप में बुलाया है। हालांकि गेस्ट रेफरी रिंग के बाहर होगा।

शेन बार बार ओवेंस से डर कर रिंग के बाहर भाग रहे हैं। दोनों के बीच लड़ाई शुरु हो गई है। ओवेंस ने एक जबरदस्त पंच मारा फिर कैनन बॉल मार दिया। शेन को रिंग से बाहर कर दिया है, ओवेंस सुसाइड डाइव लगाने वाले थे कि इलायस बीच में आ गए। मौका देखकर शेन ने ओवेंस पर अटैक कर दिया। ओवेंस को अब पंच और किक्स का सामना करना पड़ रहा है। शेन ने डीडीटी मार कर ओवेंस को कवर किया। ओवेंस ने पावर बॉम्ब मारकर कवर किया लेकिन इलायस ने रेफरी को बुला लिया। जिसके कार उन्होंने काउंट नहीं किया।

ओवेंस के हाथ में चेयर है लेकिन नीहीं मार रहे है, शेन ने चांटा मार दिया है। ओवेंस ने इलायस को बातों में लगाया और इलायस को शेन द्वारा मार पड़ी। ओवेंस ने टॉप रोप से दो छलांग लगाई और कवर किया लेकिन इलायस ने रेफरी को खींच लिया। ओवेंस ने अब रेफरी और इलायस पर कूद गए। ओवेंस ने इलायस की बुरी तरह चेयर से पिटाई कर दी। ओवेंस चेयर मारने जा रहा थे लेकिन रेफरी आ गया जिसको देखते हुए उन्होंने रेफरी को चेयर दे दी लेकिन शेन को लो ब्लो मारा और स्टनर मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-केविन ओवेंस




बेली Vs एंबर मून (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

चैलेंजर एंबर मून की एंट्री हो गई हैं, अब स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन बेली आई हैं। मून के पास मौका है कि वो मेन रोस्टर में पहला बड़ा खिताब हासिल करें। बेल बजते ही मून ने अटैक करना शुरु कर दिया लेकिन चैंपियन बैली ने काउंटर का मौका नहीं छोड़ा। बेली ने जबरदस्त अटैक करना शुरु कर दिया है कभी घुटना तो कभी क्लोथलाइन मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। बेली इस मैच में काफी जबरदस्त दिख रही हैं। बेली ने एक नए सबमिशन में मून को को पकड़ा है। मूने ने काउंटर करते हुए पहले टॉप रोप से फेंका फिर स्प्लैश मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुई। मून को टॉप रोप से बेली टू बेली मार चैंपियन बेली ने अपना खिताब डिफेंड किया।

विजेता- बेली



एजे स्टाइल्स Vs रिकोशे (यूएस चैंपियनशिप मैच)

रिकोशे रिंग में आ गए है, जबकि चैंपियन एजे स्टाइल्स आ रहे हैं। स्टाइल्स के साथ OC के मेंबर ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन भी आए हैं। मैच शुरु होते ही रिकोशे ने अटैक किया। स्टाइल्स को कुछ समझ नहीं आ रहा है। अब एजे ने वापसी करते हुए कुछ मूव्स रिकोशे को लगाए। स्टाइल्स अब रिकोशे को चोटिल पैर पर मार रहे हैं। रिकोशे ने वापसी करते हुए टॉप रोप से छलांग लगा दी।

स्टाइल्स बार बार रिकोशे को मार रहे हैं लेकिन पूर्व चैंपियन हार मानने को तैयार नहीं है। स्टाइल्स ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रिकोशे ने क्लोथलाइन मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। स्टाइल्स ने रिकोशे को सबमिशन नें पकड़ा लेकिन वो बच गए। रिकोशे ने बाकी OC मेंबर को मारा , टॉप रोप से रिकोशे ने छलांग लगाई लेकिन स्टाइल्स ने उन्हें पकड़ा और फिनिशिंग मूव स्टाइल स्प्लैश मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- एजे स्टाइल्स




डॉल्फ जिगलर Vs गोल्डबर्ग

डॉल्फ की एंट्री हो गई है और गोल्डबर्ग उसी तरह आ रहे हैं जैसे वो आते थे। जिगलर ने तुंरत सुपरकिक मार दी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए, एक और सुपरकिक डॉल्फ ने मार दी। ये क्या तीसरी किक से पहले गोल्डबर्ग ने स्पीयर मार दिया। अब जैकहैमर मारकर डॉल्फ जिगलर का काम खत्म किया। मैच के बाद गोल्डबर्ग स्टेज पर थे लेकिन डॉल्फ ने उन्हें ललकार। रिंग में आकर फिर से गोल्डबर्ग ने डॉल्फ को स्पीयर मारा। डॉल्फ फिर से गोल्डबर्ग की बेइज्जती कर रहे हैं, वो बैकस्टेज से वापस आए और डॉल्फ को जबरदस्त स्पीयर मार दिया।

विजेता- गोल्डबर्ग



बैकी लिंच Vs नटालिया (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

पहले चैंपियन बैकी लिंच रिंग में पहुंचीं उसके बाद चैलेंजर नटालिया आई हैं। मैच शुरु होते ही दोनों एक दूसरे को चांटा मार रही हैं। बैकी आर्म बार की कोशिश कर रही हैं लेकिन नटालिया बार बार किसी तरह बच रही हैं। ये एक सबमिशन मैच है तो बैकी हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं कि नटालिया टैप आउट कर दे। नटालिया ने वापसी करते हुए रिंग के बाहर और अंदर बैकी पर अटैक कर दिया है। बैकी ने कमबैक किया लेकिन नटालिया ने उनके घुटने पर मार दिया। रिंग पोस्ट पर चढ़कर नटालिया ने शार्प शूटर लगा दिया। दोनों सुपरस्टार्स टॉप रोप पर हैं और नटालिया ने सुपलेक्स मार दिया है,ये एक सबमिशन मैच है तो पिन फॉल नहीं होगा।

बैकी ने नटालिया को शार्प शूटर में फंसाया लेकिन वो किसी तरह बच गई। अब नटालिया ने आर्म लगा दिया है लेकिन वो भी बच गई, अब शार्प शूटर में बैकी अटक गई हैं, बड़ी मुश्किलों से बैकी ने खूद को बचाया। वहीं अब नटालिया को बैकी ने आर्म बार लगा दिया है और उन्होंने टैप आउट कर दिया है। इस जीत के साथ बैकी ने टाइटल को डिफेंड किया।

विजेता- बैकी लिंच





नमस्कार, समरस्लैम की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। समरस्लैम डब्लू डब्लू ई (WWE) का एक बड़ा इवेंट हैं क्योंकि इस शो के दौरान सभी बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड की जाएंगी। इस शो में ना सिर्फ लोकल रेसलर्स को ज़्यादा बड़े और बेहतर मौके मिले हैं बल्कि लैजेंड्स ने भी वापसी की है। ट्रिश स्ट्रेटस का मुकाबला शार्लेट फ्लेयर से है, जबकि नटालिया का मुकाबला रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच से है। वहीं दूसरी तरफ केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन एक ज़बरदस्त कहानी का हिस्सा हैं। दूसरी ओर गोल्डबर्ग वापसी कर रहे है तो रॉलिंस टाइटल के लिए लड़ेंगे, जबकि रोमन रेंस का विरोधी तय नहीं ,देखते हैं कि इस शो में क्या क्या होता है।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...