Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार विमेंस मुकाबले

न्यूज़
642   //    05 Aug 2019, 18:40 IST

रॉ विमेंस टाइटल मैट होगा
रॉ विमेंस टाइटल मैट होगा

12 अगस्त को भारत में समरस्लैम देखा जाएगा और इसके लिए लगभग सभी मुकाबले बुक है। हमेशा से मैंस के मुकाबले को काफी अच्छा माना जाता रहा है लेकिन पिछले कुछ सालों से विमेंस ने भी बाजी अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें:WWE SummerSlam 2019: शो में होने वाले मैचों की लिस्ट

साल 2018 में शार्लेट ने कार्मेला और बैकी लिंच को टाइटल मैच में हराया था। जबकि रोंडा राउजी ने एलेक्सा ब्लिस को मात देकर रॉ विमेंस टाइटल जीता था। इस बार भी विमेंस के मैच बुक किए गए हैं, बैकी लिंच रॉ विमेंस टाइटल को नटालिया के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं इसके अलावा बेली स्मैकडाउन टाइटल को एंबर मून के खिलाफ डिफेंड करेंगी। हालांकि ये मैच शानदार होंगे लेकिन इससे पहले भी WWE कई अच्छे विमेंस के मैच दे चुका है।

स्टैफनी मैकमैहन बनाम ब्री बैला - समरस्लैम 2014

आपको याद होगा कि 2014 में डेनियल ब्रायन चोट के कारण ट्रिपल एच के खिलाफ अपनी स्टोरीलाइन को कायम नहीं रखा पाए थे। जिसके चलते WWE ने दोनों सुपरस्टार्स की पत्नियों के बीच कहानी का आगाज किया था। समरस्लैम में ये मैच काफी जबरदस्त रहा था। लगभग 11 मिनट और 4 सेकेंड्स तक चले इस मैच को स्टैफनी ने जीता था।

पेज बनाम एजे ली - समरस्लैम 2014

साल 2014 में ही विमेंस डिवीजन में पेज और एजे ली की लड़ाई को सबसे ज्यादा फैंस द्वारा पसंद किया था। पेज ने अपने डेब्यू मैच में एजे ली के चैंपियनशिप रन का अंत किया था। समरस्लैम में इस कहानी का अंत हुआ था और इस मैच को जीतकर पेज दूसरी बार चैंपियन बनीं। ये समरस्लैम में एजे ली का आखिरी मैच था।

साशा बैंक्स बनाम शार्लेट - समरस्लैम 2016

साशा बैंक्स और शार्लेट ने 2016 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए कई बार एक-दूसरे का सामना किया जिसके चलते फैंस को विमेंस चैंपियनशिप में कई बार बदलाव देखने को मिले। इस मैच में शार्लेट की जीत ने फैंस को चौंकाया था। आपको बता दें कि रैसलमेनिया 35 के बाद से बैंक्स को नहीं देखा गया है शायद वो इस साल वापसी कर सभी को चौंका सकती हैं।

Advertisement

एलेक्सा ब्लिस बनाम साशा बैंक्स - समरस्लैम 2017

साल 2017 में एलेक्सा ब्लिस रॉ की विमेंस चैंपियन थीं, जिसको समरस्लैम के लिए बैंक्स ने चैंलेज किया था। धमाकेदार मैच को बैंक्स ने अपना मूव बैंक स्टेटमेंट लगाकर जीता था और रॉ विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की थी। 

एलुंड्रा ब्लेज बनाम बुल नकानो - समरस्लैम 1994

मैच काफी पुराना है लेकिन जो रेसलिंग फैन है उसके लिए ये मुकाबला आज भी ताजा होगा। इस मैच को समरस्लैम के इतिहास का सबसे बेहतरीन विमेंस मैच माना जाता है। यह मैच उस समय हुआ जब एलुंड्रा ब्लेज़ विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी स्टार थीं। इस मुकाबले में दिग्गज ब्लेज की बुरी हालत थी , माना जा रहा था कि ये बड़ा सुपस्टार्स मुकाबला गंवा देगा लेकिन ब्लेज ने मौका देखकर एक जर्मन सुप्लेक्स लगाया और जीत दर्ज करते हिए चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...