COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE ने SummerSlam 2019 के नए वैन्यू की घोषणा की

न्यूज़
45   //    28 Aug 2018, 15:35 IST

Enter

WWE ने अगले साल होने वाले समरस्लैम के नए वैन्यू की घोषणा की है। 2019 का समरस्लैम कनाडा के टोरोंटो शहर में होगा। टोरोंटो में NXT टेकओवर, समरस्लैम, रॉ और स्मैकडाउन का आयोजन किया जा रहा है। साल 2015 से ही समरस्लैम को न्यू यॉर्क के बार्कलेज़ सैंटर में आयोजित किया जा रहा था। 4 साल बाद WWE ने समरस्लैम के लिए नए वैन्यू की घोषणा की। ये टोरोंटो के स्कोशिया बैंक एरीना में होगा।


कंपनी द्वारा समरस्लैम 2019 के नए वैन्यू को लेकर बयान जारी करते हुए कहा गया, "टोरोंटो में अगस्त महीने में टेकओवर, समरस्लैम, रॉ और स्मैकडाउन को आयोजित किया जाएगा। हमें समरस्लैम का आयोजन टोरोंटो में करवाते हुए बहुत खुशी हो रही है। हम टोरोंटो की सरकार के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।"


'The Biggest Party of the summer' समरस्लैम के टॉप 4 पीपीवी (रैसलमेनिया, समरस्लैम, सर्वाइवर सीरीज़, रॉयल रम्बल) में गिना जाता है। कंपनी इन चार शो को शानदार बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देती है। जिस शहर में इनका आयोजन होता है, वहां के टूरिज्म पर इसका अच्छा फर्क पड़ता है।


WWE के 4 बड़े पीपीवी में से एक समरस्लैम इवेंट की शुरुआत 1988 में न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुई थी, जिसके मेन इवेंट में हल्क होगन ने रैंडी सैवेज के साथ टीम बनाकर आंद्रे द जाइंट और टेड डी बियासी का सामना किया था। समरस्लैम को अब तक सबसे ज्यादा बार होस्ट कैलिफॉर्निया शहर ने किया है। आपको बता दें कि साल 2004 की समरस्लैम भी कनाडा के इसी एरीना में आयोजित की गई थी।


समरस्लैम 2018 न्यू यॉर्क के बार्कलेज़ सैंटर में हुआ। इसके मेन इवेंट मैच में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। समरस्लैम 2019 वीकेंड की शुरुआत 10 अगस्त से NXT टेकओवर के साथ होगी, फिर 11 अगस्त को समरस्लैम, 12 अगस्त को रॉ और 13 अगस्त को स्मैकडाउन आयोजित किया जाएगा।

Topics you might be interested in:
Fetching more content...