Create
Notifications
Advertisement

WWE Super ShowDown रिजल्ट्स LIVE- 27 फरवरी, 2020

  • WWE सुपर शोडाउन की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स को यहां फॉलो करें
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 28 Feb 2020, 02:42 IST

गोल्डबर्ग vs द फीन्ड (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

मैच की शुरुआत में ही गोल्डबर्ग ने फीन्ड को स्पीयर दिया, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। फीन्ड ने मैंडिबल क्लॉ दे दिया, गोल्डबर्ग ने खुद को बचाया। गोल्डबर्ग ने तीन स्पीयर दे दिया, लेकिन फीन्ड ने गोल्डबर्ग को फिर से मैंडिबल क्लॉ दे दिया है। गोल्डबर्ग ने जैसे-तैसे खुद को बचाया और जैकहैमर देकर उन्हें पिन किया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

विजेता- गोल्डबर्ग

बेली vs नेओमी (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

सऊदी अरेबिया में पहली बार विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड हो रही हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिल रहा है। नेओमी काफी उत्साहित नजर आ रही हैं और वो कई बार बेली को कवर करने के करीब आईं, लेकिन चैंपियन ने किकआउट किया। बेली ने वापसी करते हुए बैली टू बैली सुपलेक्स लगाया, लेकिन नेओमी ने किकआउट किया। बेली ने नेओमी के पैर पर अटैक किया और वो उसी के ऊपर अटैक कर रही हैं। बेली ने अंत में नेओमी को कवर करते हुए इस मैच को जीता और अपने टाइटल को रिटेन किया।

विजेता- बेली

रोमन रेंस vs किंग कॉर्बिन (स्टील केज मैच)

किंग कॉर्बिन ने मैच की शुरुआत में रेंस के ऊपर हावी होने का प्रयास किया और कामयाब भी हुए। कॉर्बिन ने केज के ऊपर से भागने की कोशिश की, लेकिन रेंस ने पलटवार किया। रेंस सुपरमैन पंच की तैयारी में थे, लेकिन कॉर्बिन ने डीप सिक्स दे दिया। कॉर्बिन ने केज का दरवाजा खोल दिया है, लेकिन रेंस ने जैसे-तैसे उन्हें बाहर जाने से रोका। कॉर्बिन ने रेंस को चोकस्लैम दे दिया है, बिग डॉग ने किकआउट किया। कॉर्बिन ने रेंस को चेन से मारने की कोशिश की, लेकिन रेंस ने सुपरमैन पंच दे दिया है। कॉर्बिन ने किकआउट करने के बाद भागने की कोशिश की, रेंस भी ऊपर पहुंच गए हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स स्टील केज के ऊपर हैं और एक दूसरे को मार रहे हैं। रेंस लगभग नीचे आ गए थे, लेकिन कॉर्बिन ने उन्हें खींच लिया। अब दोनों सुपरस्टार्स रिंग के अंदर ही हैं। रेंस ने कॉर्बिन को लगातार दो सुपरमैन पंच दे दिया है और अपने हाथ में चेन के साथ सुपरमैन पंच देकर कॉर्बिन को कवर किया औऱ इस मैच को जीत लिया।

विजेता- रोमन रेंस

Advertisement

ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे (WWE चैंपियनशिप)

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने शुरुआत से ही रिकोशे को मारना शुरू कर दिया है। लैसनर ने रिकोशे को लगातार 3 सुपलेक्स दे दिए हैं। इसके बाद बीस्ट ने रिकोशे को F5 देकर उन्हें पिन किया और बेहद आसानी से इस मैच को जीत लिया। रिकोशे ने लैसनर को टक्कर ही नहींं दी।

विजेता- ब्रॉक लैसनर

मंसूर vs डॉल्फ जिगलर

मंसूर ने मैच की शुरुआत में ही रॉबर्ट रूड के ऊपर जबरदस्त मूव लगाते हुए क्राउड को चीयर कर दिया है। रेफरी ने रूड को रिंगसाइड से बैन कर दिया है। मैच की शुरुआत हो गई है, लोकल रेसलर होने के कारण क्राउड से उन्हें शानदार रिस्पोंस मिल रहा है। जिगलर ने मंसूर के ऊपर दबदबा बना लिया और मंसूर दिक्कत में नजर आ रहे हैं। मंसूर ने वापसी का प्रयास किया और जिगलर को जबरदस्त किक लगाई, फिर उन्हें नेकब्रेकर दे दिया है। मंसूर ने जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन जिगलर ने किकआउट कर दिया है। जिगलर ने पलटवार करते हुए जिग-जैग लगा दिया है। हालांकि मंसूर अभी भी मैच में बने हुए हैं, जिगलर सुपर किक की तैयारी में। मंसूर ने फिर मैच में वापसी की और टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगाकर इस मैच को जीत लिया है।

विजेता- मंसूर

सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने शुरुआत में दबदबना बनाने का प्रयास किया, लेकिन रॉलिंस और मर्फी ने जल्द ही मैच में अपनी पकड़ बनाई। फॉर्ड के पास डॉकिंस को टैग देने का मौका था, लेकिन मर्फी ने डॉकिंस पर अटैक कर दिया। रॉलिंस और मर्फी ने डबल मूव लगाया, लेकिन डॉकिंस ने अपने साथी को बचाया। फॉर्ड ने आखिरकार डॉकिंस को टैग दिया और आते ही उन्होंने दो सुपरस्टार्स पर अटैक करना शुरू कर दिया। डॉकिंस ने कवर करना चाहा, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने रॉलिंस पर डबल टीम मूव लगाया, लेकिन मर्फी ने बचाया। डॉकिंस ने मर्फी को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। रॉलिंस के ऊपर एक और डबल टीम मूव लगाने की कोशिश की, लेकिन रॉलिंस ने शानदार तरीके से खुद को बचाया। रॉलिंस-मर्फी ने फॉर्ड को रिंग के बाहर पटका। रॉलिंस ने रोप्स के बीच में डॉकिंस को स्टॉम्प दे दिया रॉलिंस ने और रिंग के अंदर मर्फी ने पिन करते हुए इस मैच को जीता और अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया।

विजेता- सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी

हम्बर्टो कारिलो vs एंजल गार्जा

दोनों भाइयों के बीच एक और जबरदस्त मैच की शुरुआत हो चुकी है। एंजल गार्जा ने दबदबा बना लिया और वो हम्बर्टो कारिला पर भारी पड़ रहे हैं। हालांकि गार्जा चोटिल नजर आ रहे हैं और कारियो ने जबरदस्त वापसी की। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को लगातार कवर करने का प्रयास किया, लेकिन अंत में पिनफॉल के जरिए एंजल गार्जा ने जीत हासिल की।

विजेता- एंजल गार्जा


न्यू डे vs द मिज और जॉन मॉरिसन (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप)

दोनों टीम्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय मॉरिसन और मिज ही भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। कोफी की मदद से न्यू डे ने वापसी कर ली है, कोफी ने मिज को रिंग से बाहर किया। इसी वजह से मॉरिसन को वापसी का मौका मिला और उन्होंने किंग्सटन के ऊपर जबरदस्त मूव्स लगाए। कोफी ने बिग ई को टैग दिया और बाहर मिज ने कोफी पर अटैक कर दिया है। अब वो और बिग ई लीगल है। मिज और मॉरिसन ने मिलकल डबल टीम मूव लगाया। कोफी किंग्सटन ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन वो बड़े मूव को मिस कर गए। मिज ने अपना फिनिशिंग मूव लगाया, लेकिन बिग ई ने किकआउट किया। कोफी रिंग में आए, लेकिन मिज के कारण रेफरी का ध्यान भटक किया। इसका फायदा मॉरिसन ने उठाया और उन्होंने कोफी पर गलत तरीके से चेयर से अटैक किया। इसके बाद मिज ने कोफी को पिन किया और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनिप को अपने नाम किया।

विजेता- द मिज और जॉन मॉरिसन


तुवेक ट्रॉफी (गौंटलेट मैच)

आर ट्रुथ और बॉबी लैश्ले ने मैच की शुरुआत की। लैश्ले ने शुरुआत में ट्रुथ के ऊपर दबदबा बनाया, लेकिन ट्रुथ ने वापसी करते हुए शोल्डर टैकल मूव लगाया। हालांकि जल्द ही लैश्ले ने पलटवार कर दिया। ट्रुथ ने एक बार फिर सीना का फेमस मूव 5 नकल शफल मूव लगा दिया है। ट्रुथ ने AA देने की कोशिश की, लेकिन लैश्ले ने खुद को बचाया। लैश्ले स्पीयर को मिस कर गए और ट्रुथ ने कवर करके लैश्ले को एलिमिनेट कर दिया। मैच के बाद ट्रुथ के ऊपर लैश्ले ने हमला कर दिया और रिंग के बाहर उनको बुरी तरह से मार रहे हैं। ट्रुथ को स्टील स्टेप्स पर दे मारा और रिंग के अंदर ले जाकर उनको स्पीयर दे दिया। एंड्राडे इस मैच में हिस्सा लेने वाले अगले सुपरस्टार हैं। एंड्राडे सस्पेंशन खत्म होने के बाद पहला मैच लड़ रहे हैं। ट्रुथ बुरी तरह से घायल हो गए हैं और इसका फायदा एंड्राडे ने उठाया है। एंड्राडे ने ट्रुथ को डबल नी दी, लेकिन ट्रुथ ने किकआउट कर दिया। एंड्राडे मूव को बुरी तरह मिस कर गए और रिंग के बाहर गिर गए। आर ट्रुथ ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए एंड्राडे को भी एलिमिनेट कर दिया। अब एऱिक रोवन आ गए हैं। एरिक रोवन ने आऱ ट्रथ के ऊपर स्टील स्टेप्स से अटैक किया और जिस कारण वो एलिमिनेट हो गए हैं। अब एजे स्टाइल्स ने एंट्री कर ली है और आते ही ट्रुथ को मारना शुरू कर दिया। एजे स्टाइल्स ने काफ क्रशर दे दिया ट्रुथ को उन्होंने टैप आउट कर दिया, आखिरकार वो एलिमिनेट हो गए हैं। रे मिस्टीरियो इस मैच में हिस्सा लेने वाले आखिरी सुपरस्टार। बैकस्टेज ओसी के मेबर्स ने मिस्टीरियो के ऊपर अटैक कर दिया है और वो रिंग में नहीं आए हैं। एजे स्टाइल्स कह रहे हैं कि उन्हें विनर घोषित किया जाए। अंडरटेकर का म्यूजिक बज गया है और बैकस्टेज उन्होंने ओसी के दोनों मेंबर्स को मार गिराया और अब एंट्री कर ली है। टेकर ने स्टाइल्स को चोकस्लैम दे दिया है। अंडरटेकर ने स्टाइल्स को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता- अंडरटेकर ने तुवेक ट्रॉफी को जीता


किकऑफ शो

वाइकिंग रेडर्स और ओसी के बीच किकऑफ शो में एक बेहतरीन टैग टीम मुकाबला हुआ। दोनों ही टीम्स ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज की टीम ने जीत हासिल करते हुए इवेंट का शानदार आगाज किया।

विजेता- द ओसी

नमस्कार सुपर शोडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। सुपर शोडाउन के शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है और फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है। WWE ने इसे खास बनाने के लिए काफी शानदार मैचों को बुक किया गया है। रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स रिंग में लड़ते हुए आएंगे। इसके अलावा सऊदी इतिहास में पहली बार विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड होने वाली हैं।

यूएस चैंपियन एंड्राडे सस्पेंशन के बाद पहली बार WWE टीवी पर नजर आने वाले हैं, वो तुवेक ट्रॉफी के लिए होने वाले गौंटलेट मैच का हिस्सा होंगे। इस मैच के जरिए रि मिस्टिरीयो भी वापसी करने वाले हैं। गोल्डबर्ग इस इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के द फीन्ड को चैलेंज करने वाले हैं, तो रिकोशे WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ते हुए नजर आएंगे।

लोकल रेसलर मंसूर भी एक्शन में नजर आएंगे, उनका मुकाबला डॉल्फ जिगलर के खिलाफ होगा। मंसूर पिछले तीन शो में नजर आए हैं और वो अपने मैच को जीतने में कामयाब रहे हैं। रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच की दुश्मनी काफी समय से स्मैकडाउन में देखने को मिल रही है और फिउड का आखिरी मुकाबला सुपर शोडाउन में ही स्टील केज के अंदर होने वाला है।

इसके अलावा रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप भी इसी इवेंट में डिफेंड होने वाली है। यूएस, आईसी और रॉ विमेंस चैंपियनशिप यह कुछ अहम टाइटल हैं, जोकि इस इवेंट में डिफेंड नहीं होंगी।


Published 27 Feb 2020, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit