Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Super ShowDown रिजल्ट्स LIVE: 7 जून, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
20.77K   //    Timeless

Enter caption

गोल्डबर्ग vs अंडरटेकर

गोल्डबर्ग ने पहले एंट्री की और इसके बाद अंडरटेकर ने। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। अंडरटेकर ने एक पंच मारा लेकिन गोल्डबर्ग ने दो स्पीयर मारकर कवर किया । अंडरटेकर नहीं हारे। टेकर ने चोकस्लैम मारने की कोशिश की। गोल्डबर्ग कॉर्नर पर टकरा गए है। उनके सिर से खून आ गया है। टेकर ने चोकस्लैम और फिनिशिंग मूव मारकर कवर किया लेकिन गोल्डबर्ग ने किकआउट कर लिया। दोनोें का इसके बाद कोलिशन हो गया है। टेकर किक मारने गए लेकिन गोल्डबर्ग ने फिर स्पीयर मार दिया। जैकहैमर गोल्डबर्ग ने मार दिया लेकिन फिर भी टेकर नहीं हारे। इसके बाद टेकर ने चोकस्लैम मारकर ये मैच जीत लिया।

अंडरटेकर ने जीता मैच


50 मैन बैटल रॉयल मैच

सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है। मिज भी इस मैच में है। समोआ जो भी इस मैच में शामिल हैं। नाकामुरा, रूसेव, सिजेरो, टाइटस,इलायस, अली, रिकोशे भी इस मैच में है। इलायस पर मिज ने पहले ही हमला कर दिया है। लगातार अब रिंग से एक-एक कर सुपरस्टार्स एलिनिमेट हो रहे हैं। ये मैच काफी शानदार हो रहा है। सभी दिग्गज बाहर हो गए है। अंत में रिंग में इलायस और मसूर बचे हुए है। मसूर सऊदी अरब के ही है। वो अंडरडॉग है। लेकिन उन्होंने इलायस को भी बाहर कर दिया है। ये काफी चौंकाने वाला पल है।

मसूर ने जीता मैच

Advertisement

कोफी किंग्सटन vs डॉल्फ जिगलर (wwe चैंपियनशिप मैच)

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। कोफी ने शुरू में ही जिगलर को किक मारकर नीचे गिरा दिया। लेकिन जिगलर ने भी ड्रॉप किक कोफी को मार दी। जिगलर ने एल्बो मारकर कवर किया लेकिन कोफी बच गए।काफी देर मार खाने के बाद बूम ड्राप कोफी ने जिगलर को मार दी। जिगलर ने अचानक फेस फर्स्ट मारकर कवर किया। जिगलर ने फिर क्रास बॉडी मारकर कवर किया। कोफी ने शानदार एसओएस मारकर जिगलर को कवर किया लेकिन वो बच गए।कोफी ने रिंग के बाहर जिगलर पर छलांग लगा दी है। जिगलर ने कोफी को बैरीकेट और स्टील स्टेप पर मार दिया। जिगलर ने सुपरकिक वुड्स को भी मार दी।

जिगलर ने रिंग के अंदर किक मारकर कोफी को कवर किया। कोफी को एक बार फिर जिगलर ने रोलअप कर दिया। रैफरी का ध्यान थोड़ा हट गया। रिंग के बाहर से जिगलर को वुड्स ने किक मार दी। इसका फायदा उठाकर कोफी ने फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया।

कोफी किंगस्टन ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की।


बॉबी लैश्ले vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद हैं। स्ट्रोमैन अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। बॉबी ने शुरू में ही पॉवरस्मैल मारकर कवर किया लेकिन ब्रॉन ने उन्हें फेंक दिया। इसके बाद ब्रॉन ने चार शोल्डर टैकल और एक पॉवरस्लैम मारकर कवर किया लेकिन बॉबी बच गए। इसके बाद बॉबी ने भी स्टील पर सुपलैक्स और बैरीकेट में ब्रॉन को मार दिया। रिंग के अंदर एक पॉवरस्लैम देकर बॉबी ने फिर कवर किया लेकिन ब्रॉन नहीं हारे। अंत में ब्रॉन ने दो रनिंग पॉवरस्लैम मारकर ये मैच जीत लिया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीता मैच


ट्रिपल एच vs रैंडी ऑर्टन

दोनों अपने ही अंदाज में रिंग में आ गए। दोनों के लिए फैंस चैट्स कर रहे हैं। ट्रिपल एच ने शोल्डर टैकल कर के रैंडी को गिरा दिया।ट्रिपल एच ने पैडिग्री मारने की कोशिश की तो रैंडी ने आरकेओ देने की कोशिश की। दोनों सफल नहीं हो पाए। रैंडी ने पंच मारने शुरू कर दिए। ट्रिपल एच रिंग के बाहर लाकर अब रैंडी को मार रहे हैं। लेकिन रैंडी ने ट्रिपल एच को एनाउंस टेबल पर पटक दिया है।इसके बाद स्टील स्टेप पर भी मार दिया है। रिंग के अंदर रैंडी ने ट्रिपल एच को कवर किया। रैंडी ने कई बार ट्रिपल एच को कवर कर दिया है।

काफी देर बाद ट्रिपल एच ने नी क्लोजलाइन और पंच मारकर वापसी की। अब दोनों एक दूसरे को मूव लगा रहे हैं लेकिन कोई सफल नहीं हो पा रहा है। रैंडी ने काफी देर बाद डीडीटी मार दिया। अब आरकेओ की तैयारी वो कर रहे हैं। लेकिन ट्रिपल एच ने स्पाइनबस्टर मारकर कवर कर दिया। रैंडी बच गए है। रैंडी ने आरकेओ मार दिया। लेकिन ट्रिपल एच ने अपने आप को बचा लिया। रैंडी किक मारने गए लेकिन ट्रिपल एच ने लॉक कर के पैडिग्री मार दी। रैंडी ने हार नहीं मानी। ट्रिपल एच ने एऩाउंस टेबल पर चार बार रैंडी को पटक दिया। रैंडी को इसके बाद ट्रिपल एच अंदर ले गए लेकिन जैसे ही किक मारने गए तो रैंडी ने आरकेओ मारकर ये मैच जीत लिया।

रैंंडी ने जीता मैच


लार्स सुलिवन vs लूचा हाउस पार्टी

सभी सुपरस्टार्स रिंग में है। 3 ऑन 1 ये मैच है। सभी ने सोचा था कि लार्स ये मैच आसानी से जीत जाएंगे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। लूचा हाउस पार्टी ने सुलिवन को रिंग में जमकर पीटा। हालांकि ये मैच डिस्क्वालिफाई हो गया क्योंकि तीनों सुपरस्टार रिंग में आ गए। इसके बाद भी लार्स को इन तीनों ने मिलकर पीटा। लार्स गुस्से से लाल हुए और बाद में स्टेज में जाकर फिर तीनों को उठाकर नीचे गिरा दिया।


रोमन रेंस vs शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन आ गए है। और उनका साथ देने मैकइंटायर भी रिंग में है। रोमन ने शानदार एंट्री ले ली है। शेन ने शुरू में ही हमला कर दिया। लेकिन रोमन ने भी पंच मारने शुरू कर दिए। रोमन स्टील पोस्ट पर गिर गए। शेन ने फायदा उठाकर उन्हें फिर से पोस्ट पर मार दिया। रिंग के बाहर रोमन को मैकइंटायर ने पंच मार दिया। शेन ने नैक ब्रेकर रोमन को मारकर कवर किया लेकिन वो बच गए।काफी देर बार रोमन ने किक मारकर वापसी की। रोमन ने सुपरमैन पंच मारने की कोशिश की लेकिन शेन ने रोमन के पांव पर हमला कर दिया।

शेन ने सबमिशन लगा दिया लेकिन रोमन ने उठाकर शेन को पटक दिया। रोमन ने रिंग के बाहर मैकइंटायर को सुपरमैन पंच मार दिया। रिंग के अंदर शेन ने रोमन को स्पीयर मारकर कवर किया लेकिन वो बच गए। रोमन ने इसके बाद फिर पंच मारकर स्पीयर की तैयारी की लेकिन शेन ने पंच मार दिया। रोमन ने पंच मारकर शेन को फिर गिरा दिया। वो जैसे ही शेन को स्पीयर मारने गए तो रिंग के बाहर से अंदर आकर मैकइंटायर ने क्लेमोर किक मार दी। शेन ने इसके बाद कवर कर ये मैच जीत लिया

शेन मैकमैहन ने जीता मैच


एंड्राडे vs फिन बैलर (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

एंड्राडे आ गए है। इसके बाद डीमन अवतार में फिन बैलर ने एंट्री की। मैच शुरू हो गया है। एंड्राडे ने शुरू में ही अटैक कर दिया और इसके बाद सुपलैक्स मारकर बैलर को कवर किया। लगातार बैलर पर हमला कर रहे हैं एंड्राडे। बैलर ने काफी देर बार ड्राप किक मारकर एंड्राडे को गिरा दिया। बैलर ने रिंग के बाहर एंड्राडे को फेंक दिया और उनके ऊपर कूद गए है। एंड्राडे ने एल्बो और डबल नी मारकर कवर किया लेकिन बैलर बच गए। एंड्राडे ने पॉवरबॉम्ब मारने की कोशिश की लेकिन गर्दन के पीछ किक बैलर ने मार दी।

बैलर ने टॉप रोप से डीडीटी मार दिया है। इसके बाद बैलर ने टॉप रोप से ही कूडीग्रा मारकर ये मैच जीत लिया है । उऩ्होंने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है।

फिन बैलर ने अपनी चैंंपियनशिप डिफेंड की


सैथ रॉलिंस vs बैरन कॉर्बिन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

सैथ रॉलिंस खास अंदाज में एंट्री कर चुके हैं। बैरन कॉर्बिन भी पहुंच गए। सैथ के पेट में चोट लगी है। वो पट्टी बांध के आए है। बैरन ने वहां पर मार दी। बैरन लगातार इंजरी वाले जगह पर मार रहे हैं। रिंग में दो बार उन्होंने सैथ को फेंक दिया। सैथ ने पंच मारकर वापसी की कोशिश की लेकिन बैरन ने क्लोजलाइन मार दिया। सैथ ने इसके बाद वापसी की और शानदार किक मारकर बैरन को कवर किया। बैरन ने एल्बो मारकर सैथ को कवर किया लेकिन वो बच गए। बैरन अब लगातार कवर कर रहे हैं। सैथ नीचे गिरे हुए है। क्योंकि बैरन लगातार उनकी इंजरी वाली जगह पर अटैक कर रहे हैं।

बैरन काफी परेशान हो गए है। वो रैफरी से लड़ रहे हैं। मौके का फायदा उठाकर सैथ ने रोलअप कर के ये मैच जीत लिया। बैरन ने लेकिन फिर पीछे से आकर अपना मूव सैथ को लगा दिया। ये क्या लैसनर आ गए है। रिंग के अंदर आकर पॉल हेमन थोड़ा गिर गए। सभी का ध्यान भटक गया। सैथ ने लैसनर को लो ब्लो मार दिया। इसके बाद सैथ ने लगातार चेयर से लैसनर को पीट दिया और शानदार मूव लगा दिया। लैसनर रिंग में धरासाईं पड़े हुए है।

सैथ रॉलिंस ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की


नमस्कार सुपर शोडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। बस कुछ ही घंटे बाद सऊदी अरब में ये शो शुरू होने वाला है। इस शो में कई शानदार मुकाबले तय किए गए है। सऊदी अरब में होने वाले इवेंट्स की सबसे अलग बात ये होती है कि इसमें कई सारे पुराने दिग्गज सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं। इस बार 50 की उम्र पार कर चुके गोल्डबर्ग भी रिंग में नजर आने वाले हैं। WWE इतिहास में पहली बार गोल्डबर्ग का सामना द अंडरटेकर के साथ होने जा रहा है।इस इवेंट के लिए 50 रैसलर्स वाले रॉयल रंबल मुकाबले का भी आयोजन होगा। WWE इतिहास में दूसरा मौका होगा, जब किसी रॉयल रंबल मैच में 50 रैसलर्स उतरेंगे। इससे पहले पिछले साल सऊदी अरब में ही ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल का आयोजन किया गया था, जिसमें काफी सारे दिग्गज रैसलर्स ने हिस्सा लिया था।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...