Create

WWE में वापसी करने वाले 'मॉन्स्टर' Braun Strowman की उम्र, हाइट, वजन और उनके डेब्यू से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए 

WWE
WWE सुपरस्टार और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman: WWE ने पिछले साल जून में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को कंपनी से रिलीज दिया था, लेकिन 5 सितंबर को हुए रॉ (Raw) के एपिसोड में मॉन्स्टर अमंग मैन ने कंपनी में धमाकेदार वापसी करते हुए बवाल मचाया और एक साथ कई सुपरस्टार्स के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें अपना शिकार बनाया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रिलीज किए जाने से पहले कंपनी में कई साल बिताए थे और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। वो इस बीच यूनिवर्सल चैंपियन, टैग टीम चैंपियन और आईसी चैंपियन बनने में कामयाब हुए। साथ ही Greatest Royal Rumble, Money in the Bank मैच और आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल भी वो जीते हैं। उन्होंने पहले रन में काफी ज्यादा सफलता हासिल की थी। इस आर्टिकल के जरिए हम फैंस को ब्रॉन स्ट्रोमैन के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताने वाले हैं, जिसके बारे में फैंस को जरूर जानना चाहिए।

#) WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की उम्र क्या है?

एडम स्करेर उर्फ ब्रॉन स्ट्रोमैन का जन्म 6 सितंबर 1983 को हुआ और वो इस समय 39 साल के हैं। वो नॉर्थ कैरोलिना के रहने वाले हैं। WWE में काम करने के अलावा उन्होंने कई रेसलिंग इवेंट्स में हिस्सा लिया और मैच भी लड़े। वो Control your Narrative का भी हिस्सा रहे हैं।

#) पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE में अपना डेब्यू कब किया था?

'मॉन्स्टर अमंग मैन' ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साल 2013 की शुरुआत में साइन किया था। इसके बाद 2014 में NXT के हाउस शो उन्होंने चैड गेबल को हराया था। मेन रोस्टर में स्ट्रोमैन का डेब्यू अगस्त 2015 में हुआ जहां उन्होंने वायट फैमिली का हिस्सा बनते हुए रोमन रेंस और डीन एंब्रोज पर अटैक किया था। स्ट्रोमैन ने अपना पहला मेन रोस्टर मैच 31 अगस्त को लड़ा था, जिसमें DQ के जरिए उनकी जीत हुई थी।

#) WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट और वजन कितना है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट 6 फुट 6 इंच और उनका वजन 156 किलो के करीब है। मौजूदा रोस्टर में काफी कम सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो हाइट-वजन और ताकत के मामले में स्ट्रोमैन के आगे टिक सकते हैं। गोल्डबर्ग, रोमन रेंस, ब्रे वायट समेत कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को शिकस्त दे चुके हैं। इसके अलावा ब्रॉक लैसनर को भी वो कड़ी टक्कर दे चुके हैं। आने वाले समय में भी स्ट्रोमैन अपना दबदबा मेन रोस्टर में दिखाना चाहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment