WWE के एक कॉल से कैसे बदली किस्मत? Braun Strowman ने WrestleMania में यूनिवर्सल चैंपियन बनने की बताई दिलचस्प कहानी (Exclusive)

WWE
WWE WrestleMania में पहली बार चैंपियन बने थे ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman: WWE में हर सुपरस्टार का सपना एक दिन वर्ल्ड चैंपियन बनने का होता है और अगर यह मोमेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) जैसे बड़े स्टेज पर आए तो इससे शानदार क्या ही हो सकता है। ऐसा ही कुछ ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) के साथ हुआ था, जिन्होंने साल 2020 में पहली बार WrestleMania 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था।

फैंस को बता दें कि पहले WrestleMania 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग को रोमन रेंस चैलेंज करने वाले था, लेकिन कोविड के आने के बाद प्लान पूरी तरह से बदलने पड़ गए थे। रोमन ने WWE से ब्रेक लिया था और इस दौरान कंपनी ने स्ट्रोमैन को अंतिम समय में यह मौका दिया। पूर्व चैंपियन ने भी इस मौके का फायदा उठाया और अंत में वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को भी पूरा किया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय भारत के दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने Sportskeeda Hindi को खास इंटरव्यू दिया। स्ट्रोमैन से जब पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इसके पीछे की दिलचस्प कहानी बताई है। ब्रॉन ने कहा,

"क्या मैं यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 1 लाख लोगों के सामने जीतना चाहता हूं? जी हां। उस समय की बात करें, तो पूरी तरह से अलग माहौल था। मैं उस मैच का हिस्सा तक नहीं था। WWE की सबसे खास बात यह है कि किसी को नहीं पता कि क्या होने वाला है। मैं 20-21 घंटे की ड्राइव करके घर जा रहा था, तभी मेरे पास कॉल आता है कि आपको WrestleMania में मैच लड़ना है। मैंने पूछा कि मैं क्या करने वाला हूं, तो उन्होंने मुझे बताया कि गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ना है। मैंने कहा कि आपने शायद गलत नंबर मिला दिया है। इसके बाद मैंने जेट पकड़ा और मैं सुबह 1 बजे पहुंचा। इसके बाद 2-3 घंटे मैंने आराम किया और सीधे परफॉर्मेंस सेंटर पहुंचा। मैंने इतिहास रचा और पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुआ।"

WrestleMania 36 नाईट 1 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मुकाबला देखने को मिला था। मॉन्स्टर ने WWE Hall of Famer को शिकस्त देते हुए अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता था। स्ट्रोमैन के लिए यह जीत यादगार तो थी, लेकिन यह फैंस के सामने नहीं आई थी। कोविड के कारण बिना फैंस के ही पहली बार WrestleMania का आयोजन हुआ था।

WWE में क्या वापसी के बाद रिकोशे के साथ नज़र आएंगे Braun Strowman?

ब्रॉन स्ट्रोमैन के चोटिल होने से पहले उनकी और रिकोशे की टीम WWE में देखने को मिल रही थी, जिसे फैंस द्वारा पसंद किया जा रहा था। स्ट्रोमैन से जब पूछा गया कि वो वापसी के बाद क्या एक बार फिर रिकोशे के साथ टीम बनाकर परफॉर्म करना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि अभी कहना मुश्किल है कि वापसी के बाद क्या होगा, लेकिन अगर रिकोशे को उनकी जरूरत होगी तो वो उनका साथ जरूर देंगे।

रिकोशे के साथ टीम को लेकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कहा,

"अभी कहना बहुत मुश्किल है। मैं सिर्फ अपना काम करता हूं और जो मुझे स्क्रिप्ट दी जाती है उसके हिसाब से अपना बेस्ट करने की कोशिश करता हूं। मुझे अगर रिकोशे के साथ दोबारा काम करने मौका मिलता है, तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मेरे चोटिल होने से पहले हम काफी अच्छा कर रहे थे और हमें फैंस का भी समर्थन मिलने लगा था। हम दोनों ही काफी अलग हैं। हम दोनों की रेसलिंग स्टाइल को देखा जाए तो एक टीम में जो होना चाहिए वो सब हमारे पास है। वापसी के बाद रिकोशे को मेरी मदद की जरूरत होगी, मैं उनके लिए खड़ा रहूंगा।

WWE के हर प्रकार के एक्शन को आप भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इंग्लिश में सोनी स्पोर्ट्स टेन 1, हिंदी में सोनी स्पोर्ट्स टेन 3 और तमिल-तेलुगु में सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 पर आप प्रसारण देख सकते हैं।