WWE News: Brock Lesnar ने Royal Rumble 2022 मैच जीतते हुए रचा इतिहास, तोड़ा 12 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर ने इतिहास रच दिया
WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर ने इतिहास रच दिया

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच जीतते हुए बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें, लैसनर सबसे कम समय में रंबल मैच जीतने का WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज (Edge) का पुराना रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। इस साल ब्रॉक लैसनर ने मेंस Royal Rumble मैच में 30वें नंबर पर एंट्री की थी।

इस मैच में एंट्री करने से पहले लैसनर ने Royal Rumble 2022 इवेंट के दौरान ही अपनी WWE चैंपियनशिप गंवा दी थी। वहीं, रंबल मैच में एंट्री करने के बाद लैसनर ने तेजी से सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना शुरू किया और अंत में उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट करते हुए यह मैच जीत लिया। इस जीत के साथ लैसनर ने Royal Rumble मैच में एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बना लिया है।

बता दें, लैसनर ने यह मैच जीतने के लिए मैच में केवल 2 मिनट और 30 सेकेंड समय बिताया और किसी भी Royal Rumble विनर द्वारा यह मैच में बिताया गया सबसे कम समय है। यह रिकॉर्ड पहले ऐज के नाम था जिन्होंने Royal Rumble 2010 मैच के दौरान सरप्राइज वापसी करते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच में ऐज ने 29वें नंबर पर एंट्री करने के बाद जॉन सीना को एलिमिनेट करते हुए यह मैच जीत लिया था और उन्होंने इस मैच में 7 मिनट 37 सेकेंड समय बिताया था।

WWE Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन की जोड़ी का अंत हो गया

3 जनवरी 2022 को हुए WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का रीयूनियन हुआ था। बता दें, यह रीयूनियन रोमन रेंस द्वारा पॉल हेमन को फायर किये जाने की वजह से संभव हो पाया था। हालांकि, Royal Rumble 2022 में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर को धोखा दे दिया। इस मैच के दौरान रोमन रेंस के दखल का फायदा उठाकर बॉबी लैश्ले, लैसनर को हराते हुए नए WWE चैंपियन बने थे।

बता दें, इस मैच में पॉल हेमन ने रोमन रेंस द्वारा WWE चैंपियनशिप मांगने पर उन्हें टाइटल दे दिया था और रोमन ने लैसनर पर टाइटल से हमला किया था। इसके बाद हेमन, रोमन रेंस के साथ वहां से चले गए थे। यह पहली बार नहीं है जब हेमन ने लैसनर को धोखा दिया हो बल्कि हेमन साल 2002 में भी ऐसा कर चुके हैं। बता दें, लैसनर ने Survivor Series 2002 में बिग शो के WWE टाइटल मैच में लैसनर को धोखा दिया था और इसके बाद लैसनर ने बेबीफेस टर्न ले लिया था।