Roman Reigns को पीछे छोड़कर Cody Rhodes ने WWE के बाहर जीता बहुत बड़ा अवॉर्ड, 2023 में जबरदस्त परफॉर्मेंस का मिला ईनाम

WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स कोडी रोड्स और रोमन रेंस

Cody Rhodes: कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने साल 2023 में पूरे समय WWE को डोमिनेट किया। उन्होंने हाल ही में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को पीछे छोड़ते हुए बहुत बड़ा अवॉर्ड जीता। कोडी ने WWE में साल 2023 की शुरूआत मेंस Royal Rumble मैच जीतकर की थी। इससे पहले अमेरिकन नाइटमेयर इंजरी की वजह से करीब 8 महीने तक ब्रेक पर थे।

इसके बाद उन्होंने WrestleMania 39 Night 2 के मेन इवेंट में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की चुनौती दी थी। हालांकि, ब्लडलाइन की वजह से कोडी रोड्स को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद कोडी ने WWE में फिन बैलर, ब्रॉक लैसनर जैसे कुछ बड़े सुपरस्टार्स को हराया। यही नहीं, उन्होंने जे उसो के साथ मिलकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप जीती और अपनी टीम को मेंस WarGames मैच में जीत दिलाई।

बता दें, कोडी रोड्स को ESPN की तरफ से साल 2023 का मेल रेसलर ऑफ द ईयर चुना गया है। ESPN ने अपने वार्षिक प्रो रेसलिंग अवॉर्ड्स के वोटर्स के लिए 17 लोगों के पैनल का चुनाव किया। स्पोर्ट्स राइटर ग्रेग विशिंस्की भी इस पैनल का हिस्सा थे और उन्होंने कोडी के फ्यूड्स, उपल्बधियों और स्टोरीलाइंस को ध्यान में रखकर साल 2024 को लेकर प्रीव्यू दिया।

"रोड्स साल 2023 में WWE के बड़े स्टोरीलाइंस का मुख्य बिंदु थे, वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस और बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं। उनका रोमन रेंस के खिलाफ आखिरी शोडाउन काफी नजदीक आ चुका है और फैंस के साथ-साथ रोड्स फैमिली को इसकी जरूरत है। साल 2024 में इसके बारे में बात करने के लिए काफी कुछ होगा।

मेल रेसलर ऑफ द ईयर रनर-अप को लेकर WWE दिग्गज Roman Reigns और दो AEW स्टार्स के बीच हुआ थ्री-वे टाई

कोडी रोड्स को मेल रेसलर ऑफ द ईयर चुना गया लेकिन रनर-अप के लिए थ्री-वे टाई देखने को मिला है। रनर-अप के लिए WWE की तरफ से रोमन रेंस जबकि AEW की तरफ से MJF और विल ऑस्प्रे को चुना गया। देखा जाए तो रोमन रेंस इस वक्त WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और उनके लिए भी 2023 अच्छा बीता। यही कारण है कि कोडी का उन्हें पीछे छोड़कर अवॉर्ड जीतना बहुत बड़ी बात है।