Create

WWE दिग्गज John Cena की 5 फिल्में जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की 

WWE लैजेंड जॉन सीना की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में
WWE लैजेंड जॉन सीना की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

WWE में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके जॉन सीना (John Cena) का ना केवल प्रो रेसलिंग यूनिवर्स बल्कि फिल्मी दुनिया में भी उन्होंने अपना अलग रुतबा कायम कर लिया है। इस समय वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के रूप में WWE में नजर आते हैं, लेकिन प्रो रेसलिंग के प्रति प्यार उन्हें बार-बार रिंग तक खींच लाता है। ये बात दर्शाती है कि उन्हें रिंग में उतर कर फैंस का मनोरंजन करना कितना पसंद है।

जॉन के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में 'Ready To Rumble' नाम की फिल्म से हुई थी। उसके बाद 2002 में उनका WWE मेन रोस्टर डेब्यू हुआ और आगे चलकर वो ना केवल सबसे सफल बल्कि सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक भी बने।

इसी लोकप्रियता के कारण उन्हें ज्यादा फिल्मों में काम मिलना शुरू हुआ। अभी तक द चैंप 'Fast and Furious' सीरीज और 'Bumblebee' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम जॉन सीना की उन 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की थी।

5)WWE दिग्गज जॉन सीना की Daddy's Home 2 - 180.6 मिलियन यूएस डॉलर्स

साल 2015 में Daddy's Home सीरीज की पहली फिल्म रिलीज़ हुई, जिसमें जॉन सीना ने कैमियो किरदार निभाया था। सीरीज के पहले पार्ट ने काफी अच्छी कमाई की, वहीं 2017 में इसका पार्ट-2 आया, जिसमें जॉन सीना ने पूरी फिल्म में काम किया जहां उन्होंने रोजर नाम का किरदार निभाया था।

इस फिल्म में उनके साथ विल फैरेल और मार्क वॉलबर्ग जैसे बड़े एक्टर्स ने भी काम किया था। फिल्म ने कुल मिलाकर 180.6 मिलियन डॉलर्स की कमाई की, जो जॉन सीना की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनी। इस कॉमेडी फिल्म की शुरुआत में फैंस ने काफी आलोचना भी की थी, इसके बावजूद इसकी कमाई कई सौ करोड़ में गई थी।

4)Dolittle में अपनी आवाज दी - 251 मिलियन यूएस डॉलर्स

जॉन सीना ने 'Dolittle' नाम की फिल्म में अपनी आवाज दी
जॉन सीना ने 'Dolittle' नाम की फिल्म में अपनी आवाज दी

Dolittle एक एनीमेटेड एडवेंचर फिल्म है, जिसमें रॉबर्ट डाउनी जूनियर एक फिजीशियन हैं, जिन्हें अपने जानवर दोस्तों का साथ बहुत पसंद है। इस फिल्म में सेलेना गोमेज़, रामी मलेक और टॉम हॉलैंड जैसे नामी एक्टर्स ने कैरेक्टर्स को अपनी-अपनी आवाज दी थी। वहीं फिल्म में जॉन सीना ने योशी नाम के पोलर बियर को अपनी आवाज दी थी। फिल्म को दुनिया भर में काफी पसंद किया गया, जिसने 251 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की थी।

3)Ferdinand में अपनी आवाज दी - 296 मिलियन यूएस डॉलर्स

जॉन सीना ने Ferdinand में Ferdinand th Bull को अपनी आवाज दी
जॉन सीना ने Ferdinand में Ferdinand th Bull को अपनी आवाज दी

Ferdinand भी एक एनीमेटेड एडवेंचर फिल्म है, जिसमें डेविड टैनेंट और गेब्रियल इग्लेसियस जैसे नामी स्टार्स ने कैरेक्टर्स को अपनी-अपनी आवाज दी है। इस फिल्म में जॉन सीना ने 'Ferdinand The Bull' के एनीमेटेड कैरेक्टर को अपनी आवाज दी है। अमेरिकी स्क्रीन पर तो फिल्म ज्यादा अच्छी कमाई नहीं कर पाई, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इसकी कुल कमाई 296 मिलियन यूएस डॉलर्स रही।

2)Bumblebee - 468 मिलियन यूएस डॉलर्स

जॉन सीना ने 'Bumblebee' में एजेंट जैक बर्न्स का किरदार निभाया
जॉन सीना ने 'Bumblebee' में एजेंट जैक बर्न्स का किरदार निभाया

Bumblebee एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जो साल 2018 में रिलीज़ हुई थी और जॉन सीना ने इसमें एजेंट जैक बर्न्स का किरदार निभाया था। ये एक Transformer मूवी रही, एक ऐसी सीरीज जो पिछले काफी समय से फैंस का मनोरंजन करती आई है।

इस सीरीज में Revenge of the Fallen सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही। वहीं Bumblebee सीरीज के दूसरे पार्ट्स की तुलना में ज्यादा अच्छा तो नहीं कर पाई लेकिन 468 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई कर जॉन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक जरूर बनी।

1)F9 - 726 मिलियन यूएस डॉलर्स

जॉन सीना ने Fast & Furious सीरीज में काम किया
जॉन सीना ने Fast & Furious सीरीज में काम किया

जॉन सीना ने Fast & Furious सीरीज के नौवें पार्ट में अभिनय किया है, जो पिछले साल 19 मई को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने विन डीजल, टायरीज़ गिब्सन और मिशेल रोड्रीगेज़ जैसे नामी एक्टर्स के साथ काम किया। इस फिल्म में जॉन ने जेकब टोरेटो का किरदार निभाया है। अभी तक F9 की कुल कमाई 726 मिलियन यूएस डॉलर्स हो चुकी है और खास बात ये है कि ये Fast & Furious सीरीज की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन चुकी है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment