अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns ने दिग्गजों को पछाड़ा, बने दुनिया के नंबर 1 रेसलर

Ujjaval
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस टॉप पर रहे
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस टॉप पर रहे

WWE और रेसलिंग जगत के कई सारे प्रमोशन्स में ढेरों सुपरस्टार्स काम करते हैं। इन सभी में से टॉप स्टार्स के बारे में पता लगाना बहुत मुश्किल रहता है। इसी कारण हर साल PWI 500 लिस्ट जारी की जाती है और इसमें सभी टॉप रेसलर्स का नाम शामिल रहता है। इस बार रोमन रेंस (Roman Reigns) लिस्ट के टॉप पर आए हैं।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस रहे PWI के हिसाब से टॉप रेसलर

Pro Wrestling Illustrated का रेसलिंग जगत में काफी बड़ा नाम है। वो काफी समय से इस तरह की लिस्ट जारी कर रहे हैं। उनकी 32वीं सालाना लिस्ट में रोमन रेंस टॉप पर हैं। वो पूरी दुनिया में मौजूद 500 टॉप रेसलर्स की लिस्ट जारी करते हैं। यह लिस्ट विन-लॉस रिकॉर्ड, टाइटल जीत, मैचों की क्वालिटी, रेसलर के दबदबे और रेसलिंग स्किल्स पर आधारित रहती है।

रोमन रेंस के लिए पिछला एक साल जबरदस्त रहा है और उन्होंने काफी बढ़िया काम किया है। इसी वजह से उनका टॉप पर रहना जरुरी था। इसके पहले ट्राइबल चीफ ने 2016 में इस लिस्ट को टॉप किया था। आपको बता दें कि इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर NJPW के काजूचिका ओकाड़ा हैं वहीं तीसरे स्थान पर AEW के सीएम पंक शामिल हैं।

500 सुपरस्टार्स की लिस्ट बहुत लंबी रहती है और इसी वजह से टॉप 20 रेसलर्स पर मुख्य रूप से ध्यान दिया जाता है। यह रही PWI के हिसाब से 2022 के टॉप रेसलर्स की लिस्ट:

1. अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns

2. काजूचिका ओकाड़ा

3. सीएम पंक

4. एडम पेज

5. बॉबी लैश्ले

6. कोडी रोड्स

7. ब्रायन डेनियलसन

8. एल हिजो डेल विकिंगो

9. बिग ई

10. जोनाथन ग्रीशम

11. शिंगो टकागी

12. जॉन मोक्सली

13. मैट कार्डोना

14. जोश एलेक्जेंडर

15. हिरोशी तानाहाशी

16. MJF

17. सैथ रॉलिंस

18. एडम कोल

19. कैनी ओमेगा

20. ड्रू मैकइंटायर

यह लिस्ट काफी सही नजर आ रही है। हालांकि, इसमें सैथ रॉलिंस और MJF का नाम मुख्य रूप से बहुत नीचे है। दोनों ही पिछले एक साल में लगातार चर्चा का विषय रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।