WWE WrestleMania XL से पहले Roman Reigns ने रचा इतिहास, बतौर चैंपियन एक और मील का पत्थर किया पार 

WWE
WWE में Roman Reigns का दबदबा बरकार है

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने इतिहास रच दिया है और उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर 1300 दिन पूरे कर लिए हैं। यह कारनामा करने वाले ट्राइबल चीफ पहले सुपरस्टार बने हैं और रेसलमेनिया (WrestleMania 40) से पहले उन्होंने एक और मील का पत्थर पार कर लिया है।

रोमन रेंस ने साल 2020 में 30 अगस्त को हुए WWE Payback प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन और 'द फीन्ड' ब्रे वायट को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। रेंस अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। इसके बाद से कोई भी सुपरस्टार उन्हें इस टाइटल के लिए शिकस्त नहीं दे पाया है और उन्होंने इस बीच कई दिग्गजों को करारी शिकस्त दी।

WWE में ट्राइबल चीफ को हराने की कोशिश तो कई सुपरस्टार्स ने की, लेकिन हर किसी के हाथ निराशा ही लगी। रेंस ने ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना, गोल्डबर्ग, ऐज, रे मिस्टीरियो, फिन बैलर, लोगन पॉल, कोडी रोड्स, ड्रू मैकइंटायर, केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन, जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एलए नाइट, एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन जैसे सुपरस्टार्स को शिकस्त दी है और चैंपियन के तौर पर अपना दबदबा बरकरार रखा है।

WWE WrestleMania 40 में रोमन रेंस के सामने होने वाली है सबसे बड़ी चुनौती

भले ही रोमन रेंस ने 1300 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का ऐतिहासिक कारनामा कर लिया है, लेकिन उनका अभी सबसे बड़ी चुनौती का सामना करना रहता है। इस साल होने वाले WrestleMania 40 में रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को Royal Rumble विजेता कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।

कोडी रोड्स दावा कर चुके हैं कि वो रोमन रेंस को हराते हुए अपनी स्टोरी को खत्म करेंगे और इसके साथ ही रोमन रेंस से उनका सबकुछ ले लेंगे। आपको बता दें कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 39 के मेन इवेंट में भी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। हालांकि, सोलो सिकोआ के दखल के कारण ट्राइबल चीफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन करने में कामयाब हुए थे।

इस साल रोमन रेंस और कोडी रोड्स मैच काफी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि इस स्टोरीलाइन में द रॉक और सैथ रॉलिंस भी शामिल हो गए हैं। नाईट 1 में रोमन रेंस और द रॉक vs कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस मैच होने वाला है। इस मैच के नतीजे का असर सीधे तौर पर नाईट 2 के मेन इवेंट पर पड़ने वाला है।

Quick Links