WWE में Roman Reigns ने रचा इतिहास, 3 साल और 1095 दिनों के बाद भी ऐतिहासिक बादशाहत बरकरार

WWE
WWE में Roman Reigns ने यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर पूरे किए तीन साल

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने इतिहास रच दिया है और उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए पूरे तीन साल हो गए हैं। 30 अगस्त 2020 को हुए पेबैक (Payback) प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन रेंस ने ब्रे वायट (Bray Wyatt) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को हराते हुए अपने करियर में दूसरी बार इस टाइटल को जीता था। रेंस की तीन साल और 1095 दिनों बाद भी ऐतिहासिक बादशाहत बरकरार है।

1988 के बाद यह पहला मौका है जब किसी WWE सुपरस्टार ने वर्ल्ड चैंपियनशिप को तीन या उससे ज्यादा सालों तक होल्ड किया है। रोमन रेंस से पहले यह कारनामा हल्क होगन ने किया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि ट्राइबल चीफ लगातार नए रिकॉर्ड्स बनाते हुए इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं।

आपको बता दें कि Roman Reigns सिर्फ अब यूनिवर्सल चैंपियन नहीं हैं बल्कि वो अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। उन्होंने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को टाइटल यूनिफिकेशन मैच में शिकस्त दी थी और इसी के साथ WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को यूनिफाई किया था। इसके बाद से अभी तक कोई भी उन्हें टाइटल मैच में नहीं हरा पाया है।

WWE में Roman Reigns ने अपने ऐतिहासिक टाइटल रन के दौरान किन-किन सुपरस्टार्स को हराया हुआ है?

रोमन रेंस ने पिछले 1095 दिनों में जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, ऐज, जॉन सीना, सिजेरो, रे मिस्टीरियो, सैमी ज़ेन, ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग, ड्रू मैकइंटायर, कोडी रोड्स, लोगन पॉल, मैट रिडल जैसे सुपरस्टार्स को शिकस्त दी है। इन सभी सुपरस्टार्स में से Roman Reigns ने केविन ओवेंस-डेनियल ब्रायन को चार बार, जे उसो-ब्रॉक लैसनर को तीन बार, ऐज, सैमी ज़ेन और फिन बैलर को दो-दो बार शिकस्त दी है।

इस बीच रोमन रेंस ने अपना अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल टाइटल आखिरी बार SummerSlam 2023 के दौरान डिफेंड किया था। यहां पर उनका सामना ट्राइबल कॉम्बैट मैच में जे उसो के खिलाफ हुआ था। जिमी उसो द्वारा जे उसो को दिए गए धोखे के कारण रेंस को मदद मिली और वो अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने में कामयाब हुए।

इसके बाद से ट्राइबल चीफ का मैच नहीं हुआ है और उन्हें अगले प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए एडवर्टाइज नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रेंस नवंबर में होने वाले Crown Jewel या फिर Surivivor Series प्रीमियम लाइव इवेंट में ही अगली बार अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। इसका मतलब साफ है कि अगले दो से तीन महीनों तक रेंस के टाइटल रन को कोई खतरा नहीं है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now