WWE में Seth Rollins आखिरी बार चैंपियन कब और किसे हराकर बने थे?

WWE में सैथ रॉलिंस को चैंपियन बने हुए कितने साल हो गए हैं?
WWE में सैथ रॉलिंस को चैंपियन बने हुए कितने साल हो गए हैं?

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) का आज जन्मदिन है। पिछले कई सालों से सैथ रॉलिंस काफी जबरदस्त काम कर रहे हैं और अपने नए-नए अंदाज से सभी को काफी प्रभावित भी कर रहे हैं। साल 2012 में सैथ रॉलिंस ने अपना डेब्यू किया था और 10 साल के करियर में शील्ड के इस पूर्व सदस्य ने काफी कुछ हासिल भी किया है।

आपको बता दें कि अपने करियर के दौरान सैथ रॉलिंस दो बार WWE चैंपियन, दो यूनिवर्सल चैंपियन, दो बार आईसी चैंपियन, एक बार यूएस चैंपियन और 6 बार 5 अलग पार्टनर्स के साथ टैग टीम चैंपियन बने हैं। इसके अलावा वो Money in the Bank और Royal Rumble मैच को भी एक-एक बार जीत चुके हैं।

इसके अलावा वो WWE इतिहास में Money in the Bank ब्रीफकेस को WrestleMania के मेन इवेंट में कैशइन कर वर्ल्ड चैंपियन बनने वाले भी एकमात्र सुपरस्टार हैं। सैथ रॉलिंस ने साल 2015 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच के दौरान यह कारनामा किया था। उन्होंने अंत में रोमन रेंस को पिन करते हुए इतिहास रचा था।

सैथ रॉलिंस इस समय कोडी रोड्स के खिलाफ फिउड में हैं। इससे पहले वो केविन ओवेंस, ऐज, रोमन रेंस, सिजेरो, मिस्टीरियो फैमिली, बडी मर्फी जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ भी दुश्मनी में शामिल हो चुके हैं। हालांकि इसमें सिर्फ रोमन रेंस के खिलाफ ही उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मौका मिला और इसके अलावा वो टाइटल पिक्चर से दूर ही हैं।

इसी वजह से इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं कि WWE में सैथ रॉलिंस आखिरी बार चैंपियन कब बने थे।

#) WWE में आखिरी बार कब और किसे हराकर सैथ रॉलिंस बने थे आखिरी बार चैंपियन?

सैथ रॉलिंस ने बडी मर्फी के साथ टीम बनाकर 20 जनवरी 2020 को हुए Raw के एपिसोड में वाइकिंग रेडर्स के एरिक और आईवार को हराते हुए Raw टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था। दोनों ने 42 दिनों तक इस चैंपियनशिप को अपने पास रखा। इसके अलावा रोमन रेंस, डीन एंब्रोज, ब्रॉन स्ट्रोमैन और जेसन जॉर्डन के बाद मर्फी उनके 5वें पार्टनर थे जिनके साथ वो चैंपियन बने थे।

2 मार्च 2020 को हुए Raw के एपिसोड में रॉलिंस और मर्फी अपनी चैंपियनशिप को मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस के खिलाफ हारे थे। इसके बाद से ही सैथ रॉलिंस WWE में कोई चैंपियनशिप नहीं जीत पाए हैं और देखना होगा कि आखिर सैथ रॉलिंस एक बार फिर कब चैंपियन बनते हैं।