Create

WWE Superstar Shake-Up 2019: पांच रैसलर्स जिनके ऊपर रहेगी सभी की नज़रें

Enter caption

कुछ साल पहले WWE में एक ही मुख्य ब्रांड के रूप में देखा जाता था, जो रॉ था। उस समय स्मैकडाउन को मंडे नाइट रॉ का ही एक सबब्रांड माना जाता था। लेकिन अब रॉ और स्मैकडाउन लाइव ब्रांड के अलग-अलग हुए लगभग 3 साल से भी अधिक समय हो चुका है। यह दोनों ही WWE के ब्रांड है, लेकिन इन दोनों की अपनी अलग-अलग चैंपियनशिप है।

रॉ की मुख्य चैंपियनशिप बेल्ट, यूनिवर्सल चैंपियनशिप है, जबकि स्मैकडाउन लाइव की मुख्य चैंपियनशिप बेल्ट, WWE चैंपियनशिप बेल्ट है। यही नहीं इन दोनों ही ब्रांड में अलग-अलग रैसलर काम करते हैं, किंतु समय-समय पर सुपरस्टार शेकअप के जरिए WWE द्वारा रैसलर्स को एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में भेजा जाता है।

हाल ही में WWE ने यह घोषणा की थी, कि आगामी रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में सुपरस्टार शेकअप देखने को मिलेगा। इसका अर्थ यह है कि कुछ रैसलर अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आएंगे। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 5 रैसलर के बारे में जिनके ऊपर इस दौरान नजरें होंगी।

#5 बॉबी लैश्‍ले

Enter caption

वर्तमान में बॉबी लैश्‍ले मंडे नाइट रॉ का हिस्सा हैं। पिछले साल बॉबी लैश्‍ले द्वारा WWE में अपना डेब्यू किया गया था, जिसके बाद उनकी बुकिंग इतनी अच्छी नहीं की गई। सिर्फ बॉबी लैश्‍ले और रोमन रेंस के बीच हुआ मुकाबला दर्शकों को काफी पसंद आया था। पिछले कुछ समय में बॉबी लैश्‍ले ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी, किंतु हाल ही में रैसलमेनिया 35 के दौरान फिन बैलर ने उन्हें हराकर यह चैंपियनशिप छीन ली।

सुपरस्टार शेकअप में बॉबी लैश्‍ले अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आ सकते हैं, अगर ऐसा हुआ तो बॉबी लैश्‍ले स्मैकडाउन लाइव के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार के होते हुए बॉबी लैश्‍ले रॉ के टॉप सुपरस्टार नहीं बन सकते, किंतु स्मैकडाउन लाइव में वे ऐसा कर सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जिंदर महल

Enter caption

भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल को कुछ समय पहले WWE द्वारा काफी अच्छा पुश दिया जा रहा था। उस समय जिंदर महल स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा थे, इस दौरान उन्होंने WWE चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके बाद वे रॉ का हिस्सा बने, किंतु इसके बाद से ही उनके साथ ज्यादा अच्छा कुछ नहीं हुआ है।

एक बार फिर जिंदर महाल स्मैकडाउन लाइव में जाते हुए नजर आ सकते हैं, जहां उनकी बुकिंग में काफी सुधार हो सकता है।


#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

शुरुआत से ही ब्रॉन स्ट्रोमैन हमें मंडे नाइट रॉ का एक अभिन्न हिस्सा बनते हुए नजर आए हैं। किंतु इसके बावजूद उन्होंने रॉ में कोई ज्यादा उपलब्धियां हासिल नहीं की हैं। साथ ही रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े रैसलर होने के कारण उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ज्यादा मौके भी नहीं दिए गए। यह पर्याप्त कारण है जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन इस सुपरस्टार शेकअप में अपना ब्रांड बदलते हुए नजर आ सकते हैं।

#2 रोमन रेंस

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन के समान रोमन रेंस शुरुआत से ही मंडे नाइट रॉ का ही हिस्सा हैं। रोमन रेंस ने इस दौरान यूनिवर्सल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप अपने नाम की है। किंतु वर्तमान में उनके पास कोई भी चैंपियनशिप बेल्ट नहीं है। ल्यूकीमिया से वापसी करने के बाद रोमन रेंस को दर्शकों का अच्छा समर्थन मिल रहा है, किंतु यदि वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबला लड़ते हैं और इस मुकाबले में उन्हें जीत मिलती है, तब एक बार फिर दर्शक उन्हें नापसंद करने लगेंगे।

इस वजह से रोमन रेंस सुपरस्टार शेक-अप में अपना ब्रांड चेंज करते हुए नजर आ सकते हैं और स्‍मैकडाउन लाइव में आकर WWE चैंपियनशिप हासिल कर सकते हैं।


#1 एजे स्टाइल्स

Enter caption

एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा रहते हुए एक से अधिक बार WWE चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे हैं। एजे स्टाइल्स वर्तमान में किसी भी चैंपियनशिप मुकाबले का हिस्सा नहीं हैं, इस वजह से वे रॉ ब्रांड में जाते हुए नजर आ सकते हैं।

एजे स्टाइल्स के WWE में डेब्यू करने के बाद ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिनका मुकाबला एजे स्टाइल्स के साथ नहीं हुआ है। मंडे नाइट रॉ का हिस्सा बनने के बाद एजे स्टाइल्स यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ सकते हैं और इसी दौरान हमें सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स के बीच एक कमाल का मुकाबला देखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment