Create

WWE दिग्गज सुपरस्टार्स द्वारा की गई 4 फिल्में जिन्होंने 2021 में 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमाई की

WWE सुपरस्टार्स की 2021 की फिल्में जिन्होंने 100 मिलियन डॉलर्स से ज्यादा कमाई की
WWE सुपरस्टार्स की 2021 की फिल्में जिन्होंने 100 मिलियन डॉलर्स से ज्यादा कमाई की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जिसकी पहली प्राथमिकता फैंस का मनोरंजन करने की होती है। रेसलर्स रिंग में फाइट जरूर करते हैं, लेकिन मैचों को भी उस तरीके से बिल्ड किया जाता है जिससे उन्हें क्राउड के लिए ज्यादा से ज्यादा मनोरंजक बनाया जा सके।

प्रो रेसलिंग में रेसलर्स की इन-रिंग स्किल्स का अच्छा होना ही काफी नहीं है। इसके अलावा उनकी माइक स्किल्स अच्छी होनी चाहिए और रेसलर्स के चेहरे के भाव भी बता देते हैं कि वो हील हैं या बेबीफेस सुपरस्टार। WWE सुपरस्टार्स को रेसलर होने के साथ-साथ एक्टर होने की संज्ञा देना भी गलत नहीं है क्योंकि वो लोगों के मनोरंजन के लिए एकसाथ कई चीज़ें कर रहे होते हैं।

WWE में काम कर चुके कुछ सुपरस्टार्स ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और सफलता भी हासिल की। 2021 में भी उन सुपरस्टार्स की कुछ फिल्में रिलीज़ हुई हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 2021 में आई WWE सुपरस्टार्स की उन फिल्मों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने 100 मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा कमाई की।

WWE दिग्गज जॉन सीना की 'द सुसाइड स्क्वाड' - 167 मिलियन यूएस डॉलर्स

john cena in suicide squad as his character "every single US president" https://t.co/ch0n3ekO3u

WWE दिग्गज जॉन सीना के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2006 में हुई। उसके बाद वो Transformers और Fast & Furious जैसी बड़ी मूवी सीरीज में काम कर चुके हैं। इस साल उनकी 3 फिल्में आईं, जिनमें से एक 'द सुसाइड स्क्वाड' भी रही। इस फिल्म में सीना ने क्रिस्टोफर स्मिथ का किरदार निभाया।

इस फिल्म में उन्होंने सिल्वेस्टर स्टैलोन और इड्रिस एल्बा जैसे नामी और लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ काम किया। फिल्म ने दुनिया भर से 167 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की, जिसे भारतीय करेंसी में तब्दील किया जाए तो फिल्म की कमाई 12 अरब रुपयों से भी ज्यादा रही।

Becky, Brock Lesnar John Cena and CM Punk ALL returned in 2021#SummerSlam What An amazing year🔥🔥 https://t.co/CaOzpHH8RM

जॉन सीना आखिरी बार WWE में SummerSlam 2021 में नजर आए, जहां यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में उन्हें रोमन रेंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच के बाद ब्रॉक लैसनर ने वापसी की, रोमन रेंस तो वहां से बच निकले लेकिन सीना को लैसनर ने बुरी तरह पीटा था।

द रॉक - जंगल क्रूज़ (219 मिलियन यूएस डॉलर्स)

emily blunt and the rock once again being dirty during jungle cruise press tour 🤣 https://t.co/cVIcN39jxx

ड्वेन "द रॉक" जॉनसन आज दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से एक हैं। इस साल आई उनकी सबसे पहली मूवी जंगल क्रूज़ रही, जो जुलाई के महीने में रिलीज़ हुई थी। इस फैंटसी एडवेंचर फिल्म में उन्होंने कैप्टन फ्रैंक का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके साथ एमिली ब्लंट एक जंगल के सफर पर निकलती हैं और इस कपल को रास्ते में सुपर नेचुरल पावर्स का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म ने दुनिया भर से 219 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई की है।

बतिस्ता - ड्यून (373 मिलियन यूएस डॉलर्स)

"Batista is going to be in Dune playing Rabban" is like something I would've said in a feverish state circa 2004 https://t.co/wNCdPFju5R

WWE दिग्गज बतिस्ता अपने करियर में एवेंजर्स और स्पैक्टर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनके ड्रेक्स द डिस्ट्रॉयर किरदार को दुनिया भर में पहचान मिली। इस साल बतिस्ता की 2 फिल्में रिलीज़ हुईं, जिनमें से एक 'ड्यून' भी रही, जिसमें उन्होंने ग्लोसू रबन नामक किरदार निभाया है। फिल्म में उनके अलावा जेसन मोमोआ और रैबेका फर्ग्यूसन जैसे नामी एक्टर्स ने काम किया। ये साइंस फिक्शन फिल्म दुनिया भर के फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी, इसलिए 373 मिलियन डॉलर्स की कमाई करने में सफल रही है।

जॉन सीना - F9 (726 मिलियन यूएस डॉलर्स)

Can’t think of a better day to cast a vote for all of #F9’s @peoplechoice awards nominations than TURBO VOTING DAY! @TheFastSaga#TheActionMovie#TheMovievotepca.com/movies/the-mov… https://t.co/FbiJguFQWK

F9, Fast & Furious सीरीज की नौवीं फिल्म है, जो इस साल जून के महीने में रिलीज़ हुई थी। ये ऐसा पहला मौका भी रहा जब जॉन सीना, Fast & Furious सीरीज की किसी मूवी में काम कर रहे थे। फिल्म में उनके अलावा विन डीज़ल और टायरीज़ गिब्सन जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने भी अभिनय किया है। ये वही सीरीज है जिसके 2 पार्ट एक बिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई कर चुके हैं। हालांकि F9 की कमाई बिलियन डॉलर्स में नहीं रही, लेकिन मूवी लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरी इसलिए 726 मिलियन डॉलर्स की कमाई कर पाई।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...