Create
Notifications

WWE में ब्रॉक लैसनर, बैकी लिंच समेत दिग्गज सुपरस्टार्स की सैलरी को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

खबरों के अनुसार WWE अपने बड़े सुपरस्टार्स को भी कम पैसे दे रहा है
खबरों के अनुसार WWE अपने बड़े सुपरस्टार्स को भी कम पैसे दे रहा है
Ujjaval Palanpure

WWE में सुपरस्टार्स को कॉन्ट्रैक्ट देकर साइन किया जाता है। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने एक तगड़ा कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में वापसी की थी। रॉ (Raw) के अंतिम एपिसोड में बैकी लिंच (Becky Lynch) के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर सवाल उठे जब लिव मॉर्गन (Liv Morgan) ने कहा कि उनकी वजह से दूसरे सुपरस्टार्स को रिलीज किया जा रहा है।

इससे सभी को लग रहा है कि बैकी लिंच का कॉन्ट्रैक्ट सही मायने में काफी ज्यादा होगा। हालांकि, डेव मेल्टज़र ने Wrestling Observer Radio के नए संस्करण में एक चौंकाने वाली चीज़ के बारे में बताया उन्होंने कहा कि बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर समेत कई सारे WWE सुपरस्टार्स अभी काफी कम पैसे कमा रहे हैं:

"बैकी लिंच को कम पैसे मिल रहे हैं। रोस्टर पर सिर्फ एक व्यक्ति नहीं है जिसे काफी कम पैसे मिल रहे हैं। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का नाम भी इसमें शामिल है। अगर आप किसी भी खेल को देखें और जानें कि आप कितना फायदा कराते हो या आप कितना पैसा कमाते हो, WWE सुपरस्टार्स के प्रतिशत की तुलना UFC फाइटर्स से की जा सकती है, जिनकी तनख्वाह काफी कम है। एक NFL टीम का रिजर्व लाइनमैन कितना कमा रहा है? कुछ नहीं, लेकिन जो खिलाड़ी खेल रहे हैं, वो 50% कमा रहे हैं।"

डेव मेल्टज़र के अनुसार WWE सुपरस्टार्स काफी कम कमा रहे हैं

मेल्टज़र का कहना था कि NFL का एक ऐसा खिलाड़ी जिसे कोई नहीं जानता, वो भी WWE रोस्टर पर ड्रू गुलक के औदे के सुपरस्टार्स से ज्यादा कमा रहा है। उनके अनुसार जब WWE की तुलना दूसरे खेलों से की जाएगी तो पैसों के मामले में गैप जरूर दिखाई देगा। उन्होंने लिखा,

"एक ऐसा NFL का खिलाड़ी जिसे कोई नहीं जानता वो भी उदाहरण के लिए बताऊं तो ड्रू गुलक से ज्यादा कमा रहा है। स्पोर्ट्स स्टैंडर्ड्स के हिसाब से देखा जाए तो WWE स्टार्स काफी कम पैसे कमा पा रहे हैं। NBA को भूल जाओ, वो काफी पैसा कमा रहे हैं लेकिन किसी भी स्पोर्ट्स फ्रैंचाइज़ी के साथ रहने पर उन्हें आसानी से 50% तक कमाई मिल रही है। WWE में यह आंकड़ा 10% से भी कम है। अगर आप हर किसी की तनख्वाह 5 गुना बढ़ा देंगे तो फिर आप उस स्तर पर पहुंचेंगे जो दूसरे खेलों का स्तर है। अगर आप यह करते हैं तो भी कंपनी काफी फायदे में रहेगी।"
Someone hide @ScrapDaddyAp! https://t.co/IXrnKmU6mq

WWE पैसों की वजह से पिछले कुछ सालों से सुपरस्टार्स को रिलीज कर रहा है। इसी दौरान यह जानना काफी निराशाजनक चीज़ है कि जो सुपरस्टार्स वहां काम कर रहे हैं वो सही तरह से पैसा नहीं कमा पा रहे हैं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...