Create

WWE Extreme Rules: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में सबसे ज्यादा हार का सामना करना पड़ा है

WWE Extreme Rules पीपीवी में जिन सुपरस्टार्स को सबसे ज्यादा हार मिलीं
WWE Extreme Rules पीपीवी में जिन सुपरस्टार्स को सबसे ज्यादा हार मिलीं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी साल 2009 से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस साल फैंस इसके 13वें संस्करण के आयोजन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जिसके मैच कार्ड में अभी तक रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैच जोड़े जा चुके हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो इस पीपीवी में कई बार हिस्सा ले चुके हैं, जिनमें से कुछ में उन्हें जीत नसीब हुई तो किसी में हार का सामना करना पड़ा। जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) समेत कुछ अन्य रेसलर्स हैं, जिन्होंने Extreme Rules पीपीवी में लड़े अपने अधिकतर मैच जीते हैं।

दूसरी ओर कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं, जिनका इस पीपीवी में जीत-हार का रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़े सुपरस्टार्स पर जिन्हें Extreme Rules पीपीवी में सबसे ज्यादा हार झेलनी पड़ी हैं।

WWE दिग्गज बिग शो - 5 हार

बिग शो साल 2009 में सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी का हिस्सा रहे थे, जिसमें सबमिशन मैच में उन्हें जॉन सीना के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। उससे अगले साल वो टैग टीम गौंटलेट मैच का हिस्सा रहे, मैच के अंत में द हार्ट डायनेस्टी (टायसन किड और डेविड हार्ट) ने बिग शो और द मिज की टीम को एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी।

वहीं साल 2012, 2013 और 2015 में उन्हें क्रमशः WWE आईसी चैंपियनशिप मैच में कोडी रोड्स के खिलाफ, रैंडी ऑर्टन और लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में रोमन रेंस के खिलाफ हार मिली थी। Extreme Rules पीपीवी में उनकी आज तक की एकमात्र जीत 2011 में आई, जहां उनकी और केन की टीम ने एज़ीकेल जैक्सन और वेड बैरेट की टीम को लंबरजैक मैच में हराकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड किया था।

पीडॉल्फ जिगलर - 5 हार

डॉल्फ जिगलर ने Extreme Rules पीपीवी में अपना पहला मैच 2010 में लड़ा था। इवेंट के प्री शो में उन्हें कोफी किंग्सटन ने मात दी थी। अपने लंबे WWE करियर में उन्हें 7 बार इस पीपीवी के मैच कार्ड में जगह मिल चुकी है। इस दौरान उन्हें ड्रू मैकइंटायर और शेमस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी हैं।

Extreme Rules पीपीवी में लड़े गए 7 मैचों में से उन्हें 5 में हार झेलनी पड़ीं। वहीं उन्हें केवल 2 जीत नसीब हुई हैं, पहली 2015 में शेमस के खिलाफ और दूसरी 2018 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ 30-मिनट आयरन मैन मैच में आई थी।

जैक स्वैगर - 3 हार

जैक स्वैगर ने साल 2017 में WWE छोड़ दी थी, लेकिन उससे पहले वो 5 बार Extreme Rules पीपीवी का हिस्सा बन चुके थे। दुर्भाग्यवश इन 5 में से 3 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उनका Extreme Rules पीपीवी डेब्यू 2009 में हुआ, जिसके ट्रिपल थ्रेट ECW चैंपियनशिप मैच में टॉमी ड्रीमर ने स्वैगर और क्रिश्चियन को हराया था।

इसके अलावा उन्हें इस पीपीवी में 2 अन्य मैचों में भी हार झेलनी पड़ी और उन्होंने 2010 और 2011 में जीत मिली थीं। 2010 में उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराकर अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को रिटेन किया, वहीं उससे अगले साल उन्होंने माइकल कोल के साथ टीम बनाकर जैरी लॉलर और जिम रॉस को मात दी थी।

केन - 4 हार

WWE दिग्गज केन का Extreme Rules पीपीवी में जीत-हार का रिकॉर्ड भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने इस पीपीवी में अपना पहला मैच 2011 में बिग शो के साथ टीम बनाकर लड़ा था, जिसमें उन्हें एज़ीकेल जैक्सन और वेड बैरेट की टीम पर जीत मिली थी।

खास बात ये है कि ये केन की Extreme Rules पीपीवी में अभी तक की एकमात्र जीत भी है। उसके बाद उन्होंने इस इवेंट में 4 मैच लड़े और चारों में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने Extreme Rules पीपीवी में अपना आखिरी मैच 2018 में लड़ा, जिसमें उनकी और डेनियल ब्रायन की टीम को द ब्लजिन ब्रदर्स के खिलाफ हार मिली थी।

रैंडी ऑर्टन - 4 हार

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों से WWE में काम कर रहे हैं, इसलिए वो उन सुपरस्टार्स में से एक भी हैं जिन्होंने Extreme Rules पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं। खास बात ये भी है कि ऑर्टन ने 2009 से लेकर 2015 तक एक भी Extreme Rules पीपीवी को मिस नहीं किया था। इस दौरान उन्होंने 7 मैच लड़े, जिनमें से उन्हें 4 में हार और 3 में जीत मिली। ये भी एक चौंकाने वाला तथ्य है कि 2015 के बाद ऑर्टन ने इस पीपीवी में कोई मैच नहीं लड़ा है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...