WWE Raw, 14 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

इस हफ्ते रॉ(Raw) के एपिसोड में शुरुआत से लेकर अंत तक कई धमाकेदार मुकाबले और कई धमाकेदार सैगमेंट्स भी देखने को मिले। रेट्रीब्यूशन से लेकर बॉबी लैश्ले का नया फिनिशर सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। Raw में क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के लिए भी एक बड़ा मैच सामने आया है।

सैथ रॉलिंस का भी Raw में रौद्र रूप देखने को मिला और असुका ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल को डिफेंड किया है। शानदार शो के बीच सभी का प्रदर्शन शानदार रहा और इसी बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए इस आर्टिकल में हम Raw में सुपरस्टार्स के प्रदर्शन की पावर रैंकिंग को आपके सामने रख रहे हैं।

5)WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका

इस हफ्ते Raw में असुका को मिकी जेम्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था। इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE ने इस मैच के जरिए असुका को एक बेहतर चैंपियन साबित करने के साथ-साथ जेम्स को भी ताकतवर दिखाने की कोशिश की है।

उसके अलावा ज़ेलिना वेगा ने भी खुद को इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बना लिया है। देखना दिलचस्प होगा कि WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस में ज़ेलिना चैंपियनशिप मैच में किस किरदार में नजर आ सकती हैं।

4)द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

पिछले कई हफ्तों से द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और सिजेरो-शिंस्के नाकामुरा की टीम एक-दूसरे के साथ माइंड गेम्स खेलती नजर आ रही थीं। आपको याद दिला दें कि स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस Raw के टैग टीम चैंपियंस को चुनौती देने के लिए उनकी ब्रांड में आए थे।

आखिरकार उन्होंने Raw रोस्टर का सिर गर्व से ऊंचा किया। लेकिन ये अभी तक पता नहीं चल पाया है कि क्या WWE दोनों टैग टीम टाइटल्स को एक ही टाइटल बनाने का प्रयास कर रही है, Raw में ऐसा नहीं हुआ तो क्लैश ऑफ चैंपियंस में ऐसा हो सकता है।

3)रेट्रीब्यूशन

पहले उन्होंने Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर को अपनी टीम को धोखा देने के लिए लताड़ा था। उसके बाद उन्होंने ड्रू मैकइंटायर और कीथ ली के मैच में भी दखल दिया और दोनों सुपरस्टार्स की खूब पिटाई की। लेकिन द हर्ट बिजनेस का Raw रोस्टर के बचाव में बाहर आना सबसे यादगार लम्हा साबित हुआ।

एक तरफ रेट्रीब्यूशन ने एलेक्जेंडर को धमकी देकर खुद को बेबीफेस साबित किया है। वहीं मेन इवेंट में 2 बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स पर अटैक कर अपने हील कैरेक्टर को भी प्रदर्शित किया है। इसलिए ये समझ पाना अभी मुश्किल है कि ये ग्रुप अभी हील कैरेक्टर में आगे बढ़ रहा है या बेबीफेस टर्न लेने वाला है।

2)सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

पिछले हफ्ते मर्फी को सबक सिखाने के बाद डॉमिनिक का सामना इस बार सैथ रॉलिंस से हुआ। लेकिन वो Raw के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक को सबक सिखाने में नाकाम साबित हुए हैं। सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि मदद मिलने के बाद भी रॉलिंस ने मर्फी को स्टील केज में दे मारा था।

अगर क्लैश ऑफ चैंपियंस में डॉमिनिक और रॉलिंस का मैच बुक किया जाता है तो संभव ही मर्फी अपने मेंटोर की हार का कारण बनने वाले हैं। जाहिर तौर पर ये मर्फी के पुश की शुरुआत है वहीं डॉमिनिक भी खुद को एक बेहतर परफ़ॉर्मर के रूप में साबित करते आ रहे हैं।

1)द हर्ट बिजनेस

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

जाहिर तौर पर इस लिस्ट में पहला स्थान किसी टीम या सुपरस्टार को देना बहुत मुश्किल था। लेकिन स्टोरीलाइन बिल्ड-अप से लेकर सैगमेंट के शानदार होने तक द हर्ट बिजनेस ने Raw में सभी को प्रभावित किया।

खासतौर पर Raw की सबसे बड़ी हील टीम का रेट्रीब्यूशन के खिलाफ आना इस हफ्ते के सबसे यादगार लम्हों में से एक रहा। इससे भविष्य में इन 2 टीमों के आमने-सामने आने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं, जो किसी ड्रीम मैच से कम तो बिल्कुल नहीं होगा।