Create
Notifications

5 रिटायर्ड WWE सुपरस्टार्स जो अभी भी वापसी कर सकते हैं 

WWE Raw results: RETRIBUTION attack, Randy Orton kicks Shawn Michaels |  Metro News
Ishaan Sharma
visit

WWE में रेसलर्स का रिटायर होना और कुछ समय बाद रिंग में वापस आ जाना आम है। अबतक कई WWE सुपरस्टार्स ने रिटायरमेंट ली है मगर कुछ ने वापसी करते हुए मैच भी लड़ा है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो विंस मैकमैहन को पिता समान मानते हैं

खैर ऐसा नहीं है कि हर सुपरस्टार रिटायर होने के बाद रिंग में वापस लौटेगा मगर क्योंकि पहले ऐसा कई बार हो चुका है, सम्भावना रहती है कि इतिहास फिर खुद को दोहराएगा। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो इस समय रिटायर्ड हैं मगर कभी भी अपनी वापसी कर सकते हैं।

#5 WWE लैजेंड द अंडरटेकर

द अंडरटेकर का रिटायरमेंट से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है। खैर, ऐसा सबका मानना है। अबतक कई बार अंडरटेकर को फैंस ने रिटायर्ड माना है मगर फिर कुछ समय बाद ही वह फिर से रिंग में नज़र आ जाते हैं।

रेसलमेनिया 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ अंडरटेकर ने एक शानदार मैच लड़ा। इसके बाद उनके ऊपर एक डॉक्यूमेंटरी आई थी जिसमें ये बताया गया कि टेकर रिटायर हो चुके हैं। हालाँकि मशहूर रेसलर सीएम पंक (इनके बारे में भी आगे चर्चा की जायेगी) का मानना है की टेकर अभी भी रिटायर नहीं हुए हैं।

इसके अलावा खुद टेकर ने कहा है कि जब भी विंस मैकमैहन उन्हें बुलाएँगे, वह रिंग में नज़र आएँगे।

#4 द रॉक

Roman Reigns is unsure about facing The Rock at a future WrestleMania |  GiveMeSport

द रॉक ने हाल ही में ये कहा कि वह रोमन रेंस के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने के लिए फिर से रिंग में वापस आ सकते हैं। दोनों रेसलर्स इस मैच को मुमकिन बनाना चाहते हैं मगर ऐसा कब होगा कोई नहीं कह सकता है। शायद रेसलमेनिया 37 में रॉक बनाम रेंस हो, या फिर सऊदी अरब के किसी शो में दोनों का मुकाबला दिख सकता है।

मगर ये बात तो साफ़ है कि आज नहीं तो कल, रॉक रिंग में नज़र आएँगे। इस बात को इतने दावे के साथ इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि रेंस और उनके बीच होने वाला मैच WWE का सबसे बड़ा मैच होगा।

#3 स्टिंग

Sting No Longer With WWE

स्टिंग बनाम द अंडरटेकर अगर आज से 20 साल पहले होता तो ज़रूर ये उस समय का सबसे बड़ा मैच साबित होता। दोनों रेसलर्स ने अलग अलग कंपनी में अपना नाम खड़ा किया है। जहाँ स्टिंग WCW के चेहरे थे, वहीं द अंडरटेकर को WWE का लैजेंड माना जाता था।

मगर अभी भी इन दोनों रेसलर्स के बीच मैच दिख सकता है। भले ही स्टिंग रिटायरमेंट ले चुके हों मगर कई बार खुले आम ये कह चुके हैं कि अगर अंडरटेकर के खिलाफ मैच लड़ने के लिए WWE कॉल करेगी, वह तुरंत हां कर देंगे।

#2 सीएम पंक

CM Punk | WWE

सीएम पंक ने भी 2014 के बाद से रेसलिंग नहीं की है। वह रिटायर्ड रेसलर और MMA फाइटर हैं। मगर वो भी रिंग में वापस लौटते हुए दिख सकते हैं। हमेशा से जब भी WWE ने शिकागो में कोई इवेंट रखा है, फैंस ने उम्मीद की है कि वहां पंक भी नज़र आएँगे। मगर अबतक ऐसा नहीं हुआ है।

रोमन रेंस ने भी हाल ही में कहा था कि वह पंक के खिलाफ काम करना पसंद करेंगे। दोनों रेसलर्स मिलकर कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे उनकी दुश्मनी WWE की बड़ी दुश्मनी बन जाए। इससे पंक का रेसलमेनिया को हैडलाइन करने का सपना भी पूरा हो जायेगा। अब देखना होगा कि वह WWE में अपनी वापसी करते हैं या फिर टोनी खान उन्हें AEW में साइन कर लेंगे।

#1 शॉन माइकल्स

youtube-cover

शॉन माइकल्स ने हाल ही में WWE में अपनी वापसी की। उन्होंने मुकाबला तो नहीं लड़ा मगर रैंडी ऑर्टन की हार का कारण ज़रूर बने। पिछली रॉ में ऑर्टन नज़र आये और उन्होंने माइकल्स समेत और WWE लैजेंड्स की जमकर पिटाई की।

कुछ समय पहले ही माइकल्स ने रिटायरमेंट से बाहर आकर एक मैच लड़ा था। इसके बाद वह फिर से रिटायर हो गए। अगर एक बार फिर से WWE उन्हें बड़ी रकम दे तो माइकल्स रिंग में लड़ने के लिए हां कर सकते हैं।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now