Create
Notifications

WWE रिंग में सुपरस्टार्स को लगी 5 खतरनाक चोट जिनसे उनका करियर लगभग खत्म हो गया था

WWE में चोट के कारण कई सारे रेसलर्स का करियर खत्म कर दिया है
WWE में चोट के कारण कई सारे रेसलर्स का करियर खत्म कर दिया है
Ankit
SENIOR ANALYST

WWE में सुपरस्टार्स के शरीर को रिंग के लिए तैयार किया जाता है, जिससे उनकी बॉडी लगातार लड़ती रहे और उन्हें चोट ना लगे। WWE में सारे मूव्स पहले से तय है किए जाते हैं और उनकी प्रैक्टिस की जाती है, जिससे मैच के दौरान WWE सुपरस्टार्स को चोट ना लगे और सही से मूव्स लगाए जाए। ये इसलिए होता है क्योंकि मूव्स के कारण चोट लग जाती है और रेसलर्स का करियर भी खत्म भी हो जाता है।

WWE में हाल ही में रिज होलैंड को पैर में चोट आई थी और उनका करियर अब दांव पर लग गया है। इससे पहले WWE सुपरस्टार फिन बैलर (Finn Balor ) को चैंपियनशिप मैच के दौरान चोट लगी और खिताब जीतने के अगले दिन उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा। इस लिस्ट में कई सारे रेसलर्स है जिनको रिंग में चोट लगी और उनका करियर लगभग खत्म हो गया था।

हालांकि कुछ वक्त बाद रेसलर्स वापसी करते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिनका करियर हमेशा के लिए प्रो रेसलिंग स्पोर्ट्स से खत्म हो जाता है। चलिए आपको बताते हैं कुछ सुपरस्टार्स के बारे में जिनको खतरनाक चोट रिंग में लगी और उनका करियर खत्म होने के कगार पर था

5- WWE में स्टिंग को लगा था बकल बॉम्ब मूव

WWE Night of Champions 2015 में सैथ रॉलिंस और स्टिंग का मुकाबला चैंपियनशिप के लिए बुक किया गया था। WWE में अपने डेब्यू के बाद स्टिंग के लिए ये सबसे बड़ा मुकाबला था। इस मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने अपना सिग्नेचर मूव बकल बॉम्ब स्टिंग को लगाया। इसी दौरान स्टिंग की गर्दन पर गंभीर चोट आई और मैच को किसी तरह से खत्म किया गया।

उस मूव का इम्पैक्ट काफी ज्यादा था और जिसके बाद ये पता चला था कि स्टिंग को रेसलिंग से अलविदा बोलना होगा। हालांकि काफी साल बाहर रहने के बाद स्टिंग ने वापसी की और अब WWE की सबसे बड़ी दुश्मन कंपनी AEW का हिस्सा बन गए। रेसलिंग के दिग्गज का ये कमबैक फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी थी।

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now