Create

WWE रिंग में सुपरस्टार्स को लगी 5 खतरनाक चोट जिनसे उनका करियर लगभग खत्म हो गया था

Ankit
WWE में चोट के कारण कई सारे रेसलर्स का करियर खत्म कर दिया है
WWE में चोट के कारण कई सारे रेसलर्स का करियर खत्म कर दिया है

WWE में सुपरस्टार्स के शरीर को रिंग के लिए तैयार किया जाता है, जिससे उनकी बॉडी लगातार लड़ती रहे और उन्हें चोट ना लगे। WWE में सारे मूव्स पहले से तय है किए जाते हैं और उनकी प्रैक्टिस की जाती है, जिससे मैच के दौरान WWE सुपरस्टार्स को चोट ना लगे और सही से मूव्स लगाए जाए। ये इसलिए होता है क्योंकि मूव्स के कारण चोट लग जाती है और रेसलर्स का करियर भी खत्म भी हो जाता है।

WWE में हाल ही में रिज होलैंड को पैर में चोट आई थी और उनका करियर अब दांव पर लग गया है। इससे पहले WWE सुपरस्टार फिन बैलर (Finn Balor ) को चैंपियनशिप मैच के दौरान चोट लगी और खिताब जीतने के अगले दिन उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा। इस लिस्ट में कई सारे रेसलर्स है जिनको रिंग में चोट लगी और उनका करियर लगभग खत्म हो गया था।

हालांकि कुछ वक्त बाद रेसलर्स वापसी करते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिनका करियर हमेशा के लिए प्रो रेसलिंग स्पोर्ट्स से खत्म हो जाता है। चलिए आपको बताते हैं कुछ सुपरस्टार्स के बारे में जिनको खतरनाक चोट रिंग में लगी और उनका करियर खत्म होने के कगार पर था

5- WWE में स्टिंग को लगा था बकल बॉम्ब मूव

WWE Night of Champions 2015 में सैथ रॉलिंस और स्टिंग का मुकाबला चैंपियनशिप के लिए बुक किया गया था। WWE में अपने डेब्यू के बाद स्टिंग के लिए ये सबसे बड़ा मुकाबला था। इस मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने अपना सिग्नेचर मूव बकल बॉम्ब स्टिंग को लगाया। इसी दौरान स्टिंग की गर्दन पर गंभीर चोट आई और मैच को किसी तरह से खत्म किया गया।

उस मूव का इम्पैक्ट काफी ज्यादा था और जिसके बाद ये पता चला था कि स्टिंग को रेसलिंग से अलविदा बोलना होगा। हालांकि काफी साल बाहर रहने के बाद स्टिंग ने वापसी की और अब WWE की सबसे बड़ी दुश्मन कंपनी AEW का हिस्सा बन गए। रेसलिंग के दिग्गज का ये कमबैक फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी थी।

4- WWE SummerSlam 1997 में स्टोन कोल्ड को गंभीर चोट लगी

WWE SummerSlam 1997 में स्टोन कोल्ड का मैच ओवन हार्ट के खिलाफ बुक किया गया। इस मैच के दौरान हार्ट ने ऑस्टिन को पाइलड्राइवर मूव लगाया जिनसे उनकी गर्दन टूट गई। हालांकि कुछ वक्त बाद ऑस्टिन ठीक हुए और रिंग में उन्होंने धमाकेदार वापसी की। अपने रिंग रिटर्न के बाद ऑस्टिन गर्दन की चोट को लेकर डरते रहे और उन्होंने रिंग को अलविदा बोल दिया।

3- WWE WrestleMania 30 में डेनियल ब्रायन की गर्दन में चोट आई

WWE WrestleMania 30 में डेनियल ब्रायन ने दो ऐतिहासिक मैच लड़े उसके बाद उन्होंने चैंपियनशिप को अपने नाम किया। हालांकि इन मुकाबलों के दौरान उनको गर्दन में चोट आई और फिर कुछ वक्त का ब्रेक उन्हें लेना पड़ा था। कई सर्जरी के बाद डेनियल ब्रायन को WWE ने मेडिकल फिट घोषित किया और उनकी वापसी हुई। अब ब्रायन WWE का हिस्सा नहीं है और उन्होंने AEW में डेब्यू कर लिया है।

2- WWE में एक चोट खत्म कर सकती थी ब्रॉक लैसनर का करियर

WWE WrestleMania 19 में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर का मैच था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। एक वक्त इस मैच में ब्रॉक लैसनर टॉप रोप पर थे और कर्ट एंगल पर कूद पड़े। इस दौरान उनकी गर्दन पर चोट आई और थोड़ी देर तक रिंग में पड़े रहे। जिसके बाद मैच को लैसनर ने जीता लेकिन फिर कभी लैसनर ने टॉप रोप से छलांग नहीं लगाई।

1- WWE Royal Rumble 1998 में लगी शॉन माइकल्स को चोट

WWE Royal Rumble 1998 में शॉन माइकल्स और अंडरटेकर के बीच कास्केट मैच बुक किया गया। मैच के दौरान माइकल्स को टेकर ने एक बैक बॉडी ड्रॉप लगाया जो कास्केट के कॉर्नर पर जा लगा। इस दौरान माइकल्स की बैक में गंभीर चोट आई , हालांकि मैच को जारी रखा लेकिन उस मुकाबले के बाद माइकल्स को लगभग चार साल रेसलिंग से दूर रहना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment