Create
Notifications

WWE Survivor Series 2019: शो में हुई 3 सबसे बड़ी गलतियां

शो में गलतियों की भरमार रही
शो में गलतियों की भरमार रही
Ankit Kumar
visit

सर्वाइवर सीरीज 2019 का शानदार समापन हो चुका है और अब समय आ गया है कि हम इस पीपीवी के तमाम चीज़ों पर नज़र डाले। सर्वाइवर सीरीज पीपीवी से फैंस को जैसी उम्मीद थी यह बिल्कुल वैसा ही पीपीवी था।

ये भी पढ़ें: WWE Survivor Series 2019: रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 24 नवंबर, 2019

शो की सबसे खास बात NXT का दबदबा होना रहा। रॉ, स्मैकडाउन और NXT ब्रांड में हुए कड़ी टक्कर में जीत NXT की हुई। 4 जीत के साथ NXT सर्वाइवर सीरीज में सबसे आगे रहा। स्मैकडाउन को दो तो वहीं रॉ को केवल एक जीत नसीब हुई।

इस पीपीवी में हुई लगभग सभी चीज़ें बेहद शानदार थी लेकिन शो में तमाम गलतियां भी देखने को मिली जिसे हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं। इन गलतियों ने ज्यादा तो नहीं लेकिन शो का थोड़ा बहुत मज़ा किरकिरा जरूर किया। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं सर्वाइवर सीरीज के शो में हुई 3 बड़ी गलतियों पर।

मेंस बैटल रॉयल

इस मुकाबले में कई गलतियां देखने को मिली
इस मुकाबले में कई गलतियां देखने को मिली

सर्वाइवर सीरीज के किकऑफ शो में फैंस को मेंस बैटल रॉयल देखने को मिली। इस मुकाबले में रॉ, स्मैकडाउन और NXT की टीम शामिल थी। अगर आपने ये मुकाबला मिस कर दिया है तो आपको अफसोस करने की जररूत नहीं है क्योंकि इस मुकाबले में एक, दो नहीं बल्कि कई गलतियां देखने को मिली।

मुकाबले के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे कुछ सुपरस्टार्स खुद ही एलिमिनेट होने की कोशिश कर रहे थे तो वहीं कई सुपरस्टार्स के मूव्स सही नहीं लग पा रहे थे। एक के बाद करके इस मुकाबले में केवल गलतियां ही गलतियां नज़र आ रही थी। नीचे वीडियो में आप इस मुकाबले में हुई गलतियां देख सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

एक रिंग में जब 15 विमेंस रेसलर्स हो...

टीम NXT
टीम NXT

सर्वाइवर सीरीज के शो में फैंस को 5-ऑन-5-ऑन-5 विमेंस ट्रिपल थ्रेट एलिमिनेशन मैच देखने को मिला।टीम रॉ की तरफ से शार्लेट फ्लेयर, नटालिया, सराह लोगन, असुका और कायरी सेन थी। स्मैकडाउन की तरफ से निकी क्रॉस, डैना ब्रूक, लेसी इवांस, कार्मेला और साशा बैंक्स थी। वहीं NXT की तरफ से रिया रिप्ली, बियांका ब्लेयर, टोनी, कैंडिस और शिराई ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: WWE Survivor Series 2019: रे मिस्टीरियो के खिलाफ ब्रॉक लैसनर की जीत के 5 बड़े कारण

हालांकि कई बड़ी सुपरस्टार्स के होने के बावजूद इस मुकाबले में कई गलतियां देखने को मिली। यह कहना गलत नहीं होगा कि इन गलतियों ने शो का मजा किरकिरा कर दिया। मुकाबले के दौरान पहली गलती डैना ब्रूक ने की जब रोलअप करने से चूंक गई।

इसके अलावा बाकी विमेंस सुपरस्टार्स ने बहुत गलतियां की। यह काफी चौंकाने वाला था कि इस मैच में रिया रिप्ली ने जीत हासिल की लेकिन वह अकेली विमेंस सुपरस्टार थी जिन्होंने कम गलतियां की।

क्या रेफरी में वास्तव में 3 काउंट किए?

रेफरी ने की बड़ी गलती
रेफरी ने की बड़ी गलती

सर्वाइवर सीरीज़ में पहली बार NXT सुपरस्टार्स का मुकाबला रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स से हुआ। टीम रॉ से सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन, रिकोशे, केविन ओवेंस और ड्रू मैकइंटायर थे और टीम स्मैकडाउन से रोमन रेंस, मुस्तफा अली, ब्रॉन स्ट्रोमैन, किंग कॉर्बिन और शॉर्टी जी थे, वहीं टीम NXT से टॉमैसे सिएम्पा, कीथ ली, मैट रिडल, वॉल्टर और डेमियन प्रीस्ट थे।

इस मुकाबले में NXT सुपरस्टार कीथ ली ने सैथ रॉलिंस को एलिमिनेट कर फैंस को हैरान कर दिया। इसके बाद एक समय ऐसा लगा कि कीथ ली जीत हासिल कर लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोमन रेंस ने दो सुपरमैन पंच के जरिए कीथ ली को रिंग में गिरा दिया।

इसके बाद जब रेफरी ने काउंट शुरू किए तो वो दो काउंट के बाद तीसरा काउंट करना भूल गए और WWE ने दूसरे कैमरा एंगल से इस गलती को छिपा दिया। लेकिन तीसरे काउंट में रेफरी की आवाज न आना इस गलती को छिपा नहीं पाया।

Edited by Ankit

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now