3 WWE Superstars जिन्होंने Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं और 2 जिन्होंने सबसे ज्यादा मैच हारे हैं

WWE दिग्गज द अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन
WWE दिग्गज द अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन

Survivor Series: WWE के 4 सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) भी शामिल है। Survivor Series का इतिहास काफी पुराना है और इसका सबसे पहले साल 1987 में आयोजन किया गया था। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के अस्तित्व में आने के बाद से ही अनगिनत सुपरस्टार्स इसका हिस्सा बन चुके हैं।

कई WWE सुपरस्टार्स का Survivor Series में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। वहीं, कुछ ऐसे भी रेसलर्स हैं जिनका इस इवेंट में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं और 2 जिन्होंने सबसे ज्यादा मैच हारे हैं।

2- WWE दिग्गज Triple H का Survivor Series में रिकॉर्ड कुछ खास अच्छा नहीं है

ट्रिपल एच को अपने करियर के दौरान काफी सफलता मिली और वो WWE में 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे। हालांकि, उनका Survivor Series में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। द गेम को इस इवेंट में लड़े 13 में से 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

Survivor Series में वो केवल 4 मैच जीत पाए जबकि 1 मैच का नतीजा नहीं आ पाया था। उन्होंने इस प्रीमियम लाइव इवेंट में अपना आखिरी मैच साल 2017 में लड़ा था। यह Raw vs SmackDown टैग टीम एलिमिनेशन मैच था और इस मुकाबले में ट्रिपल एच की Raw टीम को जीत मिली थी।

3 & 2- WWE Survivor Series में John Cena और Randy Orton का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना ने Survivor Series में लड़े अपने मैचों में शानदार परफॉर्मेंस दी है। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स को इस प्रीमियम लाइव इवेंट में 9-9 जीत मिली है। हालांकि, रैंडी को 15 मैचों में 9 जीत मिली है और सीना का उनसे रिकॉर्ड थोड़ा बेहतर है।

बता दें, जॉन Survivor Series में लड़े 11 मैचों में से 9 में जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे और इस इवेंट में उन्हें केवल 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। रैंडी ऑर्टन इस साल Survivor Series के जरिए काफी लंबे समय बाद WWE टीवी पर वापसी करने वाले हैं और वो इस इवेंट में WarGames मैच का हिस्सा हैं। वहीं, जॉन सीना ने Crown Jewel में मैच लड़ने के बाद WWE से ब्रेक ले लिया है।

1- WWE Survivor Series में Shawn Michaels को सबसे ज्यादा हार मिली है

ट्रिपल एच के दोस्त शॉन माइकल्स का भी WWE Survivor Series में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। बता दें, शॉन माइकल्स को इस प्रीमियम लाइव इवेंट में सबसे ज्यादा 10 मैचों में हार मिली है। इसके साथ ही शॉन इस इवेंट में 7 मुकाबलों में जीत हासिल करने में भी कामयाब रहे थे।

शॉन माइकल्स ने साल 2010 में WWE से रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद उन्होंने Crown Jewel 2018 में रिटायरमेंट से वापसी करते हुए ट्रिपल एच के साथ मिलकर द अंडरटेकर & केन को हराया था। यह शॉन के करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। वो मौजूदा समय में NXT का कार्यभार संभाल रहे हैं और उनके नेतृत्व में यह ब्रांड काफी अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

1- WWE Survivor Series में The Undertaker को सबसे ज्यादा जीत मिली है

द अंडरटेकर को WWE में उनके WrestleMania स्ट्रीक के लिए जाना जाता है। इस इवेंट में उन्होंने लगातार 21 मैच जीते थे और इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने उनकी इस स्ट्रीक का अंत किया था। WrestleMania की तरह Survivor Series में भी फिनोम का रिकॉर्ड काफी बेहतरीन रहा है।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उन्होंने सबसे ज्यादा 13 मैच जीते हैं जबकि उन्हें 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। यही नहीं, डैडमैन Survivor Series में सबसे ज्यादा मैच (18) लड़ने वाले सुपरस्टार भी हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2020 में Survivor Series के जरिए ही अपने लैजेंडरी करियर का अंत किया था।