Create

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने Survivor Series में अपने टीममेट को एलिमिनेट कराया था

WWE Survivor Series के इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपने साथियों को धोखे से एलिमिनेट करा चुके हैं
WWE Survivor Series के इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपने साथियों को धोखे से एलिमिनेट करा चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) को कंपनी के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक माना जाता है और इस पीपीवी के इतिहास में कई यादगार चीजें देखने को मिल चुकी हैं। बता दें, द रॉक (The Rock), रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins)और पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) जैसे कई सुपरस्टार्स ने इसी पीपीवी के जरिए अपना डेब्यू किया था। साल 2016 में ब्रांड स्पिल्ट होने के बाद से ही WWE Survivor Series में ब्रांड सुप्रीमैसी की लड़ाई देखने को मिलती है।

इस पीपीवी में सुपरस्टार्स ज्यादा-से-ज्यादा मैच जीतकर ब्रांड सुप्रीमैसी की लड़ाई में अपने ब्रांड को जीत दिलाना चाहते हैं। हालांकि, इस पीपीवी में कई बार धोखे भी देखने को मिल चुके हैं जहां सुपरस्टार्स ने अपने ब्रांड की परवाह किये बगैर ट्रेडिशनल 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैचों में अपने साथियों को ही एलिमिनेट करा दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स ने Survivor Series में अपने टीममेट को एलिमिनेट कराया था।

4- WWE Survivor Series 2017 में ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल को एलिमिनेट कराया था

youtube-cover

WWE Survivor Series 2017 में हुए 5-ऑन-5 मेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच में टीम Raw में ट्रिपल एच, ब्रॉन स्ट्रोमैन, कर्ट एंगल, फिन बैलर और समोआ जो शामिल थे। वहीं, टीम SmackDown में शेन मैकमैहन, बॉबी रूड, रैंडी ऑर्टन, शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना शामिल थे। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और अंत में टीम Raw की तरफ ट्रिपल एच, ब्रॉन स्ट्रोमैन और कर्ट एंगल रह गए थे जबकि टीम SmackDown की तरफ केवल शेन मैकमैहन बचे थे।

इसके बाद जब कर्ट एंगल ने शेन मैकमैहन को एंगल लॉक में जकड़ लिया था तो ट्रिपल एच ने मैच में दखल देकर अपने ही टीममेट एंगल को पेड्रिगी देकर उन्हें धराशाई कर दिया था। ऐसा करने के बाद ट्रिपल एच ने शेन का हाथ एंगल पर रख दिया था। इसके बाद रेफरी के थ्री काउंट करने के बाद एंगल मैच से एलिमिनेट हो गए थे। एंगल के एलिमिनेट होने के बाद ऐसा लगा कि ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन के साथ मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना करेंगे लेकिन ट्रिपल एच ने चालाकी से शेन को पेड्रिगी देने के बाद उन्हें पिन करते हुए Survivor Series में टीम Raw को जीत दिला दी थी।

3- WWE Survivor Series 2019 में असुका ने शार्लेट फ्लेयर को एलिमिनेट कराया था

WWE Survivor Series 2019 में NXT ने भी हिस्सा लिया था इसलिए उस साल पीपीवी में ट्रेडिशनल 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में टीम Raw vs टीम SmackDown vs टीम NXT का मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच में असुका और शार्लेट फ्लेयर टीम Raw का हिस्सा थीं।

हालांकि, मैच के दौरान असुका ने शार्लेट की आंखों में ग्रीन मिस्ट फेंक दिया था, इस वजह से शार्लेट फ्लेयर कुछ देख नहीं पा रही थीं। इसका फायदा उठाकर टीम SmackDown की लेसी इवांस ने शार्लेट को एलिमिनेट कर दिया था जबकि असुका को भी इस मैच से हटा दिया गया था।

2- WWE Survivor Series 2016 में डीन एंब्रोज और एजे स्टाइल्स ने एक-दूसरे को एलिमिनेट कराया था

youtube-cover

WWE Survivor Series 2016 में एजे स्टाइल्स और डीन एंब्रोज टीम SmackDown का हिस्सा थे लेकिन मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई शुरू हो गई थी और स्टाइल्स द्वारा पीछे से एंब्रोज पर वार करने का फायदा उठाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एंब्रोज को एलिमिनेट कर दिया था।

एंब्रोज ने एलिमिनेट होने के कुछ समय बाद रिंग में आकर स्टाइल्स पर हमला कर दिया था और इस चीज़ में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने भी उनका साथ दिया था। इसका फायदा उठाकर सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट करने में कामयाब रहे थे।

1- WWE Survivor Series 2019 में रोमन रेंस ने बैरन कॉर्बिन को एलिमिनेट कराया था

youtube-cover

WWE Survivor Series 2019 में Raw, SmackDown और NXT की मेंस टीम का 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच के दौरान टीम SmackDown के बैरन कॉर्बिन ने अपने ही पार्टनर रोमन रेंस पर हमला कर दिया था।

जल्द ही, रोमन ने इसका बदला लेते हुए कॉर्बिन को सुपरमैन पंच और स्पीयर देते हुए धराशाई कर दिया था। इसका फायदा उठाकर टॉमैसो सिएम्पा ने कॉर्बिन को एलिमिनेट कर दिया था। इस मैच के अंतिम पलों में रोमन को टीम NXT के कीथ ली के खिलाफ थोड़ी परेशानी जरूर हुई थी लेकिन अंत में रोमन ने उन्हें एलिमिनेट करते हुए टीम SmackDown को इस मैच में जीत दिला दी थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...