Create
Notifications

4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने Survivor Series में अपने टीममेट को एलिमिनेट कराया था

WWE Survivor Series के इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपने साथियों को धोखे से एलिमिनेट करा चुके हैं
WWE Survivor Series के इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपने साथियों को धोखे से एलिमिनेट करा चुके हैं
Subham Pal
ANALYST

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) को कंपनी के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक माना जाता है और इस पीपीवी के इतिहास में कई यादगार चीजें देखने को मिल चुकी हैं। बता दें, द रॉक (The Rock), रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins)और पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) जैसे कई सुपरस्टार्स ने इसी पीपीवी के जरिए अपना डेब्यू किया था। साल 2016 में ब्रांड स्पिल्ट होने के बाद से ही WWE Survivor Series में ब्रांड सुप्रीमैसी की लड़ाई देखने को मिलती है।

इस पीपीवी में सुपरस्टार्स ज्यादा-से-ज्यादा मैच जीतकर ब्रांड सुप्रीमैसी की लड़ाई में अपने ब्रांड को जीत दिलाना चाहते हैं। हालांकि, इस पीपीवी में कई बार धोखे भी देखने को मिल चुके हैं जहां सुपरस्टार्स ने अपने ब्रांड की परवाह किये बगैर ट्रेडिशनल 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैचों में अपने साथियों को ही एलिमिनेट करा दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स ने Survivor Series में अपने टीममेट को एलिमिनेट कराया था।

4- WWE Survivor Series 2017 में ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल को एलिमिनेट कराया था

WWE Survivor Series 2017 में हुए 5-ऑन-5 मेंस एलिमिनेशन टैग टीम मैच में टीम Raw में ट्रिपल एच, ब्रॉन स्ट्रोमैन, कर्ट एंगल, फिन बैलर और समोआ जो शामिल थे। वहीं, टीम SmackDown में शेन मैकमैहन, बॉबी रूड, रैंडी ऑर्टन, शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना शामिल थे। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ था और अंत में टीम Raw की तरफ ट्रिपल एच, ब्रॉन स्ट्रोमैन और कर्ट एंगल रह गए थे जबकि टीम SmackDown की तरफ केवल शेन मैकमैहन बचे थे।

इसके बाद जब कर्ट एंगल ने शेन मैकमैहन को एंगल लॉक में जकड़ लिया था तो ट्रिपल एच ने मैच में दखल देकर अपने ही टीममेट एंगल को पेड्रिगी देकर उन्हें धराशाई कर दिया था। ऐसा करने के बाद ट्रिपल एच ने शेन का हाथ एंगल पर रख दिया था। इसके बाद रेफरी के थ्री काउंट करने के बाद एंगल मैच से एलिमिनेट हो गए थे। एंगल के एलिमिनेट होने के बाद ऐसा लगा कि ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन के साथ मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना करेंगे लेकिन ट्रिपल एच ने चालाकी से शेन को पेड्रिगी देने के बाद उन्हें पिन करते हुए Survivor Series में टीम Raw को जीत दिला दी थी।

1 / 4 NEXT
Edited by Subham Pal

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now