Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Survivor Series रिजल्ट्स LIVE: 18 नवंबर 2018

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 19 Nov 2018, 09:05 IST
न्यूज़
Advertisement

डेनियल ब्रायन (WWE चैंपियन) vs ब्रॉक लैसनर (यूनिवर्सल चैंपियन): चैंपियन vs चैंपियन मैच

डेनियल ब्रायन ने लैसनर के पैर पर अटैक करने का प्रयास किया। शुरूआत से ही लैसनर को उकसाने का काम कर रहे हैं लैसनर। बीस्ट अब गुस्से में नजर आ रहे हैं। इसी के साथ लैसनर ने ब्रायन को सुपरलेक्स दिया और वो डाउन नजर आ रहे हैं। लैसनर ने फिर से ब्रायन को सुपरलेक्स दे दिया। ब्रायन की हालत खराब नजर आ रही है और पॉल हेमन भी हैरान नजर आ रहे हैं। रिंग के अंदर ब्रायन को टॉर्चर कर रहे हैं लैसनर, ब्रायन के लिए मुश्किल बढ़ती हुई। पूरी तरह से इस मैच में बीस्ट ब्रॉक लैसनर का दबदबा देखने को मिला है। लैसनर ने एक और सुपलेक्स दे दिया है। लैसनर फिर से अपने विरोधी को सुपलेक्स सिटी की सैर करा रहे हैं। इस बीच ब्रॉक लैसनर ने ब्रायन को F5 दिया, लेकिन उन्हें पिन नहीं किया। साफ तौर पर नजर आ रहा है कि लैसनर इतनी आसानी से ब्रायन को छोड़ना नहीं चाहते हैं। ब्रायन ने लैसनर के किक मारी, लेकिन बीस्ट ने ब्रायन को लो ब्लो दिया और रेफरी के ऊपर गिरा दिया। ब्रायन ने लैसनर को लो ब्लो दे दिया और फिर रनिंग नी, लेकिन लैसनर ने किकआउट किया। अब ब्रायन अपना बदला ले रहे हैं और लैसनर दिक्कत में नजर आ रहे हैं। क्राउड भी काफी एक्टिव नजर आ रहा है। हेमन भी लैसनर को चीयरअप करने की कोशिश कर रहे हैं। ब्रायन रनिंग नी देने आए, लेकिन लैसनर ने f5 की कोशिश की और अंत में वो बच गए। अब रिंग के बाहर ब्रायन ने लैसनर को खतरनाक किक मारी। हालांकि आखिरकार बीस्ट ने ब्रायन को पकड़कर रिंग पोस्ट पर दे मारा। यह मुकाबला रिंग के अंदर पहुुंचा और ब्रायन ने लैसनर को एक बार फिर रनिंग नी दी, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। अब ब्रायन ने लैसनर के पैर पर अटैक करना शुरू कर दिया है। अब उन्होंने टॉप रोप से ड्रॉप किक दी, ब्रायन ने इस मैच में काफी मजबूती से वापसी की। ब्रायन ने लैसनर को यैस लॉक दे दिया है, लेकिन लैसनर खुद को बचाने में कामयाब हुए। इसके बाद लैसनर ने ब्रायन को F5 दिया और इस मैच को अपने नाम किया।

ब्रॉक लैसनर की जीत।

स्कोरकार्ड: रॉ- 6-0 स्मैकडाउन


रोंडा राउजी (रॉ विमेंस चैंपियन) vs शार्लेट फ्लेयर

मैच के शुरू होते ही दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के हमला करना स्टार्ट कर दिया। शार्लेट ने रोंडा के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया और यह दिखा रहा है कि वो इस मैच के लिए तैयार हैं। शार्लेट ने रोंडा को सबमिशन मूव में फंसा लिया है और वो परेशान नजर आ रही हैं। आखिरकार रोंडा पलटवार करने में कामयाब हुईं और उन्होंने रोप पर शार्लेट को आर्मबार दे दिया। रोंडा टॉप रोप पर हैं, लेकिन शार्लेट ने उन्हें वहीं गिरा दिया। शार्लेट सुपरपलेक्स देने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन उन्हें नीचे गिरा दिया। इस बीच शार्लेट ने रोंडा को फंसा लिया है, लेकिन रोंडा बच गईँ। शार्लेट ने रोंडा को खतरनाक स्पीयर दिया, लेकिन रोंडा ने किकआउट किया। अब शार्लेट ने रोंडा को फिगर 8 दे दिया है, लेकिन रोंडा ने काउंटर किया। दोनों ही सुपरस्टार्स रिंग के बाहर हैं। यह काफी फिजिकल मुकाबला है और इन दोनों से ऐसे ही मैच की उम्मीद की जा रही है। रिंग के बाहर शार्लेट ने रोंडा के ऊपर केंडो स्टिक से हमला कर दिया और उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। अब वो रोंडा को बुरी तरह से केंडो स्टिक से मार रही हैं। रिंग के अंदर भी शार्लेट ने रोंडा को मारना जारी रखा। शार्लेट चेयर लेकर रिंग में आ रही हैं, लेकिन रेफरी ने उन्हें रोक दिया। शार्लेट वापस जा रही थीं, लेकिन पीछे से आकर उन्होंने रोंडा को चेयर पर दे मारा। अब वो चेयर से रोंडा को मारने जा रही थीं कि सभी रेफरी बाहर आ गए और उन्होंने रेफरी के ऊपर ही अटैक कर दिया। रोंडा का गला चेयर में फंसा दिया और शार्लेट ने बुरी तरह उनके ऊपर हिट किया। शार्लेट फ्लेयर को रोक पाना काफी मुश्किल हो गया है। रोंडा राउजी काफी दर्द में नजर आ रही हैं।

Advertisement

डिसक्वालिफिकेशन से रोंडा राउजी की जीत।

स्कोरकार्ड: रॉ- 5-0 स्मैकडाउन


टीम रॉ (बॉबी लैश्ले, फिन बैलर, डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन) vs टीम स्मैकडाउन ( द मिज, जैफ हार्डी, समोआ जो, रे मिस्टीरियो और शेन मैकमैहन) : 5 ऑन 5 मैंस सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन टैग टीम मैच

सबसे पहले बैरन कॉर्बिन की अगुवाई में टीम रॉ रिंग में आए, उसके बाद स्मैकडाउन के कप्तान द मिज के साथ स्मैकडाउन की मैंस टीम रिंग में आए। मैच शुरू होने से पहले ही स्ट्रोमैन और मैकइंटायर के बीच थोड़ी बहस देखने को मिली। इसका फायदा उठाते हुए समोआ जो ने दो बार मैकइंटायर को कोकिना क्लच देने का प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम रहे और अंत में मैकइंटायर ने ही जो को एलिमिनेट कर दिया। अब डॉल्फ जिगलर और शेन मैकमैहन रिंग में आ गए हैं। शेन और जिगलर एक दूसरे को मार रहे हैं। जिगलर ने शेन को जिगजैग दिया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाए और एक बार फिर वो शेन को पिन करने के करीब आए, लेकिन मिज ने उन्हें बचा लिया। अब मिज और जिगलर लड़ रहे हैं और मॉन्स्टर टैग इन करके अंदर आ गए, लेकिन मैकइंटायर ने खुद को टैग किया। मैकइंटार और स्ट्रोमैन आपस में ही भिड़ने लगे। हालांकि रॉ की टीम ने उन्हें बचाया। अब पूरी ब्लू टीम मिलकर स्ट्रोमैन को मार रहे है। मिस्टीरियो ने स्ट्रोमैन को 619 दे दिया। रिंग के बाहर भी स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक जारी है। शेन मैकमैहन टॉप रोप से कमेंट्री टेबल पर स्ट्रोमैन पर जंप लगाई और दोनों ही सुपरस्टार्स की हालत खराब नजर आ रही है। रॉ की टीम मुश्किल में नजर आ रही है।

अब फिन बैलर ने मैकइंटायर के ऊपर अटैक कर दिया और वो मिज को मार रहे हैं। रॉ की टीम में तालमेल की कमी नजर आ रही है। हालांकि बैलर ने अब कंट्रोल हासिल कर लिया है और वो हार्डी और मिज को मार रहे हैं। इस बीच मिस्टीरियो टैग करके अंदर आ गए हैं और उन्होंने कुछ देर लड़ने के बाद बैलर को 619 देकर उन्हें पिन किया और इस मैच से बाहर किया। अब मैकइंटायर ने फिन बैलर को मारना शुरू दिया और उन्हें रिंग के बाहर फेंका। मैच में पहली बार लैश्ले टैग होकर अंदर आए और उन्होंने मिस्टीरियो के ऊपर अच्छे से अपने मूव लगाए। हालांकि जल्द ही जिगलर भी रिंग में आ गए हैं। उधर हार्डी भी टैग करते रिंग में आ गए हैं। बाहर से मैकइंटायर ने दखल देने का प्रयास किया, लेकिन जिगलर उसका फायदा नहीं उठा पाए। हार्डी ने जिगलर को स्वॉन्टन बॉम्ब दिया, लेकिन वो खुद ही चोटिल नजर आ रहे हैं। अब मिज रिंग में लीगल मैन है और उन्होंने शेन मैकमैहन को टैग दे दिया है। शेन मैकमैहन ने जिगलर को कोस्ट टू कोस्ट दिया और उसके बाद जिगलर को पिन करके उन्हें एलिमिनेट किया। लैश्ले रिंग में आकर शेन मैकमैहन को मार रहे हैं। शेन अब लैश्ले को कोस्ट टू कोस्ट देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन स्ट्रोमैन ने उन्हें मार गिराया। शेन मैकमैहन की हालत काफी खराब नजर आ रही है। दूसरी तरफ अब स्ट्रोेमैन भी रिंग में आ गए हैं और उन्होंने जैफ हार्डी को पावरस्लैम देकर उन्हें एलिमिनेट किया। अब मिस्टीरियो ने स्ट्रोमैन को पावरस्लैम देने का प्रयास किया, लेकिन स्ट्रोमैन ने उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया।

स्ट्रोमैन ने मिज को पावरस्लैम देकर उन्हें भी एलिमिनेट कर दिया। अब स्मैकडाउन से सिर्फ शेन मैकमैहन ही बचे हैं और रॉ से तीन सुपरस्टार्स बाकी हैं। शेन मैकमैहन काफी मुश्किल और खराब हालत में नजर में आ रहे हैं। स्ट्रोमैन ने शेन मैकमैहन को भी पावरस्लैम देकर उन्हें एलिमिनेट किया और टीम रॉ को जीत दिलाई। मैच के बाद बैरन कॉर्बिन ने ब्रॉन स्ट्रोमै के ऊपर अटैक कर दिया और वो चले गए।

टीम रॉ की जीत- ब्रॉन स्ट्रोमैन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर अंत तक टिके रहे।

स्कोरकार्ड: रॉ- 4-0 स्मैकडाउन


Advertisement

बडी मर्फी vs मुस्तफा अली (क्रूजरवेट चैंपियनशिप)

बडी मर्फी शुरूआत से ही मुस्तफा अली के ऊपर हावी पड़ रहे हैं और इस बीच उन्होंने अली को बैरिकेड के ऊपर बुरी तरह से धक्का दिया। इसके बावजूद वो जीत हासिल नहीं कर पाए। अली लगातार किकआउट करते हुए खुद को इस मैच में बरकरार रख रहे हैं। आखिरकार अली ने मैच में वापसी की और मर्फी को जबरदस्त ड्रॉपकिक दी। अली काफी फुर्ती दिखा रहे हैं, लेकिन एक बार फिर मर्फी ने अली को रिंग के बाहर फेंक दिया और उसके बाद वो खुद भी अली के ऊपर कूंद गए। अली ने मर्फी को दो सुपरकिक और उसके बाद रिवर्स ड्रॉपकिक दी, लेकिन बडी किकआउट कर गए। अली ने इसके बाद एक बेहतरीन डीडीटी दी, लेकिन मर्फी इससे भी बच गए। मर्फी और अली गजब का जज्बा दिखा रहे हैं, दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं है। इस बीच अली टॉप रोप पर थे, लेकिन मर्फी के धक्का देने के कारण अली बुरी तरह से नीचे गिरे। मर्फी अब कमेंट्री टेबल को खाली कर रहे हैं, लेकिन अली ने पलटवार करते हुए रिंग के बाहर जबरदस्त मूव लगाया। मर्फी ने डबल पावरबॉम्ब दिया, लेकिन अली फिर भी किकआउट कर गए। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं है। आखिरकार अंत में मर्फी ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए अली को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

बडी मर्फी ने क्रूजरवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया।


द बार (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन) vs ऑथर्स ऑफ पेन (रॉ टैग टीम चैंपियन)

बिग शो के साथ सबसे पहले द बार रिंग में आए और उसके बाद ऑथर्स ऑफ पेन ने अपने मैनेजर के साथ एंट्री ली। ऑथर्स ऑफ पेन के एक मेंबर एक पंजाबी मूल के रैसलर है और अबतक WWE में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। इस मैच पूरी तरह से AOP का दबदबा देखने को मिल रहा है, एकम बुरी तरह से सिजेरो को मार रहे हैं और अब रेजार रिंग में आ गए हैं। शेमस ने मैच में दखल देने का प्रयास किया। हालांकि सिजेरो अपने पार्टनर कोे टैग देने में नाकाम हो रहे हैं। हालांकि द बार ने मैच में वापसी की और अब वो AOP के ऊपर अटैक कर रहे हैं। रेजार डाउन हैं और शेमस ने उन्हें ब्रोग किक दी। इस बीच शेमस उन्हें पिन कर ही रहे थे, ड्रेक मेवरिक ने उन्हें बचा लिया। अब बिग शो उन्हें चोक स्लैम देने ही लगे थे कि उनकी पैंट गीली हो गई और ऑथर्स ऑफ पेन ने शेमस को फिनिशिंग मूव लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

ऑथर्स ऑफ पेन की जीत।

स्कोरकार्ड: रॉ- 3-0 स्मैकडाउन


सैथ रॉलिंस (आईसी चैंपियन) vs शिंस्के नाकामुरा (यूएस चैंपियन): चैंपियन vs चैंपियन मैच

सबसे पहले टीम की तरफ से आईसी चैंपियन सैथ रॉलिंंस रिंग में आए, उसके बाद टीम स्मैकडाउन की तरफ से यूएस चैंपियन शिंस्के नाकामुरा अपने ही अंदाज में रिंग में आए। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह पहला मुकाबला है। दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे के खिलाफ माइंड गेम खेल रहे हैं। हालांकि रॉलिंस ने पहल करते हुए नाकामुरा को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। रॉलिंस ने नाकामुरा को रोप के बीच में शानदार मूव दिया और इसके जवाब में नाकामुरा ने भी शानदार तरीके से पलटवार किया। रॉलिंस दर्द में नजर आ रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिल रहा है और इस बीच रॉलिंस ने नाकामुरा को रिंग के बाहर फेंका। इसके बाद तीन लगातार सूसाइड डाइव भी लगाई, लेकिन फिर भी वो यूएस चैंपियन को पिन करने में कामयाब नहीं हुए। नाकामुरा ने किस तरह खुद को मैच में बनाए रखा और अब वो मैच में वापसी करते हुए रॉलिंस के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके ऊपर बुरी तरह से अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। रॉलिंस ने नाकामुरा को सुपरप्लेक्स दिया और फिर एक औऱ शानदार मूव दिया, लेकिन नाकामुरा ने एक बार किकआउट किया। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स कई बार एक दूसरे को पिन करने के करीब आए। नाकामुरा ने रॉलिंस को किनशासा भी दिया, फिर भी वो जीत नहीं पाए। अंत में रॉलिंस ने नाकामुरा को एक शानदार मुकाबले में अपना फिनिशिंग मूव देकर इस मैच को जीता।

सैथ रॉलिंस की जीत।

स्कोरकार्ड: रॉ- 2-0 स्मैकडाउन


टीम स्मैकडाउन (कार्मेला, नेओमी, असुका, मैंडी रोज और सोन्या डेविल) vs टीम रॉ (बेली, साशा बैंक्स, नाया जैक्स, टैमिना और मिकी जेम्स): 5 ऑन 5 विमेंस सर्वाइवर सीरीज टैग टीम एलिमिनेशन मैच

Advertisement

सबसे पहले टीम स्मैकडाउन अपनी कप्तान नेओमी की अगुआई में रिंग में आईं। इसके बाद टीम रॉ ने रिंग में एंट्री की। स्मैकडाउन की तरफ से कप्तान नेओमी मैच की शुरूआत कर रही हैं, तो रॉ की तरफ से टैमिना ने शुरूआत की। नेओमी ने शुरूआत में ही टैमिना के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन इस बीच सभी सुपरस्टार्स रिंग में आकर एक दूसरे से लड़ने लगीं। हालांकि रिंग में टैमिना ने नेओमी को एलिमिनेट किया, तो कार्मेला ने टैमिना को पिन कर मुकाबले को बराबरी पर लेकर आईँ। अब मैंडी रोज और मिकी जेम्स के बीच रिंग में एक्शन देखने को मिल रहा है और उन्होंने यह मैच काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मिकी जेम्स अपने अनुभव का फायदा उठा रही हैं, तो दूसरी तरफ स्मैकडाउन की टीम एक दूसरे को लगातार टैग देने में कामयाब हो रही हैं। आखिरकार जेम्स ने बेली को टैग दिया और अब वो रिंग में आ गई हैं। इस बीच मिकी जेम्स एक बार फिर टैग होकर रिंग में आईं, लेकिन वो ज्यादा देर तक टिक नहीं पाईं, उन्हें मैंडी रोज ने एलिमिनेट कर रॉ को बैकफुट पर भेजा। अब मैच में रॉ की 3 और स्मैकडाउन की 4 सुपरस्टार्स हैं। इस बीच बेली ने कार्मेला को अपना फिनिशिंग मूव देकर उन्हें एलिमिनेट किया और तुरंत बाद साशा बैंक्स ने सोन्या डेविल को टैपआउट करा रॉ को डोमिनेटिंग पोजिशन में लेकर आईँ। स्मैकडाउन की टीम अब पिछड़ती हुई नजर आ रही है। बेली और सोन्या के बीच एक्शन रिंग के बाहर चल रहा था और दोनों ही सुपरस्टार्स को काउंट कर दिया गया है। अब स्मैकडाउन की तरफ से सिर्फ असुका ही बची हैं, तो रॉ की टीम में नाया जैक्स और साशा बैंक्स हैं।

असुका हार मानने को तैयार नहीं है और वो लगातार साशा के ऊपर अपने मूव्स लगा रही हैं। हालांकि बैंक्स भी पलटवार करने से पीछे नहीं हट रही हैं। असुका के लिए एक अच्छी खबर यह है कि जैक्स इस समय डाउन हैं। नाया जैक्स के धोखे के कारण साशा बैंक्स को नुकसान हुआ और असुका ने बैंक्स को असुका लॉक देकर उन्हें एलिमिनेट कर दिया। अब जैक्स रिंग में असुका को समोअन ड्रॉप देते हुए उन्हें पिन किया और साथ ही में टीम रॉ को जीत दिलाई।

नाया जैक्स ने टीम रॉ को दिलाई जीत

टीम रॉ अभी 1-0 से आगे हैं।


बैकस्टेज एलेक्सा ब्लिस ने इस बात का ऐलान किया कि 5 ऑन 5 विमेंस एलिमिनेशन मुकाबले में नटालिया और रूबी रायट की जगह साशा बैंक्स और बेली को शामिल कर लिया गया है। रायट और नटालिया के बीच लड़ाई देखने को मिली थीं। इसके साथ ही नेओमी अब टीम स्मैकडाउन की कप्तान होंगीं और 5वें सदस्य के तौर पर मैंडी रोज को शामिल किया गया।

(प्री-शो)

-टीम रॉ (बॉबी रूड-चैड गेबल, द एस्सेंशन, द बी-टीम, द लूचा हाउस पार्टी, द रिवाइवल) vs टीम स्मैकडाउन (द क्लब, द कोलंस, सैनिटी, द न्यू डे, द उसोज़)- 5 ऑन 5 टैग टीम एलिमिनेशन मैच

द उसोज ने सर्वाइवर सीरीज के प्री शो में हुए 5 ऑन 5 टैग टीम 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मुकाबले में टीम स्मैकडाउन को शानदार शुरूआत दिलाते हुए रॉ के ऊपर 1-0 से बढ़त भी दिलाई। उसोज ने अंत में द रिवाइवल को पिन करके इस मैच को अपने नाम किया।

टीम स्मैकडाउन की जीत


नमस्कार, सर्वाइवर सीरीज की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज इस साल का आखिरी सबसे बड़ा पीपीवी है और फैंस को इससे काफी उम्मीद भी हैं। WWE के दूसरे बड़े पीपीवी में कुल मिलाकर 8 मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं, जिसमें 3 ट्रेडिशनल (मेंस, विमेंस और टैग टीम) 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच, तो 3 चैंपियन vs चैंपियन मैच और एक चैंपियनशिप मैच होगा।

हालांकि बैकी लिंच चोटिल होने के कारण सर्वाइवर सीरीज में हिस्सा नहीं लड़ पाएंगीं और उनकी जगह अब रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी का सामना शार्लेट फ्लेयर करेंगीं।

Published 19 Nov 2018, 05:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit