Create

WWE ThunderDome में हुए 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE
WWE

WWE के अंदर पिछले एक साल में काफी बदलाव देखने को मिला है। वायरस के फैलाव की वजह से स्टेडियम्स में फैंस को एंट्री नहीं दी गई थी। WWE ने अपने कई सारे इवेंट्स को परफॉर्मेंस सेंटर में महीनों तक बुक किया। बाद में फैंस की कमी पूरी करने के लिए ThunderDome को लाया गया।

इसमें फैंस बड़ी-बड़ी स्क्रीन्स पर दिखाई देते थे और शोज़ का मजा लेते थे। ThunderDome की शुरुआत 21 अगस्त 2020 से हुई थी और इसके बाद कई सारे इवेंट्स का आयोजन इसमें देखने को मिला। किसी भी देश के व्यक्ति ThunderDome के द्वारा WWE में फैन की तरह दिखाई दे सकते थे।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

खैर, इस दौरान कई पीपीवी और एपिसोड देखने को मिले। ThunderDome के अंदर कुछ ऐसे मैच रहे जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे। इसके अलावा कुछ मैचों ने सभी फैंस को निराश किया। इस आर्टिकल में हम ThunderDome के अंदर 5 मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने फैंस को काफी निराश किया।

5- ThunderDome में विमेंस एलिमिनेशन मैच (WWE Survivor Series 2020)

टीम Raw और टीम SmackDown के बीच Survivor Series 2020 में एलिमिनेशन मैच देखने को मिला था। इस मैच में कुछ खास नहीं हुआ और बड़े सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर दिखाई दी। Raw की ओर से शायना बैजलर, नाया जैक्स, डैना ब्रुक, लेसी इवांस, पेयटन रॉयस और लाना मैच लड़ रही थीं जबकि SmackDown की टीम में बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, रूबी रायट, नटालिया और बेली मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

इस मुकाबले में बेली काफी जल्दी एलिमिनेट हो गई और इस वजह से कई फैंस की रूचि खत्म हो गई। अंत में बियांका ब्लेयर और नाया जैक्स ने धमाकेदार प्रदर्शन करके मुकाबले को बेहतर बनाने की कोशिश की। इसके बावजूद उनका यह मुकाबला किसी भी फैन को पसंद नहीं आया क्योंकि अंतिम कुछ मिनटों के अलावा मैच ने निराश किया। यह मैच लगभग 24 मिनट का था और ज्यादातर समय फैंस बोर हुए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन (WWE Elimination Chamber 2021)

youtube-cover

रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन ने अपनी दुश्मनी के दौरान यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कई जबरदस्त लड़े। इसके बावजूद एक ऐसा मैच था जिसने सभी फैंस को निराश किया। दरअसल, Elimination Chamber 2021 में डेनियल ब्रायन ने नंबर 1 कंटेंडर मैच जीत लिया था और इसी इवेंट में रोमन के साथ उनका मैच होता।

उनकी Elimination Chamber में जीत के बाद ही रोमन रेंस ने एंट्री की और उनके बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच देखने को मिला। स्टोरीलाइन के अनुसार यह अच्छा विकल्प था लेकिन दोनों के बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच सिर्फ 1 मिनट 36 सेकंड्स तक चला। रोमन रेंस ने काफी आसानी से अपने टाइटल को रिटेन कर लिया।

3- बॉबी लैश्ले vs स्लैपजैक (WWE Hell in a Cell 2020)

youtube-cover

बॉबी लैश्ले ने Hell in a Cell 2021 में सभी फैंस को प्रभावित किया और WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया। इसके पिछले संस्करण में बॉबी लैश्ले यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन थे। उनके मैच की अचानक से घोषणा देखने को मिल गई। वो अपने यूएस टाइटल को स्लैपजैक के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे।

लग रहा था कि स्लैपजैक तगड़े सुपरस्टार के खिलाफ कुछ जबरदस्त मूव्स का उपयोग करेंगे। इसके बावजूद WWE ने सभी को निराश कर दिया। दोनों सुपरस्टार्स का मैच सिर्फ 3 मिनट और 51 सेकंड्स तक चला। मैच में बॉबी लैश्ले का दबदबा रहा और उन्होंने आसानी से टाइटल को रिटेन कर लिया।

2- एलेक्सा ब्लिस vs रैंडी ऑर्टन (WWE Fastlane 2021)

youtube-cover

WWE ने Fastlane 2021 में सभी फैंस को चौंका दिया था। इस इवेंट में एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन के बीच इंटरजेंडर मैच देखने को मिला था। काफी समय बाद बड़े सुपरस्टार्स के बीच इस तरह के मैच का आयोजन किया गया था। सभी को मैच से काफी उम्मीदें थी लेकिन यहां कुछ भी खास नहीं था।

इस मुकाबले के पहले रैंडी ऑर्टन के मुँह से काला लिक्विड निकलने लग गया था। इसके अलावा एलेक्सा ब्लिस अलग तरीके की ताकत का उपयोग कर रही थीं। मैच सही मायने में काफी अजीब साबित हुआ था। मैच में द फीन्ड की वापसी हुई लेकिन इससे मैच खास नहीं बन पाया और काफी प्रशंसकों ने निराशा जताई।

1- द मिज़ vs डेमियन प्रीस्ट (WWE WrestleMania Backlash 2021)

youtube-cover

WrestleMania Backlash में द मिज़ और डेमियन प्रीस्ट के बीच एक लंबरजैक मैच बुक किया गया था। इस मैच में साधारण सुपरस्टार्स के बजाय Zombies लंबरजैक्स के रूप में मौजूद थे। WWE यहां पर बतिस्ता नई फिल्म का प्रमोशन कर रहा था लेकिन इस मैच ने हर तरीके से निराश किया। मैच को ज्यादा समय नहीं दिया गया।

रेसलिंग के हिसाब से मैच काफी निराशाजनक रहा था। इसके अलावा Zombies का इस तरह के मैच में इंटरफेयर करना काफी अजीब था। 2021 में इस तरह की चीज़ों को असली दिखाना काफी खराब चीज़ थी और इसने हर एक फैन को निराश कर दिया था। ThunderDome के अंदर यह सबसे खराब मैच था।

ये भी पढ़ें;- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment