Create

WWE TLC 2018: डेनियल ब्रायन vs एजे स्टाइल्स के मैच को खत्म करने के 5 तरीके

Related image

हाल ही में डेनियल ब्रायन ने अपना हील टर्न लिया है। सर्वाइवर सीरीज से पहले की रॉ में उन्होंने एजे स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप जीत ली थी। इसके बाद हमें ब्रायन और लैसनर के बीच एक ड्रीम मैच भी दिखा था।

सर्वाइवर सीरीज के बाद WWE ने ये घोषणा की थी कि ब्रायन अपनी चैंपियनशिप को TLC में एजे स्टाइल्स के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इन दोनों की दुश्मनी में पहले दोनों रैसलर्स फेस थे लेकिन अब ब्रायन एक हील बन चुके हैं।

TLC के अंदर इन दोनों के मुकाबले पर फैंस की नज़रें होंगी। सब यही सोच रहे हैं कि इस मुकाबले का अंत किस तरह से होगा?

आइये जानें ऐसे 5 तरीकों के बारे में, जिनसे इस मुकाबले का अंत हो सकता है।

#5 ब्रायन अपनी चैंपियनशिप को सीधा रिटेन कर लें

It's hard to think this will happen due to Bryan's recent turn

ऐसा होने कि सम्भावना तो कम है लेकिन WWE इस तरीके को अपना सकती है। ब्रायन अब एक हील बन चुके हैं। उन्होंने स्टाइल्स को पहले भी लो ब्लो देकर हराया था लेकिन शायद अब ऐसा ना हो।

ब्रायन एक हील होने के बावजूद भी मैच में ज्यादातर समय बिना चीटिंग के लड़ेंगे और सिर्फ मैच खत्म करते वक़्त ही उन्हें ऐसा कुछ करने की जरूरत होती है।

लेकिन इस बार WWE ब्रायन को सीधे तरीके से जितवा सकती है। इससे ब्रायन ये कह सकेंगे कि उन्होंने बिना किसी की मदद के स्टाइल्स को हराया है।

इन दोनों की दुश्मनी को भी अब खत्म करने की जरूरत है और इस कारण ऐसा हो भी सकता है। दोनों रैसलर्स काफी समय से एक-दूसरे के साथ दुश्मनी कर रहे हैं और अब ब्रायन को किसी नए रैसलर के साथ दुश्मनी करनी चाहिए। वहीं एजे स्टाइल्स भी किसी दूसरे रैसलर के साथ एक शानदार दुश्मनी करके फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4 एजे स्टाइल्स फिर से WWE चैंपियन बन जाएं

Could AJ take back the belt he held and defended for much of the last year and change?

कुछ समय पहले ये अफवाहें आई थी कि एजे स्टाइल्स और WWE के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर थोड़ी दिक्कत चल रही है और इस कारण WWE ने ब्रायन को चैंपियन बनाया था। लेकिन अब ऐसा लगता है कि सब ठीक हो चुका है।

स्टाइल्स WWE चैंपियनशिप के रीमैच में ब्रायन का सामना करने वाले हैं और ऐसा हो सकता है कि वह अपनी चैंपियनशिप को दोबारा जीत लें।

लेकिन ऐसा होने की भी सम्भावना काफी कम है। अगर स्टाइल्स चैंपियन बनते हैं तो सम्भावना है कि वह रैसलमेनिया 35 में अपनी चैंपियनशिप को हारते हुए दिखेंगे। ऐसे में चीज़ें काफी अजीब बन जाएंगी क्योंकि स्टाइल्स ने कुछ समय पहले ही अपनी चैंपियनशिप गवाई है।

हालांकि अगर WWE उन्हें एक बार फिर चैंपियन बनाती भी है तो वह इस मैच को बिना चीटिंग के ही जीतते हुए नजर आएंगे। वह एक फेस रैसलर हैं और मुक़ाबलों को जीतने के लिए किसी भी तरह की चीटिंग नहीं करते हैं।

#3 स्टाइल्स अपने आप को डिसक्वालीफाई कर लें

Bryan might just have pushed Styles over the edge just like Samoa Joe did over the summer

ऐसा होने की सम्भावना काफी ज्यादा है। डेनियल ब्रायन ने एजे स्टाइल्स को लो ब्लो देकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

ब्रायन ने कई बार स्टाइल्स पर हमला किया है और अब स्टाइल्स इसका बदला लेना चाह रहे होंगे। समोआ जो ने भी ऐसा ही किया था और इस कारण स्टाइल्स ने उन पर चेयर से हमला करके खुद को डिसक्वालीफाई कर लिया था।

ऐसा ही हमें TLC के अंदर दिख सकता है। इन दोनों के मुकाबले में WWE ने किसी भी तरह की शर्त नहीं डाली हुई है और अगर स्टाइल्स किसी भी हथियार का इस्तेमाल करते हैं तो वह डिसक्वालीफाई होकर मैच को हार जाएंगे।

अगर WWE इन दोनों रैसलर्स की दुश्मनी को कुछ और समय तक बढ़ाना चाहती है तो उन्हें ऐसा करना भी होगा। इस तरीके से कंपनी इन दोनों की दुश्मनी कुछ और समय तक आगे बढ़ सकती है। भले ही फैंस को ये तरीका पसंद ना आए लेकिन WWE ने ऐसा पहले भी बहुत बात किया है।

#2 डेनियल ब्रायन डिसक्वालीफाई होकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लें

Could AJ become victim again to yet another low blow this year? His poor groin

एक चैंपियन के पास काफी सारे एडवांट होते हैं। अगर कोई चैंपियन मैच में अपने आपको डिसक्वालीफाई कर लेता है तो वो मुकाबले को जरूर हारता है लेकिन टाइटल रिटेन कर लेता है।

ब्रायन एक हील रैसलर हैं और ऐसे में WWE द्वारा इस मैच में किसी भी शर्त को ना डालना एक संकेत हो सकता है।

शायद ब्रायन इस मैच में स्टाइल्स पर टेबल, लैडर या फिर चेयर से हमला करेंगे और अपने आपको डिसक्वालीफाई कर लेंगे।

अगर ब्रायन किसी हथियार का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो वह एक लो ब्लो देकर भी खुद को डिसक्वालिफाई कर सकते हैं। स्टाइल्स मैच जीतने के बाद एक और टाइटल मैच की मांग कर सकते हैं जो कि रॉयल रम्बल के अंदर दिखेगा।

इससे WWE को इन दोनों की दुश्मनी को और अच्छा बनाने के लिए थोड़ा समय और मिल जाएगा।

#1 ब्रायन चीटिंग करके इस मैच को जीत जाएं

Bryan might kick Styles below the belt again, but will he get caught?

ब्रायन ने स्टाइल्स को पहले इसी तरीके से हराया था। सर्वाइवर सीरीज से पहले की स्मैकडाउन में एजे स्टाइल्स ने ब्रायन का सामना किया था और इस मैच में ब्रायन ने अपना हील टर्न करते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

अगर TLC में भी ब्रायन लो ब्लो का इस्तेमाल करके इस मैच को जीतते हैं तो स्टाइल्स रॉयल रम्बल में एक मैच की मांग कर सकते हैं।

स्टाइल्स ने WWE चैंपियन होते हुए जितनी भी दुश्मनियां की हैं वो कम से कम 2 महीनों तक चली हैं। ऐसा ही ब्रायन के साथ हो सकता है।

TLC ने हार के बाद स्टाइल्स एक ऐसे मैच की मांग कर सकते हैं जहाँ पर ब्रायन किसी भी तरह की चीटिंग नहीं कर सके। स्टाइल्स रॉयल रम्बल में एक मैच लड़ने के बाद WWE से एक छोटा ब्रेक भी ले सकते हैं।

लेखक- मैथ्यू सेरोस्की; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment