Create
Notifications

WWE TLC 2019: शो में हुई 3 सबसे बड़ी गलतियां

शो में कई गलतियां देखने को मिली
शो में कई गलतियां देखने को मिली
Ankit Kumar
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) का साल 2019 का आखिरी पीपीवी TLC, इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। कंपनी ने इस पीपीवी में फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया और शो की शानदार बुकिंग की। शो में हुए मुकाबलों के नतीजों ने सबसे ज्यादा हैरान किया।

ये भी पढ़ें: WWE ने 4 बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाला

शो में रोमन रेंस, द मिज, शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स की हार हुई। वहीं बॉबी लैश्ले, ब्रे वायट और द न्यू डे की चौंकाने वाली जीत देखने को मिली। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एक शानदार शो था। हालांकि शो में कुछ कमियां जरूर थी। कंपनी अगर थोड़ा ध्यान शो पर और देती तो यह शो साल का सबसे शानदार शो हो सकता था।

TLC के शो के दौरान कई ऐसी गलतियां देखने को मिली, जिसने शो का मज़ा खराब कर दिया। अगर ये गलतियां शो में नहीं होती तो शायद TLC का शो और भी शानदार हो सकता था। इसी कड़ी में एक नज़र डालेंगे TLC पीपीवी में हुईं 3 बड़ी गलतियों पर, जिन्हें फैंस ने नज़रअंदाज कर दिया।

#3 लैडर्स का सही से नहीं हुआ इस्तेमाल

The New Day and The Revival had a few issues with ladders

TLC के शो में फैंस को द न्यू डे बनाम द रिवाइवल के बीच स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में वैसे तो सभी सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस अच्छी थी लेकिन लैडर्स के साथ वह अपना सामंजस्य नहीं बैठा पा रहे थे।

मुकाबले के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब सुपरस्टार्स लैडर्स का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाए। नीचे वीडियो में आप देख सकते हैं कि बिग ई लैडर्स के साथ काफी परेशानी में हैं। हमारे ख्याल से ये ऐसी चीजें हैं जिन पर कंपनी को थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

#2 क्या यह चैंपियनशिप मैच था?

ब्रे वायट इस मुकाबले में टाइटल डिफेंड नहीं कर रहे थे
ब्रे वायट इस मुकाबले में टाइटल डिफेंड नहीं कर रहे थे

TLC पीपीवी के लिए जब मुकाबलों की घोषणा हो रही थी तब एक मुकाबला द मिज बनाम ब्रे वायट के खिलाफ भी बुक किया गया। इस मुकाबले में कंपनी ने कोई भी टाइटल शामिल नहीं किया था। लेकिन जब मुकाबले की शुरूआत हुई तो ब्रे वायट यूनिवर्सल टाइटल के साथ नज़र आए और रेफरी ने टाइटल को द मिज को दिखाया।

देखा जाए तो यह एक नॉन टाइटल मुकाबला था और इसमें टाइटल बेल्ट को शामिल करना काफी अजीब लगा। हमारे ख्याल से रेफरी और बाकी कंपनी के लोग ब्रे वायट और द फीन्ड के कैरेक्टर में अतंर करना भूल गए थे। क्योंकि इस मुकाबले में वायट, फीन्ड के रूप में नहीं थे।

फिलहाल कंपनी की ये बड़ी गलती कैमरे में कैद हो चुकी है और आने वाले कुछ हफ्तों तक इस गलती की चर्चा जारी रहेगी।

#1 टेबल ने बॉबी लैश्ले का साथ नहीं दिया

बड़ी गलती
बड़ी गलती

TLC पीपीवी में फैंस को अगर किसी मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार था तो वह बॉबी लैश्ले बनाम रूसेव का था। पिछले कुछ हफ्तों से इनकी स्टोरीलाइन ज़बरदस्त तरीके से बिल्डअप की जा रही थी जिसका नतीजा ये रहा कि फैंस TLC के शो में एक धमाकेदार मुकाबले के गवाह बने।

इस मुकाबले में फैंस को उम्मीद थी कि रूसेव यहां जीत हासिल करेंगे लेकिन कंपनी ने एक बार फिर WWE यूनिवर्स को चौंकाते हुए यहां बॉबी लैश्ले को जीत के लिए बुक किया। खैर इन सबके के अलावा इस मुकाबले में एक बड़ी गलती देखने को मिली। बॉबी लैश्ले ने जब रूसेव को टेबल पर स्पीयर देने की कोशिश की तो स्पीयर तो उनका सही था लेकिन टेबल टूटते-टूटते रह गई।

टेबल मैच में अगर टेबल ही न टूटे तो यह एक सुपरस्टार के लिए काफी अजीब पल होता है। हम उम्मीद करते हैं कि लैश्ले अगली बार जब टेबल मुकाबले में शामिल होंगे तो उनका ध्यान एक बार में ही टेबल तोड़ने पर जरूर होगा।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now