Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE TLC रिजल्ट्स: बड़े सुपरस्टार को रिंग में जिंदा जलाया गया, रोमन रेंस की हालत हुई खराब 

Enter caption
PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Dec 2020
न्यूज़
Advertisement

द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन (फायरफ्लाई इनफर्नो मैच)

रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए है। द फीन्ड भी अपने ही अंदाज में आ गए है। रैंडी ने एक पंच और पांव से द फीन्ड को मारी लेकिन उन्हें कुछ नहीं हुआ और वो हंस रहे हैं।द फीन्ड ने रैंडी के ऊपर हमला कर दिया। कुछ देर बार रैंडी ऑर्टन ने भी पलटवार किया। रैंडी ऑर्टन को सिस्टर एबीगेल द फीन्ड ने दे दिया है। चारों तरफ आग अब लग गई है। रिंग के बाहर अब रैंडी के ऊपर बुरी तरह हमला द फीन्ड कर रहे हैं। स्ट्रैप से वो रैंडी को मार रहे हैं। स्ट्रैप पर आग लगाकर द फीन्ड ने रैंडी के ऊपर डाल दिया लेकिन वो बच गए। द फीन्ड ने अब रॉकिंग चेयर पर तेल छिड़क दिया है। द फीन्ड ने रैंडी को स्टील स्टेप पर मार दिया और इसके बाद चेयर पर बिठा दिया है। द फीन्ड ने लाइटर से आग लगा दी है लेकिन रैंडी ऑर्टन चेयर से हट गए है। रैंडी ने भी वापसी कर ली है और द फीन्ड को पीटना शुरू कर दिया है।

रैंडी ने रिंग के बाहर डीडीटी लगा दिया है। मैंडिबला क्लॉ द फीन्ड ने लगा दिया है। लेकिन इस बीच द फीन्ड के जैकेट में आग लग गई है। द फीन्ड रिंग में आ गए है। और रैंडी ने आरकेओ उन्हें मार दिया है। द फीन्ड रिंग में गिर चुके हैं। रैंडी अब तेल ले आए है। उन्होंने द फीन्ड के ऊपर वो डाल दिया है। रैंडी ने द फीन्ड के ऊपर आग लगा दी है। इसके साथ रैंडी ऑर्टन ने ये मैच जीत लिया।

विजेता-रैंडी ऑर्टन


रोमन रेंस (चैंपियन) vs केविन ओवेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स TLC मैच)

रोमन रेंस ने एंट्री कर ली है। पॉल हेमन भी साथ में है। केविन ओवेंस ने आते ही हमला कर दिया हैा काफी गुस्से में वो लग रहे हैं। रिंग के बाहर केविन ओवेंस ने रोमन रेंस की बुरी हालत कर दी है। जे उसो आ गए लेकिन केविन ओवेंस ने सुपरकिक उन्हें मार दी।और इसके बाद चेयर से हमला कर दिया। केविन ओवेंस ने रोमन रेंस के ऊपर भी चेयर से हमला कर दिया। केविन ओवेंस ने जे उसो के पांव पर हमला कर दिया है। रोमन रेंस ने आकर अब केविन पर हमला कर दिया है। जे उसो को बाहर ले जाया जा रहा है। रोमन रेंस अब गुस्से में आ गए है। उन्होंने स्टील स्टेप से केविन ओवेंस के ऊपर हमला कर दिया। रोमन रेंस ने केविन के ऊपर चेयर से बुरी तरह हमला कर दिया। चेयर के ऊपर पॉवरबॉम्ब रोमन रेंस ने केविन को दे दिया है।

केविन ओवेंस ने वापसी की और चेयर से रोमन रेंस को पीटना शुरू कर दिया है। केविन ओवेंस लैडर से ऊपर चढ़ रहे हैं लेकिन जे उसो फिर आ गए। रोमन रेंस ने केविन ओवेंस को सुपरमैन पंच मार दिया है। रोमन रेंस और जे उसो ने टेबल्स लगाई लेकिन केविन ओवेंस ने रोमन को स्टनर लगा दिया। जे उसो को भी केविन ओवेंस ने एनाउंस टेबल पर पटक दिया। रोमन रेंस काफी गुस्से में आ गए है। केविन ओेवेंस को लगातार टेबल पर पटक दिया। एक बार फिर समोअन ड्राप लगा दिया है। रोमन रेंस अब लैडर में चढ़ गए है लेकिन इतनी मार खाने के बाद भी केविन ओवेंस रिंग में आ गए है। रोमन रेंस ने स्पीयर अब फिर टेबल पर केविन ओवेंस को दे दिया है। केविन ओवेंस फिर वापस आ गए है। रिंग के बाहर रोमन रेंस ने स्पीयर मारा लेकिन केविन ओवेंस हट गए। रोमन के कंधे में चोट लग गई है। केविन ओवेंस लैडर पर चढ़ गए है। लेकिन रोमन रेंस ने फिर उन्हें रोक दिया है। रोमन ने केविन ओवेंस को लैडर पर पटक दिया है। केविन ओवेंस ने दो सुपरकिक लगा दी लेकिन रोमन ने सुपरमैन पंच मार दिया। केविन ओवेंस ने टेबल के ऊपर रोमन को पटक दिया। एक बार फिर केविन ओवेंस लैडर में चढ़ गए है लेकिन जे उसो ने उन्हें आकर पकड़ लिया। केविन ने जे उसो को स्टनर लगा दिया है। रोमन रेंस ने वापसी कर ली है। लैडर के टॉप पर दोनों है। रोमन ने सबमिशन लगा दिया और केविन ओवेंस नीचे गिर गए है। रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप इसके बाद निकाल ली और डिफेंड कर ली।

Advertisement

विजेता- रोमन रेंस


नाया जैक्स और शायना बैजलर (चैंपियन) vs असुका और दूसरे पार्टनर का ऐलान होना अभी बाकी (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मौजूदा चैंपियंस ने एंट्री कर ली हैं। असुका भी आ गई हैं। असुका की मिस्ट्री पार्टनर का इंतजार है। शार्लेट फ्लेयर ने वापसी कर ली हैं। यानि की असुका की टैग टीम पार्टनर फ्लेयर होंगी। असुका और शायना ने मैच की शुरूआत की। असुका ने शार्लेट को टैग दे दिया। शार्लेट ने हमला कर दिया है। नाया आ गई हैं। शायना बैजलर अब असुका को मार रही है। असुका ने काफी देर बाद शार्लेट फ्लेयर को टैग दिया। शार्लेट फ्लेयर ने रिंग में बवाल मचा दिया। नाया और शायना को बुरी तरह पीट दिया। टॉप रोप से शार्लेट फ्लेयर ने मून शॉल्ट दोनों को दे दिया है। नाया ने समोअन ड्राप फ्लेयर को दे दिया है। असुका ने टॉप रोप से नाया को गिरा दिया। शार्लेट ने बिग बूट नाया को मार दिया। शार्लेट ने फिगर फोर शायना को लगा दिया। लेकिन नाया ने बचा लिया। शार्लेट फ्लेयर ने शायना को फिनिशिंग मूव देकर ये मैच जीत लिया है। अब असुका औऱ शार्लेट फ्लेयर नए विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गए हैं।

विजेता- असुका और शार्लेट फ्लेयर

Advertisement

द हर्ट बिजनेस(शैल्टन बेंजामिन, सेड्रिक एलेक्जेंडर) VS न्यू डे(RAW टैग टीम चैंपियनशिप)

मैच शुरू हो गया है। जेवियर वुड्स ने गजब का हमला शुरूआत में ही सेड्रिक के ऊपर कर दिया है। शुरूआत से ही न्यू डे काफी हावी हो गया है। लगातार जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन ने अपने मूव्स लगाए है। लेकिन बाद में सेड्रिक और शैल्टन बेंजामिन ने वापसी कर ली। खासतौर पर शैल्टन बैंजामिन ने अपना अनुभव दिखाया और दोनों की हालत खराब कर दी। अंत में सेड्रिक ने जबरदस्ती शैल्टन से टैग ले लिया। कोफी को फिनिशिंग मूव लगाकर सेड्रिक ने यहां पर जीत दिला दी। WWE को अब नए रॉ टैग टीम चैंपियन मिल गए है।

विजेता- द हर्ट बिजनेस


साशा बैंक्स (चैंपियन) vs कार्मेला (WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गई हैं। दोनों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है। रिंग के बाहर कार्मेला के ऊपर साशा ने हमला कर दिया। साशा ने कार्मेला को रिंग के बाहर फेंका लेकिन टॉमी ने उन्हें पकड़ लिया। कार्मेला ने इसके बाद साशा को स्टील स्टेप पर मार दिया। अब कार्मेला काफी हावी हो गई हैं। साशा ने भी मूव्स लगाने शुरू कर दिए है। साशा ने दो बार किकआउट अब कर लिया है।कार्मेला ने फिर कवर किया लगाने साशा ने पांव रिंग में डाल दिया। दोनों एक दूसरे को रोलअप कर रहे हैं। लेकिन कोई सफल नहीं हो पाया। कार्मेला ने अपना सबमिशन लगा दिया है। साशा बैंक्स ने बैंक्स स्टेटमेंट कार्मेला को लगा दिया है। लेकिन रिंग के बाहर से टॉमी ने कार्मेला को खींच लिया है। साशा बैंक्स ने उनके ऊपर रिंग के बाहर हमला कर दिया। कार्मेला ने सुपरकिक साशा बैंक्स को लगाकर कवर किया लेकिन साशा ने किकआउट कर लिया। साशा ने फिर से बैंक स्टेटमेंट दे दिया। इस बार कार्मेला ने टैपआउट कर दिया। साशा बैंक्स ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है।

विजेता- साशा बैंक्स

Advertisement

ड्रू मैकइंटायर (चैंपियन) vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स TLC मैच)

पहला मैच इस पीपीवी में WWE चैेंपियनशिप के लिए होगा। एजे स्टाइल्स ने अपने बॉडीगार्ड के साथ एंट्री कर ली है। और फिर मौजूदा चैंपियन ड्रू मैकइंटायर भी आ गए है। मैच शुरू हो गया है। एजे ने शुरूआत में ही मैकइंटायर के पांव पर हमला कर दिया। एजे पर अब मैकइंटायर हावी हो गए है।रिंग के बाहर एजे को मैकइंटायर ने अब फेंक दिया है। एजे को चेयर्स पर उन्होंने अब फेंक दिया है। मैकइंटायर ने एजे को दो बार बैरीकेड पर पटक दिया है। लैडर अब रिंग में मैकइंटायर टाइटल निकालने के लिए लगा रहे हैं। लेकिन ऐज ने चेयर से उनके ऊपर हमला कर दिया। एजे ने अब लैडर से मारकर मैकइंटायर को गिरा दिया है।लगातार वो हमला कर रहे हैं।

मैकइंटायर ने वापसी कर डीडीटी एजे को लगा दिया है। लगातार मैकइंटायर के पांव पर एजे हमला कर रहे हैं। एजे ने अब चेयर से मैकइंटायर के पांव को बुरी तरह घायल कर दिया है। रिंग के बाहर भी एजे ने तोबड़तोड़ हमला मैकइंटायर के ऊपर कर दिया है। रिंग में फिनॉमिनल फॉर मारने की कोशिश एजे ने की लेकिन मैकइंटायर ने लैडर के ऊपर एजे को सुपलैक्स लगा दिया है। एजे ने अंत में फिनॉमिनल फॉर मैकइंटायर पर लगा दिया है। एजे अब टाइटल निकालने के लिए लैडर लगा रहे हैं। लेकिन मैकइंटायर ने एजे को उठाकर रिंग के बाद टेबल पर फेंक दिया है। मैकइंटायर अब लैडर में चढ़ रहे हैं लेकिन मिज और मॉरिसन ने आकर हमला कर दिया। मिज ने कैश इन कर दिया है। ये अब ट्रिपल थ्रेट मैच हो गया है। मिज लैडर में चढ़ गए है लेकिन एजे के बॉडीगार्ड ने आकर टेबल पर मिज को फेंक दिया। मॉरिसन ने चेयर से उनके ऊपर हमला कर दिया। मॉरिसन डर से भाग गए है। तीनों सुपरस्टार्स चित हो गए है। लैडर पर एजे और मैकइंटायर चढ़ गए है।लैडर के टॉप पर दोनों एक दूसरे को पंच मार रहे हैं। मिज भी दूसरे लैडर से आ गए है। मैकइंटायर ने दोनों को गिरा दिया। दोबारा एजे आ गए और उन्होंने मैकइंटायर को नीचे गिरा दिया। मिज भी आ गए है। मैकइंटायर ने दोनों को लैडर से गिरा दिया है। इसके बाद क्लेमोर किक मिज को मार दी है। एजे रिंग के बाहर चले गए है। मैकइंटायर अब लैडर में चढ़ गए है। मैकइंटायर ने टाइटल निकाल लिया है। और वो अभी भी अब WWE चैंपियन हैं।

विजेता- ड्रू मैकइंटायर

Advertisement

-चैड गेबल, ओटिस. डेनियल ब्रायन, बिग ई VS सैमी जेन, किंग कॉर्बिन, नाकामुरा, सिजेरो

किक ऑफ शो में ये जबरदस्त मैच देखने को मिला। थोड़ा लंबा भी ये मैच हुआ। हील्स VS फेस एक तरह से ये टैग टीम मैच हुआ। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में फेस टीम चैड गेबल, ओटिस, डेनियल ब्रायन और बिग ई ने जीत हासिल की।


TLC 2020 की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। ये साल 2020 का अंतिम पीपीवी होगा। ये पे-पर-व्यू अपने TLC मैच, लैडर मैच, चेयर मैच और टेबल मैच के लिए जाना जाता है। WWE ने इस साल के TLC के लिए कई जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है, जिसमें दो ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच शामिल हैं। गौर करने वाली बात यह है कि TLC में WWE चैंपियनशिप और WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के मैच ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच होंगे जिसका मतलब साफ है कि इन मैचों में एक्शन की कोई कमी नहीं रहेगी।

TLC का मतलब होता है टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स और इस पीपीवी में होने वाले मैचों में शामिल शर्त के अनुसार यह हथियार लीगल होते हैं। टीएलसी पीपीवी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी और इसके पीछे की वजह फैंस ही थे, जिन्होंने अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए स्ट्रीट फाइट की जगह इसको चुना था।

इस पीपीवी में होने वाले ज्यादातर मैचों में चार शर्तें होती हैं, पहली टेबल्स मैच, दूसरा चेयर्स मैच, तीसरा लैडर्स मैच और चौथा ट्रेडिशनल टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच। इस बार ये पीपीवी कुछ खास होने वाला है। साल के अंतिम पीपीवी में WWE कुछ बड़े सरप्राइज भी रख सकता है। फैंस के बिना ये पीपीवी होगा। और इस पीपीवी में होने वाले मेैच भी खास होंगे। इस बार मैच कार्ड में कई अच्छे मैच शामिल किए गए है। मैच कार्ड खास है और इसमें होने वाले मैच भी शानदार है।

WWE TLC 2020 में होने वाले मैचों की लिस्ट

1- ड्रू मैकइंटायर (चैंपियन) vs एजे स्टाइल्स (WWE चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स TLC मैच)

2- रोमन रेंस (चैंपियन) vs केविन ओवेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स TLC मैच)

3- नाया जैक्स और शायना बैजलर (चैंपियन) vs असुका और दूसरे पार्टनर का ऐलान होना अभी बाकी (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

4- साशा बैंक्स (चैंपियन) vs कार्मेला (WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

5- द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन (फायरफ्लाई इनफर्नो मैच)

Published 21 Dec 2020, 05:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now