Create
Notifications

WWE दिग्गज ट्रिपल एच एंट्री के दौरान मुंह से पानी क्यों फेंकते हैं?

ट्रि
Ankit

WWE और रेसलिंग में ट्रिपल एच एक बहुत बड़ा नाम है। लगभग 25 सालों से उन्होंने रेसलिंग को यागदार मैच दिए जबकि अपनी एंट्री से प्रभावित किया। अब ट्रिपल एच एक पार्ट टाइम रेसलर का काम कर रहे हैं। ट्रिपल एच की एंट्री रेसलिंग की सबसे ज्यादा जबदस्त होती है। ट्रिपल एच अपनी एंंट्री में सबसे ज्यादा खर्चा करते हैं लेकिन उनकी एक बात एंट्री में ये खास है कि वो मुंह से पानी निकालते हैं, ट्रिपल एच के फैंस आज भी उनकी निकल करते हैं, लेकिन ट्रिपल एच ऐसा क्यों करते हैं। ये हम आपको आज बताएंगे कि क्यों और इसकी शुरुआत कब हुई।

कब शुरु किया ट्रिपल एच ने मुंह से एंट्री के दौरान पानी फेंकना?

WWE के ज्यादातर सुपरस्टार बैकस्टेज के दौरान अपने साथ पानी की बोटल रखते हैं, जिससे उनकी बॉडी में पानी की कमी ना हो। माना जाता है कि इसकी शुरुआत DX के साथ हुई थी। शॉन माइकल्स, हैम्सली, चायना, रिक रूड ने मिलकर डी-जनरेशन एक्स बनाई थी। ये टीम फैंस के बीच काफी पॉपुलर थी और आज भी है। तब ट्रिपल एच रिंग के अंदर से रोप पर चढ़कर मुंह से पानी ऊपर की तरफ छोड़कर थे। काफी लोगों का मानना है कि इसके बाद से ट्रिपल एच ने पानी फेंकना शुरु कर दिया, जिसका सिलसिला अब तक बरकरार है।

youtube-cover

साल 2000, जनवरी में ट्रिपल एच ने द गेम गिमिक का डेब्यू किया वो रिंग में एक बोटल अपने साथ लेकर आए और रिंग एपरन पर चढ़कर पानी मुंह से फेंका। अब ट्रिपल एच की ये एंट्री का तरीका काफी फैंस के लिए स्टाइल्स बन गया है।

ये भी पढ़ें-5 बड़े धोखे जो WWE Backlash में देखने को मिल सकते हैं

WWE में ट्रिपल एच के करियर की शुरुआत हंटर हर्स्ट हैम्सली के नाम से हुई थी। तब किसी ने नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर ये रेसलर WWE का इतना बड़ा सुपरस्टार बन जाएगा। उम्मीद करते हैं कि ट्रिपल एच रिंग में फिर से दस्तक दें और धमाकेदार मैच लड़े।

youtube-cover

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...