Create

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के वर्तमान रन के दौरान 4 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ उनका मैच होते-होते रह गया

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और पॉल हेमन
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और पॉल हेमन

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने WrestleMania 36 से अपना नाम वापस लेने के बाद लंबा ब्रेक ले लिया था। इसके बाद उनकी SummerSlam 2020 में वापसी देखने को मिली थी और वापसी के बाद उन्होंने द फीन्ड (The Fiend) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) पर जबरदस्त हमला कर दिया था। इसके बाद Payback 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड को हराकर रोमन रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही रोमन रेंस ने ब्लू ब्रांड में अपना दबदबा स्थापित कर लिया और अपने वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन के दौरान वह ऐज, जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल रिटेन कर चुके हैं। रोमन रेंस के वर्तमान रन के दौरान कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिनके खिलाफ उनका मैच होते-होते रह गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके खिलाफ रोमन का अपने वर्तमान रन के दौरान मैच होते-होते रह गया।

4- WWE SmackDown में जिमी उसो vs रोमन रेंस का मैच हो सकता था

जब जिमी उसो ने चोट से उबरने के बाद SmackDown में वापसी की थी तो वह शुरूआत में रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार करने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे। इससे पहले जब जे उसो ने रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार नहीं किया था तो रोमन रेंस के खिलाफ उनका मैच देखने को मिला था। रोमन के खिलाफ WWE Hell in a Cell 2020 में हारने के बाद जे उसो ने आखिरकार रोमन को ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया था।

यही कारण है कि ऐसा लग रहा था कि जिमी उसो भी रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ते हुए नजर आएंगे। हालांकि, जिमी ने आगे चलकर रोमन के खिलाफ बिना मैच लड़े ही उन्हें ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार किया। यह कहना मुश्किल है कि WWE ने जिमी उसो और रोमन रेंस के बीच मैच क्यों नहीं कराया। अगर यह मैच होता तो जिमी उसो को भी जे उसो की तरह सिंगल्स स्टार के रूप में काफी बूस्ट मिलता।

3- WWE SmackDown सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के चैलेंजर के लिए SmackDown के एक एपिसोड के दौरान गौंटलेट मैच देखने को मिला था। इस मैच में एक वक्त शिंस्के नाकामुरा 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर चुके थे और ऐसा लग रहा था कि नाकामुरा, रोमन के नए चैलेंजर बनने वाले हैं।

हालांकि, इसके बाद रोमन रेंस ने पॉल हेमन और जे उसो के साथ एरीना में एंट्री की और एडम पीयर्स ने मैच में आखिरी कम्पटीटर के रूप में एंट्री की। जल्द ही, जे उसो & रोमन ने नाकामुरा पर हमला करके उन्हें धराशाई कर दिया था और अंत में पीयर्स द्वारा नाकामुरा को पिन कराके उन्हें मैच का विजेता बना दिया था। इस प्रकार नाकामुरा, रोमन के खिलाफ मैच में जगह बनाने से चूक गए थे।

2- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

youtube-cover

मई 2021 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और सिजेरो के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के साथ जुड़ी हुई शर्त के अनुसार इस मैच के विजेता को WrestleMania BackLash में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता।

इस मैच के अंत में जिमी उसो द्वारा रॉलिंस को सुपरकिक देने का फायदा उठाकर सिजेरो, रॉलिंस को न्यूट्रीलाइजर देने के बाद यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ सिजेरो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके थे। वहीं, रॉलिंस लंबे समय बाद रोमन के खिलाफ मैच लड़ने से चूक गए थे।

1- WWE Raw टैग टीम चैंपियन रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

Survivor Series 2020 के बिल्ड अप के दौरान रैंडी ऑर्टन WWE चैंपियन हुआ करते थे। आपको बता दें, Hell in a Cell 2020 में रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ऐसा लग रहा था कि Survivor Series 2020 में चैंपियन vs चैंपियन मैच में रैंडी ऑर्टन vs रोमन रेंस का मैच देखने को मिलने वाला है। हालांकि, ऑर्टन को Survivor Series से पहले SmackDown के आखिरी एपिसोड के दौरान मैकइंटायर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना था।

इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था, हालांकि, अंत में मैकइंटायर, ऑर्टन को क्लेमोर किक देने के बाद पिन करते हुए नए WWE चैंपियन बन गए थे। इस प्रकार, Survivor Series 2020 में रैंडी ऑर्टन vs रोमन रेंस का मैच होते-होते रह गया था। इसके बाद Survivor Series में मैकइंटायर, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करते हुए दिखाई दिए थे और शानदार मैच के बाद रोमन, मैकइंटायर को हराने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment