Create
Notifications

6 नए चैंपियंस जो WWE में पिछले एक महीने में बने

WWE में पिछले एक महीने में 6 नए चैंपियंस देखे जा चुके हैं
WWE में पिछले एक महीने में 6 नए चैंपियंस देखे जा चुके हैं
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में हमेशा परिस्थितियों के हिसाब से चीजें बदलती रहती हैं। ठीक उसी तरह जैसे इस समय विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) की ओर से आ रहे दबाव के कारण बड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं। इसी दबाव के चलते हाल ही में बिग ई (Big e) को नया WWE चैंपियन बनाया गया है।

इससे पहले आपको याद दिला दें कि सीएम पंक (CM Punk) के AEW डेब्यू ने टोनी खान के प्रोमोशन को रेटिंग्स की दृष्टि से काफी फायदा पहुंचाया था। इस कारण उस समय WWE ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी करवाने का फैसला लिया।

WWE के बड़े अधिकारी कितने दबाव में हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 1 महीने के अंदर 5 बड़े टाइटल चेंज देखे जा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 नए चैंपियंस के बारे में जो WWE में पिछले एक महीने में देखने को मिले हैं।

शार्लेट फ्लेयर बनीं नई WWE Raw विमेंस चैंपियन

आपको याद दिला दें कि WWE SummerSlam 2021 को आयोजित हुए अभी एक महीना भी नहीं बीता है। एक ऐसा इवेंट जिसमें 4 अलग-अलग टाइटल चेंज देखने को मिले थे। उसी इवेंट में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच भी हुआ, जिसमें निकी A.S.H को ट्रिपल थ्रेट मैच में शार्लेट फ्लेयर और रिया रिप्ली के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

तीनों के बीच बेहद जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमे शार्लेट जीत दर्ज कर नई Raw विमेंस चैंपियन बनीं। निकी को चैंपियन बने करीब एक महीना पूरा हुआ था और उनके चैंपियनशिप सफर का इतनी जल्दी समाप्त हो जाना भी काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला पल रहा।

SummerSlam 2021 में जीत के साथ ही द क्वीन 12 बार की WWE विमेंस चैंपियन बन गई थीं। शार्लेट अभी एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा हैं और इनके बीच Extreme Rules 2021 पीपीवी के लिए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को बुक भी किया जा चुका है।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now