Create

6 नए चैंपियंस जो WWE में पिछले एक महीने में बने

WWE में पिछले एक महीने में 6 नए चैंपियंस देखे जा चुके हैं
WWE में पिछले एक महीने में 6 नए चैंपियंस देखे जा चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हमेशा परिस्थितियों के हिसाब से चीजें बदलती रहती हैं। ठीक उसी तरह जैसे इस समय विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) की ओर से आ रहे दबाव के कारण बड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं। इसी दबाव के चलते हाल ही में बिग ई (Big e) को नया WWE चैंपियन बनाया गया है।

इससे पहले आपको याद दिला दें कि सीएम पंक (CM Punk) के AEW डेब्यू ने टोनी खान के प्रोमोशन को रेटिंग्स की दृष्टि से काफी फायदा पहुंचाया था। इस कारण उस समय WWE ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी करवाने का फैसला लिया।

WWE के बड़े अधिकारी कितने दबाव में हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 1 महीने के अंदर 5 बड़े टाइटल चेंज देखे जा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 नए चैंपियंस के बारे में जो WWE में पिछले एक महीने में देखने को मिले हैं।

शार्लेट फ्लेयर बनीं नई WWE Raw विमेंस चैंपियन

आपको याद दिला दें कि WWE SummerSlam 2021 को आयोजित हुए अभी एक महीना भी नहीं बीता है। एक ऐसा इवेंट जिसमें 4 अलग-अलग टाइटल चेंज देखने को मिले थे। उसी इवेंट में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच भी हुआ, जिसमें निकी A.S.H को ट्रिपल थ्रेट मैच में शार्लेट फ्लेयर और रिया रिप्ली के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

तीनों के बीच बेहद जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसमे शार्लेट जीत दर्ज कर नई Raw विमेंस चैंपियन बनीं। निकी को चैंपियन बने करीब एक महीना पूरा हुआ था और उनके चैंपियनशिप सफर का इतनी जल्दी समाप्त हो जाना भी काफी लोगों के लिए चौंकाने वाला पल रहा।

SummerSlam 2021 में जीत के साथ ही द क्वीन 12 बार की WWE विमेंस चैंपियन बन गई थीं। शार्लेट अभी एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा हैं और इनके बीच Extreme Rules 2021 पीपीवी के लिए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को बुक भी किया जा चुका है।

2)डेमियन प्रीस्ट बने नए WWE यूएस चैंपियन

डेमियन प्रीस्ट इसी साल की शुरुआत में Raw रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बने थे और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया था। WrestleMania 37 के लिए उन्हें द मिज और जॉन मॉरिसन की टीम के खिलाफ बैड बनी का साथ मिला। बनी और प्रीस्ट ने WrestleMania में हील टीम पर बड़ी जीत हासिल की थी।

उसके बाद प्रीस्ट को सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और थोड़े समय बाद उनकी SummerSlam 2021 के लिए शेमस के खिलाफ WWE यूएस टाइटल फ्यूड शुरू हुई। आखिरकार SummerSlam के मैच में जीत दर्ज कर प्रीस्ट नए यूएस चैंपियन बने और खास बात ये है कि काफी लोग प्रीस्ट को फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में भी देखने लगे हैं।

4)रैंडी ऑर्टन और 3)रिडल (RK-Bro) बने नए Raw टैग टीम चैंपियंस

WWE WrestleMania 37 के बाद रिडल ने रैंडी ऑर्टन के सामने टीम बनाने का ऑफर रखा था। शुरुआत में ऑर्टन ने ऑफर को ठुकरा दिया, लेकिन बाद में दोनों टीम के तौर पर नजर आने लगे थे। उनकी टीम को RK-Bro नाम दिया गया और पिछले कुछ महीनों में WWE ने दोनों के बीच सिंगल्स फ्यूड के भी संकेत दिए, इसके बावजूद दोनों अभी तक साथ बने हुए हैं। SummerSlam 2021 में उन्होंने एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर रेड ब्रांड के टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए थे।

2)बैकी लिंच बनीं नई SmackDown विमेंस चैंपियन

WWE SummerSlam 2021 में उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर को साशा बैंक्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। लेकिन किसी कारणवश आखिरी समय पर बैंक्स को मैच से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

उसके बाद साशा को रिप्लेस करने के लिए कार्मेला बाहर आईं, लेकिन अगले ही पल बैकी लिंच ने वापसी कर उनपर अटैक कर दिया था और खुद ब्लेयर को चैलेंज कर सभी को चौंका दिया था। उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये रही कि बैकी केवल 26 सेकंड में ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बन गई थीं।

1)बिग ई बने नए WWE चैंपियन

2021 में मिस्टर Money in the Bank बनने के साथ ही बिग ई का WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना तय हो चला था, लेकिन सबसे बड़ा सवाल था कि आखिर बिग ई की चैंपियनशिप जीत कब आएगी। इस हफ्ते Raw में फैंस को इस सवाल का भी जवाब मिल गया है, क्योंकि उन्होंने बॉबी लैश्ले पर कैशइन कर WWE चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम कर ली है। Raw के हालिया एपिसोड के शुरुआती सैगमेंट में उन्होंने कैशइन करने की बात कही थी और शायद ही किसी ने सोचा होगा कि शो के अंत तक बिग ई वाकई में नए WWE चैंपियन बन चुके होंगे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...