Create

WWE WrestleMania Backlash में Ronda Rousey ने रचा इतिहास, दिग्गज की 198 दिनों बाद बादशाहत हुई खत्म

शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ रोंडा राउजी की ऐतिहासिक जीत
शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ रोंडा राउजी की ऐतिहासिक जीत

WWE WrestleMania Backlash 2022 में जिस एकलौते चैंपियनशिप मुकाबले का फैंस को इंतजार था वह शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) बनाम रोंडा राउजी (Ronda Rousey) के बीच देखने को मिला। WWE ने शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए आई क्विट मैच बुक किया।

WrestleMania 38 के स्टेज पर जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला हुआ था तब फैंस को लगा था कि रोंडा राउजी की जीत होगी लेकिन फैंस का इंतजार WrestleMania Backlash पर खत्म हुआ।

WWE WrestleMania Backlash में रोंडा राउजी ने रचा इतिहास

WrestleMania Backlash में रोंडा राउजी ने फैंस को चौंकाते हुए शार्लेट फ्लेयर को हराया और पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया। रोंडा राउजी की इस ऐतिहासिक जीत से फैंस काफी खुश नज़र आए।

मैच की शुरुआत से ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। शार्लेट फ्लेयर ने इस मैच में रोंडा राउजी पर बुरी तरह अटैक करने का प्लान बनाया था जिसके लिए वह केंडो स्टिक भी लेकर आईं लेकिन उनका यह दांव उल्टा पड़ गया क्योंकि रोंडा ने शार्लेट से दोनों केंडो स्टिक छीनते हुए उनपर हमला कर दिया।

रोंडा राउजी ने शार्लेट फ्लेयर पर केंडो स्टिक से जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी और मैच में वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। मैच में केंडो स्टिक के अलावा स्टील चेयर का भी इस्तेमाल हुआ। एक मौके पर जब शार्लेट ने रोंडा को नेचुरल सिलेक्शन दिया तब ऐसा लगा कि शायद रोंडा की हार हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रोंडा राउजी ने जबरदस्त पलटवार करते हुए चेयर में फंसाकर शार्लेट फ्लेयर को आर्म-बार में जकड़ लिया जिसके बाद शार्लेट के पास आई क्विट कहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

आखिरकार रोंडा राउजी का SmackDown विमेंस चैंपियन बनने का सपना पूरा हुआ और इसी के साथ शार्लेट फ्लेयर के चैंपियन रन का सफर 198 दिन बाद खत्म हो गया। बता दें कि यह पहला मौका है जब रोंडा राउजी ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit Singh
Be the first one to comment