Create
Notifications

WWE WrestleMania 38 Day 1: 2 मैच जो काफी जबरदस्त थे और 2 जिन्होंने निराश किया

WWE WrestleMania 38 के 2 सबसे अच्छे और 2 सबसे बुरे मैच
WWE WrestleMania 38 के 2 सबसे अच्छे और 2 सबसे बुरे मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE WrestleMania 38, दो दिनों तक चलने वाला इवेंट है जिसके पहले दिन एक टाइटल चेंज, दिग्गज सुपरस्टार की वापसी, 2 सफल टाइटल डिफेंस के अलावा अन्य मैचों में भी बहुत शानदार एक्शन देखने को मिला। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) समेत कई सुपरस्टार्स के मैच फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने।

हर एक इवेंट की कुछ अच्छे और बुरे पहलू होते हैं, उसी तरह WWE WrestleMania 38 के पहले दिन के कुछ मैच बहुत अच्छे साबित हुए तो कुछ फैंस को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 2 मैचों के बारे में जो काफी जबरदस्त रहे और 2 जिन्होंने बहुत निराश किया।

#)WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच - बहुत धमाकेदार रहा

#AndNewRAW WOMEN’S CHAMPIONREDEMPTION!#WrESTleManiaBack-to-Back3 Down… 1 to Go#FourHorseWomen#ESTofWWE https://t.co/wNv4esjkhL

WWE WrestleMania 38 में बैकी लिंच को बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। असल में इस दुश्मनी की शुरुआत SummerSlam 2021 में हुई, जहां बैकी ने वापसी करते हुए ब्लेयर को चैलेंज किया और उन्हें केवल 26 सेकंड में हरा दिया था।

WrestleMania 38 के उनके मैच में 19 मिनट से भी ज्यादा समय तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला और क्राउड उनके मैच के लगभग हर एक मूव को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा था। ये मैच इतना धमाकेदार रहा कि ये आसानी से WrestleMania के मेन या को-मेन इवेंट को यादगार बना सकता था। खैर इस धमाकेदार एक्शन के बाद बियांका ब्लेयर ने जीत दर्ज कर Raw विमेंस टाइटल अपने नाम कर लिया है।

#)द उसोज़ vs शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स - निराश किया

The @WWEUsos defeated @ShinsukeN & @rickboogswwe to retain the #SmackDown Tag Team Titles at #WrestleMania 38!FULL RESULTS: ms.spr.ly/6012wt11m https://t.co/th9tFdJ5dK

WrestleMania 38 के पहले दिन के शो की शुरुआत द उसोज़ बनाम शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई। चारों सुपरस्टार्स के ऊपर शो को धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। उनका मैच अच्छा तो रहा लेकिन कुछ समय बाद ही स्थिति साफ होने लगी थी कि WWE को इस मैच से WrestleMania की शुरुआत नहीं करवानी चाहिए थी।

मैच के दौरान रिक बूग्स वाकई में चोटिल नजर आए और वो बाद में इस मैच में हिस्सा ही नहीं ले पाए। इसी वजह से मैच का मजा भी किरकिरा हो गया। खैर अंत में जे और जिमी उसो ने शानदार अंदाज में अपना फिनिशर लगाकर अपने टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs केविन ओवेंस - मैच धमाकेदार रहा

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WrestleMania 38 में KO Show में केविन ओवेंस के गेस्ट बनकर आए। ओवेंस इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में अभी तक दिग्गज सुपरस्टार पर तंज कसते आए थे, उसी तरह इस KO Show में भी उन्होंने ऑस्टिन पर तंज कसे लेकिन इस बार बात हद से आगे बढ़ गई।

इसी बहस ने आगे चलकर मैच का रूप लिया। ऑस्टिन की उम्र 57 साल को पार कर चुकी है, जिससे लोगों के मन में सवाल था कि क्या ऑस्टिन इस उम्र में फैंस को एक अच्छा मैच दे पाएंगे। मगर टेक्सस रैटलस्नेक ने ओवेंस के साथ उम्मीद से बेहतर मैच लड़ते हुए WrestleMania 38 Day 1 के मेन इवेंट को यादगार बनाया।

#)SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच - निराश किया

EXCLUSIVE: @MsCharlotteWWE showed EVERYONE why she is still #SmackDown Women's Champion AND Ms. #WrestleMania! https://t.co/5VZirliXLb

WrestleMania 38 में रोंडा राउजी के खिलाफ मैच में शार्लेट फ्लेयर का SmackDown विमेंस टाइटल दांव पर लगा हुआ था। ये मैच 18 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला, जिसमें कई शानदार मूव्स भी लगते देखे गए। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ा, वो फैंस के लिए ज्यादा दिलचस्प नहीं बन पा रहा था।

वहीं मुकाबले के अंत ने फैंस के मजे को काफी हद तक किरकिरा कर दिया था। रोंडा राउजी के आर्मबार के खिलाफ शार्लेट ने टैप आउट कर दिया था, लेकिन इस समय रेफरी चोट के कारण डाउन था। इसलिए अंत में जब द क्वीन ने राउजी को पिन किया, तब फैंस को काफी निराशा भी हुई।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now