WWE WrestleMania 33 हाइलाइट्स: Roman Reigns और Brock Lesnar ने रचा था इतिहास, The Undertaker समेत कई दिग्गजों की हुई थी हार

Ujjaval
WWE WrestleMania 33 इवेंट यादगार रहा था
WWE WrestleMania 33 इवेंट यादगार रहा था

WWE WrestleMania 33 Highlights: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 33) इवेंट ऐतिहासिक रहा था। यह शो बड़े शॉक्स और सरप्राइज से भरा हुआ था। इस इवेंट का आयोजन 2 अप्रैल 2017 को ऑर्लैंडो, फ्लोरिडा में हुआ था। यहां कुल 13 मैच देखने को मिले थे। मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और द अंडरटेकर (The Undertaker) का मुकाबला हुआ था।

जॉन सीना, रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गजों ने अपने-अपने मुकाबलों को जीता। इस बीच द अंडरटेकर, क्रिस जैरिको, गोल्डबर्ग, ट्रिपल एच जैसे लैजेंड्स को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ शो में कई टाइटल चेंज भी देखने को मिले थे। खैर, नज़र डालते हैं WWE WrestleMania 33 में क्या-क्या हुआ।

WWE WrestleMania 33 हाइलाइट्स: रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर की बहुत बड़ी जीत

प्री-शो:

- नेविल ने ऑस्टिन एरीस को क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच में हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन रखा था।

youtube-cover

- 33 मैन आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच देखने को मिला था। इस मैच में मोजो राउली ने रॉब ग्रोनकॉस्की (Rob Gronkowski) की मदद से जिंदर महल को एलिमिनेट किया और बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की।

youtube-cover

- डीन एम्ब्रोज़ ने बैरन कॉर्बिन को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन रखा।

youtube-cover

मुख्य शो:

- WrestleMania के होस्ट न्यू डे ने शो की शुरुआत की और फैंस को हाइप किया।

youtube-cover

- एजे स्टाइल्स और शेन मैकमैहन के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में स्टाइल्स ने शेन पर फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

youtube-cover

- केविन ओवेंस और क्रिस जैरिको के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। ओवेंस ने यहां पर अपने पूर्व पार्टनर जैरिको को हराया और इसी के साथ यूएस टाइटल को अपने नाम किया था।

youtube-cover

- बेली, शार्लेट फ्लेयर, साशा बैंक्स और नाया जैक्स के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे एलिमिनेशन मैच हुआ था। इस मैच में पहले नाया जैक्स और फिर साशा बैंक्स एलिमिनेट हुईं। अंत में बेली ने शार्लेट पर टॉप रोप से एल्बो ड्रॉप लगाया और पिन करके टाइटल रिटेन रखा।

youtube-cover

- गुड ब्रदर्स, द बार, एंज़ो अमोरे-बिग कैस के बीच Raw टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच से पहले हार्डी बॉयज़ का सरप्राइज रिटर्न हुआ। वो भी इस मैच में शामिल हुए। हार्डी बॉयज़ ने अंत में जीत दर्ज की और टाइटल अपने नाम किया था।

youtube-cover

- जॉन सीना और निकी बैला ने एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में द मिज़ और मरीस का सामना किया। इस मैच में निकी और जॉन ने साथ मिलकर मरीस और मिज़ को पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद जॉन सीना ने निकी बैला को प्रपोज किया और उन्होंने इसे एक्सेप्ट किया।

youtube-cover

- सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच के बीच अनसेक्शंड मैच हुआ। इस खतरनाक मुकाबले में कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया और स्टैफनी मैकमैहन ने भी इंटरफेयर किया। अंत में सैथ ने द गेम पर पेडिग्री लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

youtube-cover

- ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में वायट ने माइंड गेम्स खेले। हालांकि, रैंडी तैयार थे और उन्होंने काफी समय तक लड़ाई करने के बाद आखिर RKO लगाया। साथ ही पिन करके चैंपियनशिप जीती।

- गोल्डबर्ग का यूनिवर्सल टाइटल ब्रॉक लैसनर के खिलाफ दांव पर लगा था। इस मैच में दोनों ने खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल किया और लैसनर ने गोल्डबर्ग पर अंत में F5 लगाकर करियर में पहली बार यूनिवर्सल टाइटल जीतते हुए इतिहास रचा। ब्रॉक लैसनर ने Survivor Series 2016 में हार और बेइज्जती का बदला चैंपियनशिप जीतकर लिया।

- एलेक्सा ब्लिस, नेओमी, कार्मेला, बैकी लिंच, मिकी जेम्स और नटालिया के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए 6 पैक चैलेंज देखने को मिला। इस मैच में नेओमी ने एलेक्सा ब्लिस को अपने सबमिशन पर टैपआउट करने पर मजबूर किया। उन्होंने इसी के साथ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जीती।

youtube-cover

- रोमन रेंस और द अंडरटेकर के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच हुआ था। इस ऐतिहासिक मैच में दोनों ने एक-दूसरे को टक्कर दी और मुकाबला 23 मिनट तक चला। अंडरटेकर ने अंत तक हार नहीं मानी लेकिन फिर रोमन ने मोमेंटम हासिल करके स्पीयर लगाया। उन्होंने पिन किया और चौंकाने वाली जीत दर्ज करते हुए इतिहास रचा। वो अंडरटेकर को WrestleMania में हराने वाले दूसरे सुपरस्टार बने। अंडरटेकर अपना कोट और हैट रखकर बैकस्टेज चले गए।

youtube-cover