WWE WrestleMania 34 हालाइट्स: Brock Lesnar ने Roman Reigns का हाल किया था बेहाल, John Cena को किस दिग्गज ने हराया?

Ujjaval
WWE
WWE WrestleMania 34 में काफी कुछ हुआ था

WWE WrestleMania 34 Highlights: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 34) इवेंट काफी रोचक रहा था। इस शो में कुल 14 मैच हुए थे और इवेंट के दौरान कई बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली। इस शो का आयोजन 8 अप्रैल 2018 को न्यू ऑरलिंस के मर्सेडीज़-बेंज़ सुपरडोम में हुआ था। यहां कई बड़े सुपरस्टार्स नज़र आए थे और मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और रोमन रेंस (Roman Reigns) का मैच देखने को मिला था।

रोमन रेंस, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, एलेक्सा ब्लिस जैसे प्रमुख सुपरस्टार्स को अपने-अपने मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा सैथ रॉलिंस, जिंदर महल, ब्रॉन स्ट्रोमैन, नाया जैक्स और ब्लजिन ब्रदर्स ने नया चैंपियन बनते हुए धमाल मचाया। खैर, इस आर्टिकल में हम आपको WrestleMania 38 में क्या-क्या हुआ उसके बारे में बताने वाले हैं।

WWE WrestleMania 34 हालाइट्स: किसे मिली जीत और किसकी हुई हार?

प्री-शो:

- मैट हार्डी ने ब्रे वायट की मदद से 30 मैन आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल मैच जीत लिया था।

- सेड्रिक एलेक्जेंडर और मुस्तफा अली के बीच खाली WWE क्रूज़रवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस मैच में सेड्रिक ने पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की और टाइटल जीता।

- 20 विमेंस बैटल रॉयल मैच हुआ और इस मैच में नेओमी ने अंत तक सर्वाइव किया। उन्होंने बेली को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की।

youtube-cover

मुख्य शो:

- द मिज़, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। इस मैच में सैथ ने मिज़ पर स्टॉम्प लगाया और पिन करके चैंपियनशिप जीती। वो इतिहास रचते हुए 19वें ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

youtube-cover

- शार्लेट फ्लेयर और ओस्का का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच धमाकेदार रहा। इस मैच में फ्लेयर ने ओस्का को अपने सबमिशन में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया। शार्लेट ने टाइटल रिटेन किया और ओस्का की ऐतिहासिक जीत की स्ट्रीक खत्म हुई। मैच के बाद दोनों ने एक-दूसरे का सम्मान किया।

youtube-cover

- रैंडी ऑर्टन, जिंदर महल, रुसेव और बॉबी रूड के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में फैंस को बड़ा सरप्राइज मिला और भारतीय सुपरस्टार जिंदर ने रुसेव पर अपना फिनिशर खल्लास लगाया। वो पिन करके नए यूएस चैंपियन बन गए।

youtube-cover

- कर्ट एंगल और रोंडा राउज़ी का ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन के खिलाफ मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला था। रोंडा ने अपने पहले WWE मैच में स्टैफनी मैकमैहन को आर्मबार में फंसाया और इसपर स्टैफनी ने हार मान ली। इसी के साथ राउज़ी और एंगल की जीत हुई।

youtube-cover

- द उसोज़, न्यू डे और Bludgeon Brothers के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इस मैच में Bludgeon Brothers के ल्यूक हार्पर ने किंग्सटन पर तगड़ा पावरबॉम्ब लगाकर पिन किया और जीत दर्ज करते हुए चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

- जॉन सीना फैंस के बीच से कुछ मैच देखने के बाद अंडरटेकर से लड़ने के लिए रिंग में आए। इलायस ने आकर सीना को कंफ्रंट किया और दिग्गज ने उनकी हालत खराब कर दी। सीना बैकस्टेज जाने लगे और अंडरटेकर ने एंट्री की। सीना और टेकर के बीच मैच हुआ। इस मैच में अंडरटेकर ने पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाया और अंत में टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाकर पिन करके जीत हासिल की। दिग्गज ने वापसी करके आसानी से सीना को धराशाई कर दिया।

youtube-cover

- डेनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन ने टीम बनाकर केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन का सामना किया। इस मैच से पहले ही बवाल मच गया था और बाद में मुकाबला बेहतरीन रहा। अंत में ब्रायन ने सैमी को येस लॉक में फंसाया और इसपर उन्होंने हार मान ली। ब्रायन और मैकमैहन की जीत हुई। सालों बाद ब्रायन ने मैच लड़ा था।

youtube-cover

- एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ। मैच से पहले जैक्स ने ब्लिस की पार्टनर मिकी जेम्स की हालत खराब कर दी। मैच के अंत में उन्होंने ब्लिस पर तगड़ा समोअन ड्रॉप लगाया और पिन करके Raw विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

youtube-cover

- एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में एजे ने दिग्गज पर स्टाइल्स क्लैश मूव लगाया और पिन करके टाइटल रिटेन रखा। मैच के बाद नाकामुरा ने स्टाइल्स का सम्मान किया और फिर उनपर हमला करके हील टर्न लिया।

- सिजेरो और शेमस का Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और 10 साल के बच्चे निकोलस से मैच देखने को मिला। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाया और सिजेरो पर रनिंग पावरस्लैम लगाकर पिन किया। वो और निकोलस नए टैग टीम चैंपियंस बनने में सफल हुए। निकोलस WWE के सबसे युवा चैंपियन बने।

- मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में लैसनर ने दबदबा बनाया और रोमन रेंस खून से लथपथ हुए। ऐसा लगा था कि रेंस जीत हासिल करेंगे लेकिन ब्रॉक ने F5 लगाकर उन्हें पिन किया। जीत के साथ द बीस्ट ने टाइटल रिटेन रखा। रोमन रेंस की हार काफी शॉकिंग रही।

youtube-cover