Create
Notifications

WrestleMania 35: ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने के 5 बड़े कारण

Enter caption
Amit Shukla
visit

रैसलमेनिया अब हो चुका है, और कंपनी ने काफी सारे चौंकाने वाले परिणाम दिए। विमेंस बैटल रॉयल की विजेता कार्मेला बनीं, जबकि रॉ टैग टीम टाइटल्स अब रिवाइवल के पास नहीं हैं। इसके साथ साथ क्रूजरवेट चैंपियनशिप भी अब टोनी नीस के नाम हो गई है।

इन सारे बदलावों के साथ-साथ कंपनी ने कुछ बेहद ज़बरदस्त परिणाम दिए, जिनमें आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल ब्रॉन स्ट्रोमैन के नाम होना शामिल है।

वैसे इस फैसले से कई हैरान हैं तो वहीं कई इसके पीछे की वजह समझने की कोशिश कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम उसपर एक नज़र डालते हैं:

#5 इस पूरे मैच में एक कहानी

इस मैच के दौरान एक कहानी चल रही थी, जिसमें एक तरफ थे ब्रॉन स्ट्रोमैन तो वहीं दूसरी तरफ थे सैटरडे नाइट लाइव के दोनों होस्ट। इस कहानी के अलावा बाकी सभी सपोर्टिंग कास्ट में थे। यही वजह थी कि इन तीनों ने इस मैच के आखिरी तीन में जगह बनाई।

वैसे इस तरह के मैच से ज़्यादा की उम्मीद मॉन्स्टर अमंग मैन से कर सकते हैं लेकिन इस समय यही कहानी पूरे मैच में छाई रही। हो सकता है कि अगले साल कुछ अलग कहानी हो लेकिन उसके लिए हमें कुछ वक़्त इंतजार करना पड़ेगा। ऐसा भी मुमकिन है कि कंपनी आने वाले समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन को टाइटल्स के लिए मौका दे, और उसकी शुरुआत कल रॉ से हो सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 पासिंग ऑफ द टॉर्च (विरासत सौंपना)

अगर ब्रॉन और आंद्रे की शारीरिक बनावट देखी जाए तो ऐसा लगता है जैसे एक ही इंसान हों। ये दोनों ज़बरदस्त हैं, और जैसा हमने पहले कहा, इन्हें आनेवाले समय में जबरदस्त मौके मिलेंगे, लेकिन फिलहाल के लिए ये एक पासिंग ऑफ द टॉर्च मोमेंट था।

अगर ध्यान से देखा जाए तो बिग शो ने कंपनी के साथ एक पार्ट टाइम रोल के रूप में काम करना शुरू कर दिया है, जिसकी वजह से ये ज़रूरी था कि कोई उनकी जगह ले क्योंकि अगर उनके अलावा कोई आंद्रे को रिप्रेजेंट कर सकता है तो वो ब्रॉन ही हैं।


#3 ब्रॉन के काम का सम्मान करना

पिछले साल निकोलस और इस साल ये कहानी इस रैसलर के साथ हुए बर्ताव को बताती है, लेकिन उसके बावजूद इन्होंने अपने किरदार को सही से किया, जिसकी वजह से इन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए। इसी प्रयास में विंस मैकमैहन ने इन्हें ना सिर्फ ये मैच जितवाया, बल्कि फैंस का मनोरंजन भी किया। आखिरकार ये एक ऐसा मैच जिसमें सारी मज़ाकिया बातें हुईं, जिसमें एक थेरेपिस्ट का आना शामिल है।

#2 मैच जीतने वालों को कोई खास फायदा नहीं

इस मैच के दौरान कोई भी जीत सकता था, लेकिन एक बात तो तय है कि जीतने वाले के करियर को इससे कोई खास फायदा नहीं होता। इनसे पहले जिन्होंने भी ये मैच जीता उन्हें ना तो कोई खास पुश मिला, ना ही करियर में कोई खास सफलता। इसलिए किसी के भी जीत जाने से करियर पर कोई खास फर्क नहीं पड़ता। अब जब ये सच है, तो फिर चाहे ब्रॉन जीते या कोई और कोई खास फर्क नहीं पड़ता।


#1 कोई मेनस्ट्रीम स्टार रैसलर से बड़ा नहीं

ब्रॉन कंपनी के स्टार हैं, और चाहे कोई भी स्टार आ जाए कंपनी ये नहीं चाहेगी कि उसके सुपरस्टार से ऊपर किसी भी स्टार को दिखाया जाए। शायद ये एक बड़ी वजह है कि बाकी दोनों होस्ट्स के होने के बावजूद भी ब्रॉन ने ये कम्पीटिशन जीता। इस जीत का फायदा आनेवाले दिनों में देखने को मिलेगा।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now