Create

WWE WrestleMania 36 रिजल्ट्स LIVE: पहला दिन, 4 अप्रैल 2020

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स (बोनयार्ड मैच)

एजे स्टाइल्स ने जहां कार में एक कॉफिन से एंट्री की, तो अंडरटेकर एक बाइक से मैच के लिए आए। टेकर ने शुरुआत से ही स्टाइल्स को मारना शुरू कर दिया है और उन्हें कार के ऊपर पटक दिया है। कार के ऊपर टेकर अब स्टाइल्स को मार रहे हैं। स्टाइल्स ने टेकर की आंख में धूल फेंकी। दोनों के बीच मैच आगे बढ़ते हुए, डैडमैन ने ज्यादा देर के लिए स्टाइल्स को हावी नहीं होने दिया। स्टाइल्स के दोनों साथी कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज भी आ गए हैं। ओसी ने टेकर को मारना शुरू कर दिया है, लेकिन टेकर ने वापसी करली है। अब वो ओसी के दोनों मेंबर्स को मार रहे हैं। टेकर डंडे से दोनों को मार रहे थे कि स्टाइल्स ने आकर हमला कर दिया। एजे स्टाइल्स ने टेकर को कब्र में फेंक तो दिया था और वो खुद उसे भरने लगे थे। हालांकि पीछे से टेकर ने आकर फिर से स्टाइल्स पर हमला कर दिया। दोनों एक छत पर लड़ रहे हैं, जहां टेकर ने अब ओसी के तीनों मेंबर्स को मारना शुरू कर दिया। टेकर ने छत से स्टाइल्स को नीचे फेंकते हुए चोकस्लैम दे दिया। टेकर से स्टाइल्स माफी मांग रहे हैं, लेकिन अंडरटेकर ने स्टाइल्स को कब्र में धक्का दे दिया औऱ से भर दिया। टेकर बाइक लेकर वहां से चले गए और उन्होंने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: अंडरटेकर

गोल्डबर्ग vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत में ही गोल्डबर्ग ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक के बाद एक 4 स्पीयर दे दिए हैं। अब वो जैकहैमर देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन स्ट्रोमैन ने लगातार चार पावरस्लैम दे दिए और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ स्ट्रोमैन पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं। रोमन रेंस की गैरमौजूदगी का फायदा स्ट्रोमैन को हुआ और उन्हें करियर का सबसे बड़ा पल मिल गया।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस

यह मैच शुरू हो गया है, रॉलिंस इस मैच के लिए अकेले ही आए हैं। ओवेंस इस समय भारी पड़ रहे हैं रॉलिंस के ऊपर और मंडे नाइट मसाया ने रिंग के बाहर जाना ही बेहतर समझा। ओवेंस वहां भी पहुंच गए हैं । रॉलिंस ने आखिरकार वापसी कर ली है और अब वो केविन ओवेंस का बुरा हाल कर रहे हैं। रॉलिंस ने दो बार स्टॉम्प देने का प्रयास किया, लेकिन ओवेंस ने डीडीटी देते हुए पलटवार किया। ओवेंस ने अब जबरदस्त किक लगा दी है और अब वो टॉप रोप पर हैं, उन्होंने सैंटन बॉम्ब दे दिया, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। रॉलिंस ने पलटवार करना चाहा, लेकिन ओवेंस ने पॉपअप पावरबॉम्ब दे दिया। सैथ रॉलिंस ने केविन ओवेंस के ऊपर रिंग बैल से हला कर दिया और रेफरी ने मैच को वहीं खत्म कर दिया। इस मैच को डिसक्वालिफिकेशन से जीत लिया। रॉलिंस हंसते हुए वापस जा रहे हैं। केविन ओवेंस ने रॉलिंस को चैलेंज कर दिया और अब यह मैच नो डिसक्वालिफिकेशन और नो रूल्स मैच हो गया है। रॉलिंस ने आते ही ओवेंस पर हल्ला बोल दिया है और रिंग के बाहर उन्हें मार रहे हैं। रॉलिंस ने स्टील स्टेप्स से ओवेंस को मारा और अब चेयर से ओवेंस की पिटाई कर रहे हैं। ओवेंस ने आखिरकार पलटवार करते हुए रॉलिंस पर हमला कर दिया है। ओवेंस ने रेसलमेनिया साइन के ऊपर से रॉलिंस के ऊपर अनाउंसर टेबल पर जंप लगा दी। दोनों अब रिंग में आ गए हैं और ओवेंस ने स्टनर दे दिया है। ओवेंस ने रॉलिंस को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया है। ओवेंस ने आखिरकार वो करके दिखाया, जिसका दावा वो काफी समय से कर रहे हैं।

विजेता: केविन ओवेंंस

जॉन मॉरिसन vs कोफी किंग्सटन vs जिमी उसो (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच)

मैच की शुरुआत में ही तीनों सुपरस्टार्स लैडर लेकर रिंग में आ गए, लेकिन तीनों ही चैंपियनशिप को हासिल नहीं कर पाए। मॉरिसन इस समय हावी दिखाई दे रहे हैं। मौके का फायदा उठाकर जिमी और कोफी दोनों ही एक ही लैडर पर हैं, जिमी को कोफी ने गिरा दिया है। मॉरिसन ने अब कोफी को गिरा दिया है और वो टॉप पर हैं, लेकिन जिमी ने मॉरिसन को नीचे खींचा। मॉरिसन और उसो ने मिलकर कोफी को रिंग के बाहर पटक दिया है। मॉरिसन ने जिमी उसो को लैडर के ऊपर जबरदस्त मूव दिया। कोफी और उसो दोनों ही रिंग के बाहर हैं। कोफी ने जबरदस्त वापसी करते हुए जॉन के ऊपर खतरनाक मूव लगा दिया है। यह एक बेहतरीन मैच हो रहा है। कोफी ने बैरिकेड और रिंग के सहारे लैडर को लगा दिया है और जिमी उसो उसके ऊपर हैं। जॉन ने कोफोी को स्पैनिश फ्लाई दिया और फिर जिमी उसो ने मॉरिसन को स्पलैश दे दिया है और अब वो लैडर को लगा रहे हैं। तीनों सुपरस्टार इस समय नीचे गिरे हुए हैं। उसो ने कोफी को लैडर पर पटक दिया है। उसो ने मॉरिसन को सुपरकिक लगाई और लैडर पर सेट किया उन्हें। जिमी लैडर के ऊपर थे, लेकिन मॉरिसन ने धक्का देकर उसो को रिंग के बाहर फेंक दिया है। मॉरिसन के हाथ में चैंपियनशिप आ ही गई थी, लेकिन कोफी ने उन्हें रोका। उसो भी इसमें शामिल हो गए हैं। तीनों लैडर के ऊपर है इस समय और तीनों के हाथ में चैंपियनशिप हैं। मॉरिसन नीचे गिर गए और उनके हाथ में चैंपियनशिप बेल्ट थी, इसी वजह से वो इस मैच को जीत गए।

विजेता: द मिज और जॉन मॉरिसन अभी भी स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन हैं।

डेनियल ब्रायन vs सैमी जेन (आईसी चैंपियनशिप)

मैच शुरू होते ही सैमी जेन रिंग के बाहर चले गए और रेफरी ने काउंट करना शुरू कर दिया। जेन बार-बार बाहर जा रहे हैं। इस बीच शिंस्के नाकामुरा और सिजेरो भी बीच में आ रहे हैं। गुलक ने नाकामुरा और सिजेरो के ऊपर अटैक कर दिया। अब जेन का साथ देने के लिए कोई नहीं बचा है। जेन वापस जाने लगे थे, लेकिन ब्रायन ने उनके ऊपर अटैक किया और उन्हें वापस रिंग में लेकर आए। ब्रायन अब जेन को मार रहे हैं। ब्रायन ने मैच में अब पूरी तरह से कंट्रोल बना लिया है। ब्रायन ने जेन को कॉर्नर पर ले जाकर पहले थप्पड़ मारे औऱ किक्स भी लगाई । जेन ने आखिरकार वापसी कर ली है और वो मूव्स लगा रहे है जेन के ऊपर। ब्रायन काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और वो पूरी तरह से जेन के ऊपर निकल रहा है। सिजेरो और नाकामुरा भी आ गए हैं और उन्होंने गुलक को हटाया। जेन ने ब्रायन के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया और इस मैच को जीतते हुए आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: सैमी जेन

बैकी लिंच vs शायना बैजलर (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

बैकी लिंच ने शानदार तरीके से द मैन के ट्रक से एंट्री की और शुरुआत में शायना को अपने ऊपर दबाव नहीं बनाने दिया। बैजलर के ऊपर लिंच ने शानदार मूव लगाए, लेकिन जल्द ही बैजलर ने वापसी करते हुए मैच में पकड़ बनाने का प्रयास किया। लिंच अब रिंग पोस्ट पर बैजलर को मार रही हैं। लिंच ने बैजलर को एप्रन पर पटक दिया। लिंच ने कवर करने का प्रयास किया, लेकिन शायना ने किकआउट किया। बैजलर ने पलटवार करते हुए आर्मबार दे दिया. लेकिन लिंच ने खुद को बचाना चाहा। हालांकि बैजलर ने फिर से लिंच को जकड़ लिया। बैजलर रिंग के बाहर लिंच के सिर को टेबल पर पटक रही हैं। शायना बैजलर ने बैकी लिंच को सबमिशन में जकड़ लिया था, लेकिन द मैन ने बेहतरीन तरीके से पलटवार किया और शायना को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को भी रिटेन कर लिया। बैजलर को उनकी पहली हार मिली मेन रोस्टर में और वो निराश नजर आ रही हैं।

विजेता: बैकी लिंच

किंग कॉर्बिन vs इलायस

मैच शुरू होने से पहले ही इलायस ने किंग कॉर्बिन के ऊपर सबसे पहले अपने गिटार से हमला किया। इसके बाद उन्हें मारना शुरू कर दिया। रेफऱी ने दोनों को अलग किया और आधिकारिक तौर पर मैच को शुरू किया। कॉर्बिन ने आखिरकार मैच में वापसी कर ली है। कॉर्बिन ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन इलायस ने किकआउट किया। इलायस अभी भी वापसी की कोशिश कर रहे हैं। इलायस ने आखिरकार पलटवार दिया है और वो कॉर्बिन के ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कॉर्बिन ने किकआउट करते हुए खुद को बचाया। कॉर्बिन रेफरी से बहस कर रहे थे, उसका फायदा इलायस ने उठाया और उन्हें रोलअप करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया।

विजेता: इलायस

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs काबुकी वॉरियर्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

रेसलमेनिया 2020 के मेन शो का पहला मुकाबला विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हो रहा है। ब्लिस और कायरी सेन ने मैच की शुरुआत की है। ब्लिस ने सेन को थप्पड़ मार दिया और अब वो उनके साथ खिलवाड़ कर रही हैं। असुका और निकी क्रॉस अब लीगल हैं रिंग में और असुका ने पकड़ बना ली हैं। ब्लिस टैग लेकर आ गई हैं, असुका ने भागने की कोशिश की, लेकिन चैलेंजर्स ने मैच में अपना दबदबा बना लिया है। चैंपियंस इस समय मुश्किल में नजर आ रहे हैं। ब्लिस ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन असुका ने किकआउट किया। मुकाबला अब रिंग के बाहर पहुंच गया है, जहां काबुकी वॉरियर्स काफी मजबूत नजर आ रही हैं। चैंपियंस पूरी तरह से मैच को डोमिनेट कर रहे है, ब्लिस और क्रॉस के पास कोई भी जवाब नहीं है उनका। क्रॉस ने अपनी टीम को वापसी कराई, लेकिन काबुकी वॉरियर्स लगातार रेफरी का ध्यान भटकाकर चीटिंग कर रहे हैं। असुका ने लॉक में फंसा लिया था, लेकिन ब्लिस ने आकर क्रॉस को बचाया। ब्लिस ने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए कायरी सेन को पिन किया और इस मैच को जीतते हुए अब वो विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गई हैं।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

किकऑफ शो

सिजेरो vs ड्रू गुलक

रेसलमेनिया के किकऑफ के एकमात्र मुकाबले में ड्रू गुलक और सिजेरो के बीच बेहतरीन मुकाबला हुआ, लेकिन यह ज्यादा देर तक नहीं चला। गुलक ने सिजेरो को कड़ी टक्कर देने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में सिजेरो ने आसानी से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: सिजेरो

नमस्कार रेसलमेनिया की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE का सबसे बड़ा इवेंट इस साल और भी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि यह दो दिन आने वाला है। हालांकि कोरोनावायरस के कारण इस साल मेनिया परफॉर्मेंस सेंटर में होगा और इसी वजह से एक भी फैन नहीं होगा, तो इससे थोड़ा मजा किरकिरा होगा। फिर भी यह इवेंट इतना बड़ा है कि सभी की नजरें इसी पर रहने वाली है।

रेसलमेनिया की शुरुआत से पहले ही रोमन रेंस इस इवेंट से बाहर हो गए हैं और अब उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग को चैलेंज करेंगे। इसके अलावा द मिज भी रेसलमेनिया से स्मैकडाउन में चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। इसी वजह से WWE ने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाले लैडर मैच में बड़ा बदलाव किया है।

अब स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाला ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में तीनों टीम का एक-एक मेंबर हिस्सा लेगा। उसोज की टीम की तरफ से जिमी उसो, न्यू डे से कोफी किंग्सटन और जॉन मॉरिसन के बीच ट्रिपल थ्रेट लैडर मैच होगा।

इसके अलावा पीपीवी में कई चैंपियनशिप मैच होने वाले हैं। ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ, बैकी लिंच रॉ विमेंस चैंपियनशिप को शायना बैजलर, रिया रिप्ली NXT विमेंस चैंपियनशिप को शार्लेट फ्लेयर, बेली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को साशा बैंक्स, टमीना, लेसी इवांस एवं नेओमी, असुका एवं कायरी सेन विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को निकी क्रॉस एवं एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं।।

रेसलमेनिया 36 के पहले दिन का मैच कार्ड:

- गोल्डबर्ग (चैंपियन) vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच)

- बैकी लिंच (चैंपियन) vs शायना बैजलर (WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच)

- अंडरटेकर Vs एजे स्टाइल्स ( बोनयार्ड मैच)

- केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस

-डेनियल ब्रायन vs सैमी जेन (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

- कोफी किंग्सटन vs जॉन मॉरिसन vs जिमी उसो (स्मैकडाउन टैग टीेम चैंपियनशिप लैडर मैच)

- असुका, कायरी सेन vs निकी क्रॉस, एलेक्सा ब्ल्सि (स्मैकडाउन विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

--इलायस Vs किंग कॉर्बिन

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment