Create

WWE WrestleMania 38 से जुड़ी 9 जबरदस्त तस्वीरें जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए 

WWE WrestleMania 38 की इन फोटो को आपको जरूर देखना चाहिए
WWE WrestleMania 38 की इन फोटो को आपको जरूर देखना चाहिए

WWE WrestleMania 38 को खत्म हुए एक हफ्ता हो चुका है। साल का सबसे बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट के दोनों दिन काफी ज्यादा जबरदस्त रहे और फैंस को भी भरपूर एक्शन देखने को मिला। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के पहले और दूसरे दिन कई सरप्राइज, चौंकाने वाली वापसी, नए चैंपियंस समेत काफी कुछ देखने को मिला।

इस इवेंट में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने 19 साल बाद पहला मैच लड़ा। कोडी रोड्स ने भी 6 साल बाद कंपनी में वापसी की और मैच भी लड़ा। इसके अलावा रोमन रेंस ने आखिरकार ब्रॉक लैसनर को मेनिया में शिकस्त दी और वो यूनिफाइड यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

इस साल हुए WWE WrestleMania में काफी कुछ ऐसा भी हुआ जो स्क्रीन पर नहीं दिखा क्योंकि ऐसे पल बैकस्टेज हुए थे। इस आर्टिकल में हम WrestleMania 2022 के बैकस्टेज की 9 ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

#) WWE WrestleMania में आखिरकार साशा बैंक्स ने हार की स्ट्रीक को तोड़ा

WWE WrestleMania में चैंपियन बनने के बाद साशा बैंक्स और नेओमी
WWE WrestleMania में चैंपियन बनने के बाद साशा बैंक्स और नेओमी

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए WrestleMania 38 के दूसरे दिन फैटल 4 मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में साशा बैंक्स और नेओमी ने कार्मेला-क्वीन वेगा, नटालिया-शायना बैजलर और रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन को हराते हुए WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। यह साशा बैंक्स की WrestleMania में पहली जीत थीं और उन्होंने अपनी हार की स्ट्रीक को खत्म किया। बैकस्टेज साशा बैंक्स और नेओमी अपनी बेल्ट के साथ फोटो शूट कराते हुए।

#) WWE के सबसे बड़े चैंपियन रोमन रेंस दोनों टाइटल्स के साथ

WWE में आखिरकार रोमन रेंस बने डबल चैंपियन
WWE में आखिरकार रोमन रेंस बने डबल चैंपियन

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस ने आखिरकार ब्रॉक लैसनर को हराया और WWE की दोनों मुख्य चैंपियनशिप को जीत लिया। WWE में पहला मौका है जब रेंस डबल चैंपियन बने हैं और लैसनर को उन्होंने पहली बार मेनिया में हराया है। बैकस्टेज रोमन रेंस ने अपने दोनों टाइटल्स के साथ पोज किया।

#) WWE WrestleMania में तीन लैजेंड एक साथ

WWE HOF स्टीव ऑस्टिन, बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस
WWE HOF स्टीव ऑस्टिन, बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस

WrestleMania 38 में भले ही बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस को अपने-अपने मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि बैकस्टेज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की उनकी यह तस्वीर काफी ट्रेंड कर रही है। हर कोई अनुमान लगा रहा है कि आखिर WWE के तीन सबसे बड़े लैजेंड के बीच आखिर क्या बात हो रही है। यह तीनों सुपरस्टार्स हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

#) WWE WrestleMania 38 की सबसे खास तस्वीर

WWE HOF द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
WWE HOF द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 30 में द अंडरटेकर को हराते हुए उनकी सबसे आईकॉनिक स्ट्रीक का अंत किया था। इसके बाद से ही दोनों दिग्गजों का साल के सबसे बड़े इवेंट में कभी आमना-सामना नहीं हुआ है। हालांकि इस साल दोनों दिग्गजों की यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इसमें लैसनर को द अंडरटेकर के पीछे देखा जा रहा है और इस फोटो के ऊपर काफी मीम भी बन रहे हैं।

#) WWE WrestleMania में बनी एक नई टीम

ऐज के ग्रुप में शामिल हुए डेमियन प्रीस्ट
ऐज के ग्रुप में शामिल हुए डेमियन प्रीस्ट

ऐज का मुकाबला WrestleMania 38 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ हुआ था। इस मैच में डेमियन प्रीस्ट द्वारा ध्यान भटकाने का फायदा उठाते हुए ऐज ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद खुलासा हुआ कि ऐज के फैक्शन में डेमियन प्रीस्ट शामिल हो गए। बैकस्टेज इन दोनों पूर्व चैंपियंस को साथ में देखा गया। यह फैक्शन आने वाले समय में काफी बवाल मचा सकता है।

#) WWE WrestleMania में अपने मैच की तैयारी करते हुए कोडी रोड्स

WWE में आखिरकार हुई कोडी रोड्स की वापसी
WWE में आखिरकार हुई कोडी रोड्स की वापसी

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 के जरिए WWE में 2016 के बाद पहली बार वापसी की। इस फोटो में कोडी रोड्स अपने मैच के लिए तैयार हो रहे हैं। कोडी रोड्स की वापसी काफी जबरदस्त रही और उन्होंने सैथ रॉलिंस का सामना करते हुए उन्हें हराया भी था।

#) WWE WrestleMania में अपने मैच के लिए तैयार होते हुए बॉबी लैश्ले

WWE WrestleMania में बॉबी लैश्ले ने दर्ज की अहम जीत
WWE WrestleMania में बॉबी लैश्ले ने दर्ज की अहम जीत

बॉबी लैश्ले का मुकाबला WrestleMania 38 में ओमोस के खिलाफ हुआ था। इस मैच में लैश्ले ने ओमोस को हराते हुए उनकी सिंगल्स मैचों की जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा था। बैकस्टेज स्ट्रेचिंग करते हुए बॉबी लैश्ले अपने मुख्य मैच की तैयारी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लैश्ले और ओमोस की फिउड अभी भी जारी है।

#) WWE WrestleMania में चैंपियनशिप रिटेन करने के बाद द उसोज

WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज
WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज

द उसोज का मुकाबला रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच में द उसोज ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और नाकामुरा को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया था। बैकस्टेज द उसोज अपनी जीत के बाद काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।

#) WWE के दो सबसे बड़े दिग्गजों के साथ केविन ओवेंस

WWE WrestleMania में साथ दिखे केविन ओवेंस, लीटा और ट्रिश स्ट्रेटस
WWE WrestleMania में साथ दिखे केविन ओवेंस, लीटा और ट्रिश स्ट्रेटस

केविन ओवेंस ने WrestleMania 38 के पहले दिन के मेन इवेंट में सबसे बड़े KO शो को होस्ट किया था। इसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन गेस्ट बने थे। हालांकि इस ऐतिहासिक सैगमेंट से पहले केविन ओवेंस ने WWE Hall of Famers लीटा और ट्रिश स्टेटस के साथ समय बिताया। केविन ओवेंस को सिंगल्स मैच में स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ हार मिली थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
2 comments