Create

WWE WrestleMania 38 Day 1 रिजल्ट्स LIVE: 2 अप्रैल 2022  

WWE WrestleMania 38 के पहले दिन स्टीन ऑस्टिन ने मचाया बवाल
WWE WrestleMania 38 के पहले दिन स्टीन ऑस्टिन ने मचाया बवाल

WWE WrestleMania में केविन ओवेंस vs स्टीव ऑस्टिन

इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है और बेल बजा दी गई है। ऑस्टिन और ओवेंस एक दूसरे को मार रहे हैं। स्टीव ऑस्टिन ने ओवेंस पर अटैक करना शुरू कर दिया और रिंग कॉर्नर पर उन्हें मार रहे हैं। ओवेंस की हालत ऑस्टिन की हालत खराब कर दी और वो बीच में बीयर भी पी रहे हैं। ओवेंस ने ऑस्टिन को बैरिकेड पर दे मारा, लेकिन ऑस्टिन ने क्लोजलाइन दिया। केविन ओवेंस ने रिंग पोस्ट पर ऑस्टिन को दे मारा। केविन ओवेंस ने टेबल निकाल ली है। हालांकि ऑस्टिन ने ही ओवेंस को टेबल पर दे मारा और फिर लड़ते हुए यह फैंस के बीच पहुंच गए हैं। ओवेंस ने ऑस्टिन को पटक दिया है। दोनों वापस रिंगसाइड एरिया के पास आए और ऑस्टिन ने ओवेंस को अनाउंसर टेबल पर पटका। स्टीव ऑस्टिन ने फिर से बीयर पी और पंच मारने शुरू कर दिए हैं। केविन ओवेंस बचते हुए ऑस्टिन की गाड़ी पर बैठ गए और ऑस्टिन उन्हें एंट्रैंस रैंप तक ले गए। स्टीव ऑस्टिन ने रैंप पर सुपलेक्स दे दिया। वो मारते हुए ओवेंस को रिंग में ले आए हैं। ऑस्टिन बीयर पे रहे थे और एकदम से ओवेंस ने काउंटर करते हुए स्टनर दे दिया, लेकिन स्टोन कोल्ड ने किकआउट कर दिया। ओवेंस ने चेयर अटैक करना चाहा, लेकिन वो मिस कर गए और ऑस्टिन ने केविन को स्टनर दे दिया। ऑस्टिन ने ओवेंस को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ऑस्टिन ने एक बार फिर ओवेंस के ऊपर स्टनर लगाया। 19 साल बाद यह ऑस्टिन का पहला मैच था और उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए रिंग में बवाल मचाया। बायरन सैक्सटन ने रिंग में आकर ऑस्टिन के साथ बीयर पी, लेकिन स्टोन कोल्ड ने उन्हें भी स्टनर दे दिया।

विजेता: स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

WWE WrestleMania में KO शो

केविन ओवेंस ने WrestleMania 38 के पहले दिन के मेन इवेंट में केविन ओवेंस शो को होस्ट करने के लिए एंट्री कर ली है। क्राउड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के लिए चैंट कर रहे हैं और इस बीच ओवेंस ने सभी का स्वागत किया। केविन ओवेंस एक बार फिर स्टीव ऑस्टिन पर निशाना साध रहे थे और इस बीच स्टीव ऑस्टिन ने एंट्री कर ली है। क्राउड की तरफ से ऑस्टिन को जबरदस्त रिएक्शन मिल रहा है। स्टीव ने आते ही KO शो के बोर्ड को तोड़ते हुए रिंग के बाहर फेंक दिया। ओवेंस ने कहा कि यह ऑस्टिन का नहीं बल्कि उनका शो है। ऑस्टिन ने बुरी तरह केविन ओवेंस की बेइज्जती कर दी और उन्हें ओवेंस द्वारा टेक्सस के बारे में की गई बातें पसंद नहीं आई। ओवेंस ने एक बार फिर टेक्सस पर निशाना साधा और क्राउड उन्हें बू कर रहा है। केविन ओवेंस ने कहा कि उन्होंने झूठ कहा था कि वो उन्होंने ऑस्टिन को बात करने के लिए यहां बुलाया। केविन ओवेंस ने स्टीव ऑस्टिन को नो होल्ड्स बार्ड मैच के लिए चैलेंज कर दिया। ओवेंस ने कहा कि ऑस्टिन सोच रहे हैं कि वो उन्हें नहीं हरा सकते हैं। ओवेंस ने ऑस्टिन की बेइज्जती करदी और उन्हें यहां से चले जाने के लिए कह दिया। ऑस्टिन ने कहा कि उन्होंने अपना पहला मैच टेक्सस में लड़ा था और उनका आखिरी भी यहां हो सकता है।

THE BELL HAS RUNG. THIS IS HAPPENING!@steveaustinBSR vs. @FightOwensFight RIGHT NOW at #WrestleMania!!! https://t.co/VumEFabQOu

#) WWE WrestleMania में शार्लेट फ्लेयर vs रोंडा राउजी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच की शुरुआत हो गई है। रोंडा राउजी इस मैच के लिए काफी फायर्ड अप नजर आ रही हैं और दूसरी तरफ शार्लेट फ्लेयर भी रुक नहीं रही हैं। उन्होंने रोंडा राउजी के ऊपर जबरदस्त स्पीयर लगाया। दोनों सुपरस्टार्स इस समय टॉप रोप्स पर थीं और जबरदस्त एक्शन इस मैच के दौरान देखने को मिला। रोंडा ने एंकल लॉक में शार्लेट फ्लेयर को जकड़ लिया था, लेकिन द क्वीन ने मुश्किल से खुद को बचाया था। शार्लेट फ्लेयर ने जबरदस्त मूव लगाते हुए पिन करने का प्रयास किया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। रोंडा राउजी ने एक बार फिर शार्लेट फ्लेयर को सबमिशन मूव में जकड़ लिया और इस बार भी मुश्किल से शार्लेट ने खुद को बचाया। अब शार्लेट ने रोंडा राउजी को सबमिशन में जकड़ा, लेकिन रोंडा ने रिंग से बाहर जाते हुए खुद को बचाया। रोंडा राउजी ने जबरदस्त तरीके से शार्लेट को पटका और लगभग उन्होंने मैच जीत लिया था। फ्लेयर ने रोप्स का सहारा लेते हुए खुद को बचाया। गलती से शार्लेट फ्लेयर रेफरी से टकरा गईं और वो नॉकआउट हो गए। रोंडा राउजी ने शार्लेट फ्लेयर को सबमिशन में जकड़ लिया था और उन्होंने टैपआउट भी कर दिया था। हालांकि रेफरी के नहीं होने के कारण वो नहीं जीत पाईं। अंत में शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा राउजी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इस मैच का अंत काफी ज्यादा विवादित रहा।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

#) WWE WrestleMania में सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स

सैथ रॉलिंस ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की और वो अपने प्रतिद्वंदी का इंतजार कर रहे हैं। कोडी रोड्स ने WWE में वापसी कर ली है और 2016 के बाद पहली बार वो WWE में दिखाई दे रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्लो पेस के साथ मैच की शुरुआत हुई। कोडी रोड्स ने मैच में कंट्रोल हासिल किया हुआ है। सैथ रॉलिंस भी पीछे नहीं हट रहे हैं और जबरदस्त तरीके से पलटवार कर रहे हैं। यह मुकाबला रिंग के बाहर भी चला और इस बीच सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स को बैरिकेड पर भी दे मारा। रॉलिंस ने कंट्रोल हासिल करते हुए कोडी रोड्स के ऊपर दबदबा बनाया। कोडी रोड्स ने दो बार स्टॉम्प को काउंटर किया औैर इस बीच क्रॉस रोड्स लगाया, लेकिन रॉलिंस की तरफ से किकआउट देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ कई बार असफल पिन के प्रयास भी किए। सैथ रॉलिंस को पेडिग्री देने के बाद भी जीत नहीं मिली। अंत में कोडी रोड्स ने क्रॉस रोड्स लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। WWE में वापसी के बाद कोडी रोड्स की पहली जीत और सैथ रॉलिंस की मेनिया में यह लगातार तीसरी हार है।

विजेता: कोडी रोड्स

#) WWE WrestleMania में बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच नए लुक के साथ इस मैच में हिस्सा ले रही हैं और बियांका ब्लेयर ने बहुत ही ग्रैंड एंट्री इस मैच के लिए की। बियांका ने शुरुआत में ही KOD लगाने का प्रयास किया, लेकिन बैकी लिंच ने खुद को बचाया और मैनहैंडल स्लैम लगाया। बियांका ब्लेयर ने किकआउट कर दिया। बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच के ऊपर सुपलेक्स लगाया, लेकिन बैकी लिंच ने जल्द ही काउंटर मूव लगाया। बैकी लिंच मूनसॉल्ट मूव को मिस कर गईं और बियांका ने उन्हें आर्मबार में जकड़ना चाहा। दोनों सुपरस्टार्स को एक दूसरे पिन करने के कई असफल प्रयास भी किए। बैकी लिंच ने रिंग के बाहर बियांका ब्लेयर को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। बियांका ब्लेयर ने भी हार नहीं मानी और लगातार फाइटबैक किया। ब्लेयर ने रिंग के बाहर बैकी लिंच के ऊपर सुपलेक्स लगा दिया। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे पर गुस्सा निकाल रही हैं और इस बीच ब्लेयर ने बुरी तरह से बैकी लिंच को पटक दिया। बियांका ने टॉप रोप से स्पलैश लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स बहुत ही कड़ी टक्कर एक दूसरे को दे रही हैं। ब्लेयर ने KOD लगाना चाहा और बहुत ही मुश्किल से बैकी लिंच ने खुद को बचाया। बैकी ने ब्लेयर को स्टील स्टेप्स पर मैनहैंडल स्लैम दे दिया। 9 काउंट के बाद ब्लेयर ने रिंग में एंट्री की और खुद को काउंट आउट होने से बचाया। बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच के ऊपर KOD मूव लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। 159 दिनों बाद बैकी लिंच अपनी चैंपियनशिप हारी हैं।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#)WWE WrestleMania 38 में मिस्टीरियो फैमिली vs द मिज और लोगन पॉल

रे मिस्टीरियो और द मिज इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। लोगन पॉल को काफी जल्दी टैग मिला, लेकिन रे मस्टीरियो ने कंट्रोल हासिल किया। उन्होंने डॉमिनिक को टैग दिया और उन्होंने अच्छे मूव्स दिखाए, लेकिन हील टीम ने आखिरकार मैच में अपनी पकड़ बनाई। पॉल ने डॉमिनिक को जबरदस्त स्लैम दिया। पॉल और द मिज एक दूसरे को लगातार टैग दे रहे हैं। उन्होंने डॉमिनिक को मुश्किल में डाला हुआ है। रेफरी के डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए लोगन ने डॉमिनिक पर अटैक किया। रे मिस्टीरियो को आखिरकार टैग मिला और उन्होंने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया। द मिज ने 619 मूव को काउंटर किया और इस बीच उन्हें रिंग पोस्ट पर धकेल दिया। लोगन पॉल को टैग मिला और उन्होंने दोनों मिस्टीरियो पर अटैक कर दिया। पॉल ने वर्टिकल सुपलेक्स रे मिस्टीरियो को दिया। क्राउड उन्हें काफी बू कर रहा है। लोगन पॉल ने फ्रॉग स्पलैश लगाया। डॉमिनिक ने पिन को तोड़ते हुए अपनी टीम को बचाया। डॉमिनिक और रे ने लोगन पॉल के ऊपर डबल 619 और स्पलैश मूव लगाया। द मिज ने इस बीच मौके का फायदा उठाया और रे मिस्टीरियो को स्कल क्रशिंग फिनाले देते हुए पिन कर दिया। लोगन पॉल ने WWE में अपना पहला मैच जीत लिया। मैच के बाद मिज ने लोगन पॉल को धोखा देते हुए उनके ऊपर भी स्कल क्रशिंग फिनाले लगा दिया।

विजेता: द मिज और लोगन पॉल

#) WWE WrestleMania 2022 में ड्रू मैकइंटायर vs हैप्पी कॉर्बिन (सिंगल्स मैच)

मैडकैप मॉस के साथ हैप्पी कॉर्बिन ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की। ड्रू मैकइंटायर भी रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने बिना कोई वक्त गंवाए कॉर्बिन पर अटैक करना शुरू कर दिया है। हैप्पी कॉर्बिन ने वापसी की और एक समय उन्होंने पकड़ भी बना ली थी, लेकिन इस बीच उनकी मैडकैप मॉस के साथ बहस देखने को मिली। मैकइंटायर को ओपनिंग मिली और उन्होंने स्पाइनबस्टर मूव लगा दिया। मैकइंटायर कोई मौका कॉर्बिन को नहीं दे रहे हैं। कॉर्बिन ने शानदार तरीके से डीडीटी मूव को काउंटर किया। मैकइंटायर क्लेमोर किक देने की तैयारी कर रहे थे। हालांकि मैडकैप मॉस ने अपने साथी को रिंग के बाहर खींच लिया। मैकइंटायर ने जबरदस्त छलांग रिंग के बाहर दोनों सुपरस्टार्स पर लगाई। मैकइंटायर ने रिंग के बाहर मैडकैप मॉस को बेली टू बेली दे दिया। मैकइंटायर एक बार फिर क्लेमोर किक को मिस कर गए और इसका फायदा कॉर्बिन ने उठाते हुए एंड डेज ऑफ लगा दिया। मैकइंटायर ने इस मूव के खिलाफ किकआउट करते हुए चौंका दिया। अंत में मैकइंटायर ने आखिरकार कॉर्बिन के ऊपर क्लेमोर किक लगाई और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने मैडकैप मॉस को डराते हुए अपनी तलवार से रोप को कांटते हुए रिंग में तोड़-फोड़ मचा दी।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

#) WWE WrestleMania 38 की शुरुआत द उसोज vs शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WrestleMania 38 के मेन शो की शुरुआत SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच के साथ हो रही है। रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा ने सबसे पहले एंट्री की है। द उसोज ने शुरुआत में ही शिंस्के नाकामुरा के ऊपर दबदबा बनाया और लगातार एक दूसरे को टैग भी दिया। नाकामुरा ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन जिमी उसो ने जबरदस्त किक लगाई। नाकामुरा ने आखिरकार मौका बनाया और बूग्स को टैग दिया। दूसरी तरफ जे उसो को भी टैग मिला। रिक बूग्स ने आते ही अपनी ताकत दिखाते हुए जे उसो के ऊपर वर्टिकल सुपलेक्स लगा दिया। बूग्स ने द उसोज को एक साथ उठाकर मूव लगाना चाहा, लेकिन इस बीच वो चोटिल हो गए हैं। उन्होंने शिंस्के नाकामुरा को टैग दिया और इस बीच बूग्स काफी दिक्कत में दिखाई दे रहे हैं। नाकामुरा ने अपनी टीम के कंट्रोल को बनाए रखा। जे उसो ने जबरदस्त किक लगाई और फिर जिमी उसो को टैग दिया। जिमी ने उसो स्पलैश लगाया, लेकिन नाकामुरा ने किकआउट कर दिया। अंत में द उसोज ने शिंस्के नाकामुरा के ऊपर डबल मूव लगाया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: द उसोज

नमस्कार, WWE WrestleMania 38 के पहले दिन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। पिछले दो सालों की तरह इस साल भी रेसलमेनिया (WrestleMania 2022) दो दिन लाइव आने वाला है। फैंस को बेसब्री से साल के सबसे बड़े इवेंट का इंतजार है और WWE ने दोनों दिनों के लिए कई जबरदस्त मैचों को बुक किया है।

पहले दिन कुल मिलाकर 7 मुकाबले होने वाले हैं और इसके साथ ही एक खास सैगमेंट भी देखने को मिलेगा। Raw विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown विमेंस चैंपियनशिप और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के रूप में तीन चैंपियनशिप मैच देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा 4 नॉन टाइटल मैच भी WrestleMania 38 के पहले दिन लड़े जाएंगे।

साथ ही स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की भी WrestleMania में वापसी होने वाली है और वो केविन ओवेंस के शो का हिस्सा बनने वाले हैं। पिछले कुछ हफ्तों से लगातार केविन ओवेंस ने स्टीव ऑस्टिन के ऊपर निशाना साधते हुए उनकी बेइज्जती की है। इसके अलावा उन्होंने यह तक कह दिया कि उनका स्टनर स्टीव ऑस्टिन से काफी बेहतर है। अब फैंस देखना चाहेंगे कि आखिर किस तरह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WrestleMania 38 में केविन ओवेंस को सबक सिखाते हैं।

WWE WrestleMania 38 में किसके खिलाफ होगा सैथ रॉलिंस का मुकाबला?

विंस मैकमैहन ने Raw के हालिया एपिसोड में ऐलान किया था कि सैथ रॉलिंस का ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ ऑल में मुकाबला होगा। हालांकि उनका प्रतिद्वंदी कौन होगा इसका ऐलान मेनिया में ही किया जाएगा। इसके बाद हर कोई अनुमान लगा रहा है कि आखिर किसके खिलाफ सैथ रॉलिंस का मुकाबला होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोडी रोड्स इस साल WrestleMania 38 में वापसी करते हुए सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। सैथ रॉलिंस को भी इंतजार होगा कि आखिर साल के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका मैच किसके खिलाफ होगा।

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के लिए भी राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। एक तरफ बैकी लिंच के सामने बियांका ब्लेयर के रूप में सबसे मुश्किल और उनकी पुरानी दुश्मन होने वाली है। दूसरी तरफ शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच मैच होने वाला है। इन दोनों की दुश्मनी काफी पर्सनल रही है और इसी वजह से हर किसी को इन दोनों के बीच मैच का इंतजार है। रोंडा राउजी की नजर शार्लेट फ्लेयर से बदला लेने पर होने वाली है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment