Create

WWE WrestleMania 38 Day 2 रिजल्ट्स: Roman Reigns ने Brock Lesnar से लिया बदला, दिग्गज की हालत हुई काफी खराब 

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने रचा इतिहास
WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने रचा इतिहास

#) WWE WrestleMania 38 रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस ने पॉल हेमन और द उसोज के साथ सबसे पहले रिंग में एंट्री की। रोमन रेंस ने कहा कि WrestleMania एकनॉलेज मी। इसके बाद द उसोज रिंग के बाहर चले गए। ब्रॉक लैसनर ने भी एंट्री कर ली है। अनाउंसर ने इस मुकाबले WrestleMania इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला बताया। पॉल हेमन ने अपने अंदाज में रोमन रेंस को इंट्रोड्यूस किया। ब्रॉक लैसनर ने खुद को अपने अंदाज में इंट्रोड्यूस किया। इस मैच की शुरुआत हो गई है और लैसनर ने अपने ग्लव्स खोल दिए हैं। लैसनर ने रेंस पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग कॉर्नर पर ले जाकर मार रहे हैं। लैसनर ने रेंस को बैक टू बैक तीन सुपलेक्स दे दिए। लैसनर ने रेंस को रिंग के बाहर भेजा। हेमन के चक्कर में लैसनर का ध्यान भटका और रेंस ने लैसनर को बैरिकेड पर स्पीयर दे दिया। रेंस ने रिंग में लैसनर को स्पीयर दे दिया, लेकिन बीस्ट ने किकआउट कर दिया। रोमन रेंस ने दो सुपरमैन पंच लगा दिए हैं। लैसनर खड़े हो गए हैं और उन्होंने सुपलेक्स सिटी की सैर करा दी है। लैसनर F5 देने गए, लेकिन रेंस ने खुद को बचाया और सुपरमैन पंच लगा दिया। रेंस स्पीयर देने से चूक गए और लैसनर ने F5 दे दिया। रेंस ने अंतिम समय पर किकआउट करते हुए खुद को बचाया। रेंस ने लैसनर को तीसरा स्पीयर दे दिया और रेफरी नॉकआउट हो गए। रेंस ने लैसनर को लो ब्लो दे दिया और फिर चैंपियनशिप बेल्ट से लैसनर पर अटैक कर दिया। रेंस ने पिन का प्रयास किया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। रेंस ने एक और स्पीयर लैसनर को दिया। बीस्ट ने खुद को रोप्स का सहारा लेते हुए बचाया। रेंस ने एक और स्पीयर दे दिया। हालांकि लैसनर ने काउंटर करते हुए किमुरा लॉक लगा दिया है। रेंस ने रोप्स को पकड़ते हुए खुद को बचाया। इस बीच रेंस के हाथ की हालत काफी खराब हो गई है। लैसनर F5 देने गए और एक बार फिर रेंस ने काउंटर करते हुए स्पीयर लगा दिया। रेंस ने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। वो यूनिफाइड यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं। रोमन रेंस ने इतिहास रच दिया है और पहली बार लैसनर को WrestleMania में हराया।

विजेता: रोमन रेंस

#) WWE WrestleMania 38 में विंस मैकमैहन vs पैट मैकेफी

इस मैच के शुरू होने से पहले ऑस्टिन थ्योरी ने पैट मैकेफी के ऊपर अटैक कर दिया। मैच के शुरू होते ही विंस मैकमैहन ने मैकेफी को डोमिनेट करना शुरू कर दिया और उन्हें टर्नबकल पर दे मारा। मैकेफी काफी गुस्से में दिखाई दे रहे थे, लेकिन थ्योरी ने एक बार फिर मैकेफी पर अटैक कर दिया। मैकेफी की हालत काफी खराब हो गई है। थ्योरी ने अमेरिकन फुटबॉल विंस मैकमैहन को देदी और उन्होंने इससे मैकेफी पर अटैक कर दिया। विंस मैकमैहन ने मैकेफी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। थ्योरी और विंस मैकमैहन एक दूसरे से गले मिले। इसी बीच स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का म्यूजिक बजा और उन्होंने रिंग में एंट्री कर ली है। स्टीव ऑस्टिन ने ऑस्टिन थ्योरी पर अटैक करते हुए उन्हें स्टनर लगा दिया। ऑस्टिन ने रिंग में बीयर मंगवाई और विंस मैकमैहन को देदी। दोनों ने साथ में बीयर पी और आखिरकार स्टीव ऑस्टिन ने विंस मैकमैहन को भी स्टनर दे दिया। स्टीव ऑस्टिन ने पैट मैकेफी को रिंग में बुलाया और उनके साथ बीयर पी। स्टीव ऑस्टिन ने मैकेफी को भी स्टनर दे दिया।

विजेता: विंस मैकमैहन

#) WWE WrestleMania 38 ऑस्टिन थ्योरी vs पैट मैकेफी

विंस मैकमैहन ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की और उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी को फ्यूचर चैंपियन के तौर पर इंट्रोड्यूस किया। थ्योरी ने विंस मैकमैहन के साथ सेल्फी भी ली। पैट मैकेफी ने बहुत ही शानदार एंट्री की। पैट मैकेफी ने शुरुआत से ही ऑस्टिन थ्योरी पर हल्ला बोला, लेकिन जल्द ही ऑस्टिन ने कंट्रोल हासिल किया। विंस मैकमैहन इस मैच को रिंग के करीब से देख रहे हैं। थ्योरी अपना गुस्सा पैट मैकेफी पर निकाल रहे हैं और उनकी नजर विंस मैकमैहन को खुश करने पर भी है। पैट मैकेफी ने आखिरकार कंट्रोल हासिल किया और रिंग के बाहर थ्योरी की बुरी हालत की। उन्होंने थ्योरी के ऊपर ड्रिंक भी फेंकी। पैट मैकेफी ने टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाना चाहा, लेकिन थ्योरी ने वहां से हटते हुए खुद को बचाया। थ्योरी टॉप रोप पर थे और इस बीच पैट मैकेफी ने सुपरप्लेक्स दे दिया। 2 काउंट पर थ्योरी ने किकआउट कर दिया। थ्योरी ने फिर से कंट्रोल हासिल कर लिया था, लेकिन पैट मैकेफी ने रोलअप करते हुए ऑस्टिन थ्योरी को हरा दिया। विंस मैकमैहन काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपना कोट, टाई और शर्ट उतार दी है। विंस मैकमैहन मैच लड़ने वाले हैं।

विजेता: पैट मैकेफी

#) WWE WrestleMania 38 में शेमस और रिज हॉलैंड vs द न्यू डे

यह मैच शुरूआत से ही काफी तेज स्पीड से आगे बढ़ रहा है। बच मैच में लगातार दखल देने का प्रयास कर रहे हैं और उन्होंने रेफरी का ध्यान भटका दिया। इसका फायदा शेमस ने उठाते हुए जेवियर वुड्स के ऊपर ब्रोग किक लगा दी। अंत में रिज हॉलैंड ने वुड्स को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बच ने किंग वुड्स पर अटैक करना शुरू कर दिया और उनके पार्टनर्स को उन्हें अलग करना पड़ा।

विजेता: शेमस और रिज हॉलैंड

#) WWE WrestleMania 38 में ऐज vs एजे स्टाइल्स

ऐज ने इस मैच के लिए बहुत ही आईकॉनिक एंट्री की। दूसरी तरफ एजे स्टाइल्स के फेस से पहले ही खून निकल रहा है। एजे स्टाइल्स ने शुरुआत में ही जबरदस्त ड्रॉपकिक ऐज को लगाई। एजे स्टाइल्स ने ऐज को स्टील स्टेप्स की तरफ धकेला। एजे स्टाइल्स 450 स्पलैश को मिस कर गए, लेकिन ऐज ज्यादा देर तक कंट्रोल अपने पास नहीं रख पाए। स्टाइल्स ने टर्नबकल पर ऐज के ऊपर सुपलेक्स लगाया। एजे ने ऐज के लगातार पंच लगाए और इस बीच ऐज ने भी काउंटर किया। ऐज ने क्रॉस फेस और STF सबमिशन मूव का इस्तेमाल भी किया। स्टाइल्स खुद को बचाने में कामयाब हुए। एजे स्टाइल्स ने ऐज के ऊपर डीडीटी लगा दिया। एजे यहां रुके नहीं और उन्होंने सुपलेक्स समेत स्प्रिंगबोर्ड डीडीटी लगाया। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को पंच मार रहे हैं। ऐज ने स्टाइल्स को सबमिशन मूव में जकड़ लिया, लेकिन स्टाइल्स ने मुश्किल से खुद को बचाया। ऐज ने एजे स्टाइल्स को पावरबॉम्ब दे दिया। एजे स्टाइल्स ने किकआउट कर दिया। एजे स्टाइल्स ने रिंग एप्रैन पर ऐज को सुपरप्लेक्स दे दिया। स्टाइल्स पहले फिनोमिनल फोरआर्म मिस कर गए और उन्होंने स्पीयर से खुद को बचाया। स्टाइल्स ने ऐज को स्टाइल्स क्लैश दे दिया, लेकिन ऐज ने किकआउट कर दिया। डेमियन प्रीस्ट के कारण एजे स्टाइल्स का ध्यान भटक गया और जब वो फिनोमिनल फोरआर्म देने गए तभी ऐज ने उन्हें स्पीयर दे दिया। ऐज ने एजे स्टाइल्स को हरा दिया। डेमियन प्रीस्ट ने ऐज की टीम को जॉइन कर लिया।

विजेता: ऐज

#) WWE WrestleMania 38 में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फैटल 4वे मैच

चारों टीम इस चैंपियनशिप मैच के लिए रिंग में आ गई हैं। क्वीन वेगा ने कार्मेला और फिर कार्मेला ने साशा बैंक्स को टैग दे दिया। जल्द ही लिव मॉर्गन को भी टैग मिला। रिंग के बाहर कार्मेला और वेगा ने रिया रिप्ली और शायना बैजलर ने नेओमी को निशाना बनाया। नटालिया ने अब रिंग में एंट्री कर ली है और लिव मॉर्गन के ऊपर अटैक करते हुए कंट्रोल हासिल किया। शायना बैजलर अब रिंग में लीगल हैं और उन्होंने मॉर्गन के एंकल पर अटैक करते हुए उन्हें मुश्किल में डाला हुआ। कार्मेला ने बैजलर से टैग ले लिया है और उन्होंने आते ही रिप्ली पर अटैक किया। रिंग में सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिल रहा है। इस समय सभी सुपरस्टार्स डाउन हैं। कोई भी टीम किसी को ज्यादा हावी नहीं हो दे रही हैं। साशा बैंक्स ने फ्रॉग स्पलैश लगाया, लेकिन कार्मेला ने किकआउट कर दिया। बैंक्स ने फिर बैंक्स स्टेटमेंट दिया। क्वीन वेगा ने अपनी पार्टनर को बचाया। साशा बैंक्स और नेओमी ने कार्मेला के ऊपर डबल मूव लगाया। इसी के साथ साशा बैंक्स ने कार्मेला को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। साशा बैंक्स ने WrestleMania इतिहास में अपना पहला मैच जीता है।

विजेता: साशा बैंक्स और नेओमी

#) WWE WrestleMania 38 में सैमी जेन vs जॉनी नॉक्सविल

सैमी जेन ने मैच की शुरुआत में ही जॉनी नॉक्सविल के ऊपर हैलुवा किक लगा दिया। जेन अब एक्शन को रिंग के बाहर ले गए हैं और जेन ने नॉक्सविल के साथी पर भी अटैक कर दिया। नॉक्सविल ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन जेन ने एक बार फिर पकड़ बना ली है। रिंग के बाहर जेन ने टेबल को सेट किया। नॉक्सविल ने काउंटर करते हुए टेबल को सेट किया। जेन ने नॉक्सविल को टेबल पर पटक दिया है। पार्टी बाय ने आकर जेन का ध्यान भटकाया। जेन ने जरूर उनकी हालत खराब कर दी, लेकिन इससे नॉक्सविल को वापसी करने का मौका मिल गया। नॉक्सविल के एक और साथी ने आकर जेन के ऊपर अटैक कर दिया। उन्होंने जेन के ऊपर स्लैम लगा दिया। नॉक्सविल ने जेन के ऊपर डीडीटी लगाया। जेन ने आखिरकार खुद को अटैक से बचाया और वी मैन के ऊपर हैलुवा किक लगा दी। जेन टॉप रोप पर थे और नॉक्सविल ने अच्छए से काउंटर करते हुए जेन की हालत खराब कर दी। नॉक्सविल ने जेन को उठाकर रिंग के बाहर टेबल पर पटक दिया। अंत में नॉक्सविल ने सैमी जेन को माउसट्रैप में फंसाकर उन्हें पिन करते हुए हरा दिया। इसके बाद नॉक्सविल ने अपने साथियों के साथ सेलिब्रेट भी किया।

विजेता: जॉनी नॉक्सविल

#) WWE WrestleMania 2022 में ओमोस vs बॉबी लैश्ले

दोनों सुपरस्टार्स अपने सिंगल्स मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। ओमोस ने शुरुआत में ही बॉबी लैश्ले को गिरा दिया और वो अपने साइज का फायदा उठा रहे हैं। बॉबी लैश्ले ने अपने लिए मौका बनाया और ओमोस को हर्ट लॉक देने का प्रयास किया। ओमोस ने खुद को आसानी से बचा लिया। ओमोस ने लैश्ले को उठाते हुए रिंग में पटक दिया। बॉबी लैश्ले काफी ज्यादा दिक्कत में दिखाई दे रहे हैं। लैश्ले ने आखिरकार वापसी की और उन्होंने ओमोस के ऊपर सुपलेक्स लगाया और साथ ही बैक टू बैक दो स्पीयर भी लगाए। लैश्ले ने ओमोस को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। 7.25 फुट के ओमोस की सिंगल्स मैच में जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक टूट गई है।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) WWE WrestleMania 38 में RK-Bro vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs द अल्फा अकादमी (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

WrestleMania 2022 के दूसरे दिन पहला मुकाबला Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हो रहा है। RK-Bro, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और अल्फा अकादमी ने रिंग में एंट्री की। मोंटेज फोर्ड, रिडल और चैड गेबल इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। गेबल ने शुरुआत में फोर्ड को सुपलेक्स देते हुए पिन करने की कोशिश की। इस बीच ओटिस रिंग में अकेले रह गए हैं और बाकी सुपरस्टार्स को रिंग के बाहर कर दिया गया है। फोर्ड ने रिंग के बाहर खड़े सुपरस्टार्स के ऊपर जबरदस्त जंप लगाई और फिर गेबल ने मूनसॉल्ट लगाते हुए सभी को नीचे गिराया। ओटिस को टैग मिला और उन्होंने रिडल के ऊपर दबदबा बना लिया है। ओटिस ने स्पलैश भी लगाया और इस बीच स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने भी कंट्रोल हासिल करने का प्रयास किया। हालांकि रैंडी ऑर्टन ने टैग मिलते ही मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया। रिडल और रैंडी ऑर्टन ने एक साथ स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर डीडीटी लगाया। जब वो RKO देने गए तभी अल्फा अकादमी ने RK-Bro को रिंग के बाहर खींच लिया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने चैड गेबल के ऊपर डबल टीम मूव लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। डॉकिंस ने रैंडी ऑर्टन को स्पाइन बस्टर दे दिया और दूसरी तरफ रिडल ने चौंकाते हुए टॉप रोप से फोर्ड को RKO दे दिया। चैड गेबल ने टॉप रोप से स्पलैश देना चाहा, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने जबरदस्त RKO दे दिया। अंत में रैंडी ऑर्टन ने पिन करके इस मैच को जीत लिया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद RK-Bro और स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने हाथ मिलाते हुए रिंग में सेलिब्रेट किया। उन्होंने गेबल स्टीवसन को भी रिंग में बुलाया। चैड गेबल ने आकर स्टीवसन के ग्लास को गिरा दिया। गेबल स्टीवसन ने चैड गेबल को बेली टू बेली दिया। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को उनका मेनिया मोमेंट मिला।

विजेता: RK-Bro

SPRINGBOARD RKO FROM THE TOP ROPE!!! 🤯#WrestleMania @SuperKingofBros https://t.co/UYD170YgX6

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन की शुरुआत ट्रिपल एच ने की

WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने WrestleMania 38 के दूसरे दिन की शुरुआत की और रिंग में अपने ही अंदाज में एंट्री भी की। क्राउड की तरफ से उन्हें जबरदस्त रिएक्शन भी मिला। हंटर ने सभी को शुक्रिया कहा और कहा कि वो सभी को अपना प्यार दिखाना चाहते हैं और सभी का WrestleMania में स्वागत भी किया। ट्रिपल एच ने रिंग में अपने जूते छोड़ते हुए रिंग को अलविदा कहा।

WWE WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाले मैच से पहले रोमन रेंस ने ट्वीट करते हुए हुंकार भर दी है।

Tonight will be my 6th #WrestleMania main event…A historic 580 day @WWE Universal Championship reign…And the definitive point where I solidify my role…Past. Present. Future. As the GREATEST champion of all time. https://t.co/rCjPC7gHDc

नमस्कार, WWE WrestleMania 38 के दूसरे और आखिरी दिन की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रेसलमेनिया (WrestleMania 2022) का पहला दिन काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और WWE ने फैंस को बड़े सरप्राइज भी दिए। इसी वजह से अब WrestleMania 38 के दूसरे दिन से भी सभी को सबसे ज्यादा उम्मीद है।

WWE WrestleMania 38 के दूसरे दिन होगा मेनिया इतिहास सबसे बड़ा मुकाबला

आपको बता दें कि WWE ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया है कि ग्रैंडस्ट स्टेज ऑफ ऑल के मेन इवेंट में कौन सा मुकाबला होगा। रोमन रेंस (यूनिवर्सल चैंपियन) और ब्रॉक लैसनर (WWE चैंपियन) के बीच ऐतिहासिक मुकाबला होने वाला है। यह विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच होने वाला है और इसी वजह से दोनों के बीच होने वाले मैच को WrestleMania इतिहास के सबसे बड़े मैच के रूप में हाइप किया जा रहा है।

See how @WWERomanReigns and @BrockLesnar stack up before The Biggest #WrestleMania Match of All-Time goes down TONIGHT!@HeymanHustle https://t.co/fzi0nham5z

इस मैच का बिल्डअप काफी जबरदस्त रहा है। एक तरफ रोमन रेंस ने MSG इवेंट में ब्रॉक लैसनर को लहूलुहान किया था और इसके बाद कहा था कि उनके लिए यह दुश्मनी काफी पर्सनल है। उन्हें पहली बार साल के सबसे बड़े इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराना है। दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर भी दावा कर चुके हैं कि उन्हें रोमन रेंस का खून चाहिए और वो अपना बदला लेने को बेताब हैं। इस मैच के दौरान पॉल हेमन का भी रोल काफी अहम हो सकता है और देखना होगा कि वो अंत में अपने किस क्लाइंट का साथ देते हैं।

इस मैच के अलावा दूसरे दिन 7 और मुकाबले होने वाले हैं। इसमें Raw टैग टीम चैंपियनशिप और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप शामिल हैं। RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) अपनी चैंपियनशिप को ट्रिपल थ्रेट और क्वीन जेलिना वेगा-कार्मेला अपनी चैंपियनशिप को फैटल 4वे मैच में डिफेंड करने वाली हैं। तीन चैंपियनशिप मैच के अलावा 5 नॉन-टाइटल मैच भी दूसरे दिन होने वाले हैं।

One-on-one for the first time ever TONIGHT at #WrestleMania. @EdgeRatedR vs. @AJSylesOrg 8PM ET/5PM PT Streaming exclusively on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else.ms.spr.ly/6019wSspt https://t.co/ZuRaFPZiTU

साथ ही एजे स्टाइल्स vs ऐज और बॉबी लैश्ले vs ओमोस के बीच ड्रीम मैच होने वाले हैं। विंस मैकमैहन के चहेते ऑस्टिन थ्योरी का मुकाबला SmackDown के कमेंटेटर पैट मैकेफी से होगा और सैमी जेन vs जॉनी नॉक्सविल के बीच भी सिंगल्स मुकाबला इस इवेंट में होने वाला है।WrestleMania 2022 के पहले दिन कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स vs शेमस और रिज हॉलैंड के बीच मुकाबला होने वाला था, लेकिन बाद में इसे पोस्टपोन कर दिया गया। अब यह मुकाबला भी दूसरे दिन लड़ा जाएगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment