WWE WrestleMania 38 ने इंडिया में तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड, Roman Reigns ने भी रचा था मेगा इवेंट में इतिहास 

WWE WrestleMania 38 को भारत में 56 मिलियन लोगों ने देखा
WWE WrestleMania 38 को भारत में 56 मिलियन लोगों ने देखा

WWE WrestleMania 38 को खत्म हुए कई हफ्ते बीत चुके हैं और इस साल के इवेंट ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े हैं। अब ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया (BARC) ने भारत में रेसलमेनिया (WWE WrestleMania) की व्यूअरशिप का खुलासा कर दिया है। इस बार मेगा इवेंट ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

आपको बता दें कि सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर WrestleMania 38 को 56.1 मिलियन लोगों ने देखा था। पिछले साल की तुलना में 29 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इसके अलावा पिछले साल की तुलना में पहले दिन की व्यूअरशिप में 34 प्रतिशत और दूसरे दिन 33 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। यह दिखाता है कि इस साल के WrestleMania को भारत में कितना पसंद किया गया। इसके अलावा मेनिया के बाद हुई Raw की व्यूअरशिप में भी पिछले हफ्ते की तुलना में 9 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला।

इस साल के WrestleMania को 'मोस्ट स्टूपेंडस टू नाइट इवेंट' के तौर पर प्रमोट किया गया था और इसके मेन इवेंट में सबसे बड़ा मुकाबला हुआ था। रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर विनर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच हुआ था। साथ ही ऐज, एजे स्टाइल्स, रोंडा राउजी, बैकी लिंच, लोगन पॉल, रैंडी ऑर्टन, रिडल, सैथ रॉलिंस, कोडी रोड्स, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने इस इवेंट में परफॉर्म किया।

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने रचा था इतिहास

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मुकाबला WrestleMania 38 के दूसरे दिन के मेन इवेंट में हुआ। यहां पर रोमन रेंस ने इतिहास रचते हुए ब्रॉक लैसनर को हराया था और वो अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। अपने करियर में उन्होंने पहली बार ब्रॉक लैसनर को WrestleMania में हराया है और पहली बार ही वो डबल चैंपियन में कामयाब हुए।

इसके अलावा स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने 19 साल बाद पहला मैच लड़ा और केविन ओवेंस को पहले दिन के मेन इवेंट में शिकस्त दी। कोडी रोड्स ने भी 6 साल बाद WWE में वापसी की और वो सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट थे। RK-Bro और शार्लेट फ्लेयर ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। साथ ही साशा बैंक्स ने नेओमी के साथ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीता और मेनिया में अपना पहला मैच जीता। बियांका ब्लेयर ने भी बैकी लिंच को हराते हुए Raw विमेंस चैंपियनशिप को जीता था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now