WWE WrestleMania 38, नाईट 2 हाइलाइट्स: Roman Reigns की हुई थी ऐतिहासिक जीत, Vince McMahon ने कई सालों बाद लड़ा था पहला मैच

Ujjaval
WWE WrestleMania 38 जोरदार रहा था
WWE WrestleMania 38 के नाईट 2 में क्या-क्या हुआ?

WrestleMania 38: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 38) ऐतिहासिक रहा था। इस शो में कई धमाकेदार मैच देखने को मिले थे। इस इवेंट का आयोजन 2 और 3 अप्रैल 2022 को AT&T स्टेडियम, टेक्सस में हुआ था। नाईट 2 ने फैंस का दिल जीत लिया था और यहां कुल 9 मैच हुए थे। मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) आमने-सामने आए थे।

दोनों मेगास्टार्स के बीच ऐतिहासिक मुकाबला देखने को मिला था, जिसे अंत में रोमन रेंस ने जीता था। रोमन रेंस के अलावा रैंडी ऑर्टन, बॉबी लैश्ले, ऐज जैसे सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मुकाबलों को जीता था। इसके अलावा विंस मैकमैहन की भी इन-रिंग वापसी देखने को मिली थी और वो लड़ते हुए दिखाई दिए थे। खैर, इस आर्टिकल में हम WrestleMania 32 की नाईट 2 के हाइलाइट्स पर नज़र डालेंगे।

WWE WrestleMania 38, नाईट 2 हाइलाइट्स

- RK-Bro, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और अल्फा अकादमी के बीच Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इस धमाकेदार मैच के अंत में ऑर्टन ने अचानक चैड पर RKO लगाकर सभी को चौंकाया और पिन करके टाइटल रिटेन रखे। मैच के बाद RK-Bro, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और गेबल स्टीवसन ने ड्रिंक्स के साथ सेलिब्रेट किया। इसी बीच चैड ने स्टीवसन के हाथ से ड्रिंक फेंक दी और ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने उनपर जबरदस्त मूव लगाकर सेलिब्रेशन जारी रखा।

youtube-cover

- बॉबी लैश्ले और ओमोस के बीच सिंगल्स मैच हुआ। यह मैच ताकतवर मूव्स से भरा हुआ था और अंत में पूर्व WWE चैंपियन लैश्ले ने लगातार दो स्पीयर लगाकर ओमोस को पिन किया और जीत हासिल की। उन्होंने नाइजीरियन जायंट की जीत की स्ट्रीक का अंत किया।

youtube-cover

- सैमी ज़ेन और जॉनी नॉक्सविल के बीच एनिथिंग गोज़ मैच हुआ। इस मैच में कई हथियारों का इस्तेमाल हुआ और जॉनी के Jackass शो के सदस्यों ने भी सैमी की हालत खराब की। इस मजेदार मैच के अंत में नॉक्सविल ने सैमी को रैट ट्रैप में फंसाया और पिन करके जीत हासिल की।

youtube-cover

- कार्मेला-ज़ेलिना वेगा, लिव मॉर्गन-रिया रिप्ली, नटालिया-शेना बैज़लर, साशा बैंक्स-नेओमी के बीच विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे मैच देखने को मिला। यहां बैंक्स और नेओमी ने कार्मेला पर डबल टीम मूव लगाया और जीत दर्ज की। वो नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब हुईंं।

youtube-cover

- एजे स्टाइल्स और ऐज के बीच सिंगल्स मैच हुआ। डेमियन प्रीस्ट ने आकर स्टाइल्स का ध्यान भटकाया और ऐज ने बेहतरीन स्पीयर लगाकर जीत हासिल की।

youtube-cover

- शेमस और रिज हॉलैंड का न्यू डे के खिलाफ टैग टीम मैच हुआ। इस 1 मिनट 40 सेकंड्स के मैच में रिज हॉलैंड ने ज़ेवियर वुड्स पर नॉर्थन ग्रिट लगाया और पिन करके जीत प्राप्त की।

youtube-cover

- पैट मैकेफी और ऑस्टिन थ्योरी के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में मैकेफी ने थ्योरी के ATL मूव को काउंटर करके रोलअप की मदद से जीत दर्ज की। मैच के बाद विंस मैकमैहन ने पैट को कंफ्रंट किया।

-मैकमैहन और मैकेफी के बीच मैच हुआ लेकिन इसके पहले ही थ्योरी ने मैकेफी पर बुरी तरह हमला कर दिया था और 76 साल के विंस ने आसानी से जीत हासिल की। मैच के बाद स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने आकर थ्योरी पर स्टनर लगाया। उन्होंने विंस के साथ सेलिब्रेशन किया और उनपर भी स्टनर लगाया। उन्होंने अंत में मैकेफी को भी स्टनर दे दिया। विंस मैकमैहन ने कई सालों बाद अपना पहला मैच लड़ा।

youtube-cover

- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच हुआ। यह मैच तगड़ा रहा और बेहतरीन मूव्स देखने को मिले। अंत में रेंस ने लैसनर पर चौथा स्पीयर लगाया और पिन करके जीत हासिल की। उन्होंने दोनों टाइटल पर कब्जा किया और उन्हें यूनिफाई करके अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। रेंस ने साल के सबसे बड़े इवेंट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। रोमन रेंस अपने करियर में पहली बार डबल चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे।

youtube-cover

Quick Links