WWE WrestleMania 39 Night 2: 4 कारण क्यों Gunther ने Sheamus और Drew Mcintyre को हराकर आईसी टाइटल रिटेन किया 

गुंथर WWE के मौजूदा आईसी चैंपियन हैं
गुंथर WWE के मौजूदा आईसी चैंपियन हैं

Gunther: WWE WrestleMania 39 Night 2 में गुंथर (Gunther) ने शेमस (Sheamus) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के खिलाफ मैच में अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया। इस मैच में गुंथर के अपना टाइटल हारने का खतरा था। यही नहीं, शेमस और ड्रू मैकइंटायर यह मैच जीतने के काफी करीब भी आ गए थे।

हालांकि, एक शानदार मैच के बाद गुंथर रिंग में शेमस और ड्रू मैकइंटायर को अपना मूव देने के बाद मैकइंटायर को पिन करते हुए जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे। यह आईसी चैंपियन गुंथर के लिए बहुत बड़ी जीत है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों गुंथर ने WrestleMania 39 Night 2 में ड्रू मैकइंटायर और शेमस को हराकर अपना आईसी टाइटल रिटेन किया।

4- गुंथर को WWE में उनके पहले ही WrestleMania मैच में हार देना सही नहीं होता

Intercontinental Champion @Gunther_AUT is on a completely different level.WHAT A MATCH at #WrestleMania!#AndStill https://t.co/mdSBgdSVZx

WWE ने पिछले साल WrestleMania के बाद गुंथर का मेन रोस्टर डेब्यू कराया था। वहीं, इस साल गुंथर को WrestleMania में पहली बार कम्पीट करने का मौका मिला। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि WWE गुंथर को अपने अगले बड़े स्टार के रूप में देख रही है।

हालांकि, अगर गुंथर अपने पहले ही WrestleMania मैच में हार जाते तो इससे उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान होता। यही कारण है कि WWE ने गुंथर को WrestleMania 39 में ड्रू मैकइंटायर और शेमस के खिलाफ मैच में जीत के लिए बुक किया। यह देखना रोचक होगा कि अब कौन सा सुपरस्टार गुंथर के नए चैलेंजर के रूप में सामने आने वाला है।

3- गुंथर का अभी तक आईसी टाइटल रन काफी शानदार रहा है

WWE ने गुंथर का मेन रोस्टर डेब्यू कराने के बाद उन्हें आईसी चैंपियन बनाने में ज्यादा देरी नहीं की थी। बता दें, गुंथर के चैंपियन बनने से पहले आईसी टाइटल की वैल्यू में काफी कमी आ चुकी थी। हालांकि, WWE में गुंथर के आईसी टाइटल जीतने के बाद चीज़ें बदल गईं।

उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए इस टाइटल की वैल्यू बढ़ाने में मदद की। अभी भी गुंथर आईसी चैंपियन के रूप में बेहतरीन काम कर रहे हैं। शायद यही कारण है कि WWE ने WrestleMania 39 में गुंथर से आईसी चैंपियनशिप लेने की जगह उनके टाइटल रन को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

2- गुंथर की अनडिफिटेड स्ट्रीक जारी रखने के लिए

गुंथर उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई है। यही कारण है कि WWE मेन रोस्टर में गुंथर को अभी तक कोई भी सुपरस्टार उन्हें पिन या सबमिशन के जरिए हरा नहीं पाया है। देखा जाए तो अभी गुंथर की अनडिफिटेड स्ट्रीक तोड़ने का सही समय नहीं आया है।

अनडिफिटेड स्ट्रीक टूटने की वजह से गुंथर के मोमेंटम में कमी आ सकती थी। मोमेंटम टूटने से उनके WWE में मेन इवेंट स्टार बनने के सपने को भी झटका लग सकता था। शायद यही कारण है कि WWE ने WrestleMania 39 में गुंथर से आईसी टाइटल वापस लेने का रिस्क नहीं लिया।

1- गुंथर को WWE इतिहास का सबसे लंबे समय तक आईसी टाइटल होल्ड करने वाला सुपरस्टार बनाने के लिए

गुंथर को मौजूदा समय में आईसी चैंपियन बने हुए 296 दिन हो चुके हैं। गुंथर पहले ही WWE इतिहास के महानतम आईसी चैंपियंस की लिस्ट में अपनी जगह बना चुके हैं। बता दें, हॉन्की टॉन्क मैन ने आईसी टाइटल को सबसे ज्यादा दिनों (454 दिन) तक होल्ड किया था।

अब गुंथर यह रिकॉर्ड तोड़ने से लगभग 150 दिन दूर रह गए हैं। ऐसा लग रहा है कि WWE गुंथर को WWE इतिहास का सबसे लंबे समय तक आईसी टाइटल होल्ड करने वाला सुपरस्टार बनाना चाहती है। शायद यही कारण है कि WWE ने WrestleMania 39 में गुंथर को उनका आईसी टाइटल रिटेन करने के लिए बुक करने का फैसला किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment